इन लग्जरी कारों के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, देखें उनके इस खास कलेक्शन की तस्वीरें

By संदीप दाहिमा | Published: September 8, 2020 01:17 PM2020-09-08T13:17:23+5:302020-09-08T13:17:23+5:30

Next

कोरोना को हराने के बाद, अमिताभ बच्चन कुछ दिनों पहले घर लौट आए और केबीसी की शूटिंग शुरू कर दी। इस बीच, बच्चन परिवार में एक नई कार आई है। हाल ही में, अमिताभ बच्चन ने एक एस क्लास मर्सिडीज कार खरीदी, जिसकी कीमत एक करोड़ 38 लाख रुपये थी। अब खबर आ रही है कि वे करोड़ों रुपये की पुरानी कारें बेच रहे हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि वे इन कारों को बहुत कम कीमत पर बेच रहे हैं।

अमिताभ बच्चन एक पोर्श केमैन एस कार के मालिक हैं, जो एक लग्जरी स्पोर्ट्स कार है। अमिताभ बच्चन और अभिषेक खुद ये सफेद कार चलाते नजर आए हैं, ये 14 साल पुरानी है और उन्होंने इसे 2006 में खरीदा था, खास बात यह है यह कार केवल 3700 किमी चलाई गई है।

बिग बी की इस कार पर एक खरोंच भी नहीं और इस कार को बेचने का कारण यह है कि या तो उनके गैराज में कोई जगह नहीं है या यह कार 14 साल पुरानी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार को 15 साल बाद फिर से रजिस्टर्ड कराना होगा। संभवत: यही कारण है कि वे इन कारों को करोड़ों रुपये में 30 लाख रुपये में बेच रहे हैं। साथ ही इस कार का नंबर VIP 11 नंबर है। पिछले साल अमिताभ बच्चन ने अपनी रोल्स रॉयस घोस्ट बेची थी, उन्होंने यह विधु विनोद चोपड़ा ने कार गिफ्ट की थी।

बच्चन परिवार के पास कई तरह की कारें हैं। अमिताभ बच्चन के संग्रह में एक और कार जो रोल्स रॉयस जैसी कार है। इस कार का नंबर MH02FJ4041 है, इसके नंबरो को जोड़ा जाए तो ये 11 अंक बनते हैं। अमिताभ 11 को उनका भाग्यशाली नंबर माना जाता है। 11 अक्टूबर को उनका जन्मदिन भी है।

बिग बी कारों के बहुत शौकीन हैं और उनके गैराज में कई लग्जरी कारें हैं। उनके पास रेंज रोवर भी है। इस कार को उनके द्वारा मॉडिफाई किया गया था। इसकी शुरुआती कीमत करीब 49 लाख रुपये है।

जब मिनी कूपर को अमिताभ बच्चन के बंगले की पार्किंग में स्पॉट किया गया, तो यह अफवाह उड़ी कि अभिषेक-ऐश्वर्या ने आराध्या को उनके जन्मदिन के लिए कार गिफ्ट की थी। लेकिन तब अमिताभ ने कहा कि कार उन्हें अभिषेक ने गिफ्ट की थी। कार की कीमत 26.6 लाख रुपये से 29.9 लाख रुपये के बीच है।

अमिताभ के कार संग्रह में टोयोटा लैंड क्रूजर भी शामिल है।

अमिताभ के गैराज में एक मर्सिडीज सेडान भी है। कार की शुरुआती कीमत 56 लाख रुपये है। उनके पास बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी भी है। कार की कीमत 4.04 करोड़ रुपये है।

अमिताभ बच्चन के गैराज में और भी कारें हैं। इनमें मर्सिडीज SL500, लेक्सस LX470, BMW X5, BMW 7 सीरीज और Mercedes S320 शामिल हैं।

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेता हैं।

अमिताभ ने अपने करियर में अनेक पुरस्कार जीते हैं जिनमें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार, तीन राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार और बारह फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार शामिल हैं।