Disha Patani : जानिए बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी के बारे में 10 खास बातें

By संदीप दाहिमा | Published: June 14, 2021 04:45 PM2021-06-14T16:45:32+5:302021-06-14T16:45:32+5:30

Next

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती और टैलेंट से अपना नाम बनाने वाली एक्ट्रेस दिशा पटानी का जन्म 13 जून 1992 को हुआ था। बीते दिन ही दिशा ने अपना बर्थडे मनाया है, आज हम दिशा बारे में कुछ ऐसी बातें जानेंगे जो शायद आपको न पता हों।

दिशा पटानी का जन्म 13 जून 1992 को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में हुआ था। उसके बाद दिशा अपने परिवार के साथ उत्तर प्रदेश के बरेली में रह रही थी। उनके पिता का नाम जगदीश सिंह पटानी है। वह डीएसपी अफसर थे।

दिशा की एक बड़ी बहन है जिसका नाम खुशबू पटानी है। दिशा पटानी के पास इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की डिग्री है।

दिशा पटानी ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। 2014 में, उन्होंने पाउंड फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया। जहां उन्हें फर्स्ट रनर अप का अवॉर्ड मिला। उसके बाद दिशा की पहचान बढ़ती चली गई।

दिशा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2015 में प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय निर्देशक जगन्नाथ पुरी की फिल्म लोफर से की थी। जहां वे वरुण तेज के साथ नजर आए. इस फिल्म में उन्होंने हैदराबाद की एक लड़की की भूमिका निभाई थी।

दिशा पटानी को 2016 में भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म धोनी एन अनटोल्ड स्टोरी में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की पहली प्रेमिका प्रियंका की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में वह सुशांत सिंह राजपूत के साथ नजर आई थीं।

दिशा पटानी को फिल्म धोनी एन अनटोल्ड स्टोरी के लिए स्क्रीन अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ डेब्यू के लिए सम्मानित किया गया।

दिशा पटानी सिनेमा के अलावा अपने अफेयर की वजह से भी चर्चा में आई थीं। दिशा पटानी टीवी के मशहूर अभिनेता पार्थ समथान को डेट कर रही थीं। अपने मॉडलिंग करियर में दिशा ने पार्थ समथान को करीब एक साल तक डेट किया। तभी अचानक से दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया।

पार्थ से ब्रेकअप के बाद दिशा टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आईं। दिशा लंबे समय से टाइगर श्रॉफ को डेट कर रही थीं। लेकिन दोनों ने कभी अपने रिश्ते की पुष्टि नहीं की।

जानकारी के मुताबिक दिशा महज 500 रुपये लेकर मुंबई आई थीं। "मैं अकेली रह रही थी," वह कहती हैं। काम कर रही थी, लेकिन परिवार से कभी मदद नहीं मांगी।

दिशा ने मुंबई के बांद्रा में अपना घर है, 2017 में दिशा ने यह तोहफा खुद को दिया था। दिशा पटानी के घर का नाम लिटिल हट है जिसकी कीमत 5 करोड़ रुपए है।