Lok Sabha Elections 2024: "भाजपा-संघ मिलकर 2025 तक आरक्षण खत्म करने की साजिश रच रहे हैं", रेवंत रेड्डी का बेहद तीखा हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 26, 2024 07:42 AM2024-04-26T07:42:32+5:302024-04-26T07:46:41+5:30

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने आरोप लगाया कि भाजपा और संघ मिलकर एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण को खत्म करने की साजिश रच रहे हैं। इस कारण उन्हें 400 सीटों की आवश्यकता है।

Lok Sabha Elections 2024: "BJP-Sangh together are conspiring to end SC, ST, OBC reservation by 2025", Revanth Reddy's very sharp attack | Lok Sabha Elections 2024: "भाजपा-संघ मिलकर 2025 तक आरक्षण खत्म करने की साजिश रच रहे हैं", रेवंत रेड्डी का बेहद तीखा हमला

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा और संघ मिलकर एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण को खत्म करने की साजिश रच रहे हैंतेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने लगाया बेहद गंभीर आरोप भाजपा-संघ ने संविधान के साथ अंतिम युद्ध की घोषणा की है, इसमें एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण को हटाना है

हैदराबाद:तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने बीते गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा और संघ मिलकर एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण को खत्म करने की साजिश रच रहे हैं। इस कारण से उन्हें 400 सीटों की आवश्यकता है।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के प्रमुख रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद स्थित गांधी भवन में कहा, "उनके पास हटाने के लिए एकमात्र चीज एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण है। उन्होंने संविधान पर अंतिम युद्ध की घोषणा की है और इस युद्ध में एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण को हटाना है।"

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीएम रेड्डी ने आगे कहा, "भाजपा-संघ को संविधान से आरक्षण हटाने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में 2/3 बहुमत की आवश्यकता है। बीजेपी इस विधेयक को पारित करने और सभी राज्यों पर दबाव बनाने की साजिश कर रही है। आरएसएस का लक्ष्य 1925 में शुरू हुआ था कि उसे 100 साल पूरे होने तक देश से आरक्षण को हटाना था। इसलिए आरएसएस 2025 तक आरक्षण हटाने के लिए प्रतिबद्ध है, क्योंकि वे 100 साल पूरे कर रहे हैं।"

उन्होंने आगे आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया और दावा किया कि भाजपा का लक्ष्य बाबासाहेब अंबेडकर और कांग्रेस द्वारा एससी, एसटी और ओबीसी को दिए गए संवैधानिक अधिकारों को खत्म करना है।

सीएम रेड्डी ने कहा, "आरएसएस के कई नेता कई बार आरक्षण हटाने की बात कह चुके हैं। कई बीजेपी सांसद भी कई बार आरक्षण हटाने की बात कह चुके हैं। इसलिए आज पीएम मोदी 'अबकी बार 400 पार' का नारा देकर नाटक कर रहे हैं और बाबा साहब अंबेडकर और कांग्रेस द्वारा एससी, एसटी, ओबीसी को दिए गए संवैधानिक अधिकारों को हटाने की फिराक में हैं।"

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा था कि बीजेपी तेलंगाना में मुसलमानों के लिए आरक्षण खत्म कर देगी और इसका लाभ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग को देगी। अमित शाह ने हैदरबादा में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक में कहा, "बीजेपी ने फैसला किया है कि वे तेलंगाना में कांग्रेस और टीआरएस द्वारा मुसलमानों के लिए किए गए आरक्षण को खत्म कर देंगे और एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण करेंगे।"

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने पिछले महीने कहा था कि राज्य की कांग्रेस सरकार शिक्षा और रोजगार में मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण की रक्षा करेगी। तेलंगाना की 17 संसदीय सीटों पर 13 मई को मतदान होगा। 2019 के आम चुनाव में, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने नौ सीटें, भारतीय जनता पार्टी ने चार, कांग्रेस ने तीन और एआईएमआईएम ने एक सीट जीती।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "BJP-Sangh together are conspiring to end SC, ST, OBC reservation by 2025", Revanth Reddy's very sharp attack

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे