साइना नेहवाल और पी कश्यप की रब ने बना दी जोड़ी, बैडमिंटन स्टार कपल दिसंबर में कर सकता है शादी

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: September 27, 2018 04:42 PM2018-09-27T16:42:15+5:302018-09-27T16:42:15+5:30

Next

भारत के दो स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी इस साल के अंत में शादी के बंधन में बंध सकते हैं। बैडमिंटन के दो स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप 16 दिसंबर 2018 को विवाह के बंधन में बंध सकते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों ही खिलाड़ियों के करीबी एक सूत्र ने इस खबर की जानकारी दी है। इसके मुताबिक इन दोनों स्टार खिलाड़ियों का शादी का समारोह बेहद निजी होगा, जिनमें सिर्फ 100 लोग ही आमंत्रित होंगे।

शादी के बाद 21 दिसंबर को भव्य रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा।

हालांकि 28 वर्षीय साइना और 32 वर्षीय कश्यप ने कभी भी अपने रिश्ते के बारे में सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं कहा और अपने रोमांस की अटकलों को कई बार खारिज भी किया, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार वे दोनों एक दशक से एकदूसरे को डेट कर रहे हैं।

बैडमिंटन की दुनिया में इससे पहले भी कई स्टार खिलाड़ी शादी कर चुके हैं, जिनमें इंडोनेशिया के सूसी सुसांती और एलन बुडीकुसुमा, चीन के लिन डैन और जाइ जिंगफैंग, ब्रिटेन के क्रिस और गैबी एडॉक और भारत के स्वर्गीय सैदय मोदी और अमिता कुलकर्णी शामिल हैं।

यहीं कई भारतीय स्टार खिलाड़ी भी एकदूसरे के साथ विवाह के बंधन में बंध चुके हैं, जिनमें दीपिका पल्लीकल-दिनेश कार्तिक, इशांत शर्मा-प्रतिमा सिंह, रेसलर्स गीता फोगाट-पवन कुमार और साक्षी मलिक-सत्यव्रत कादियान शामिल हैं।

साइना और कश्यप की पहली मुलाकात 2005 में पुलेला गोपीचंद की ऐकैडमी में हुई थी

इसके बाद से साइना नेहवाल ने ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल समेत अपने करियर में 20 बड़े खिताब जीतते हुई सुपरस्टार बनीं तो वहीं पी कश्यप ने भी पुरुषों की श्रेणी में अच्छा प्रदर्शन किया और 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता, लेकिन लगातार चोटों ने उन्हें ज्यादा कामयाब नहीं होने दिया।

हालांकि इन दोनों ने अपने रिश्ते को लेकर इन दोनों ने लंबे समय तक चुप्पी बनाए रखी। लेकिन 2012 लंदन ओलंपिक के दौरान पहली बार इसकी सार्वजनिक चर्चा शुरू हुई। लेकिन फिर भी इन दोनों इसे लेकर सार्वजनिक तौर पर कभी कोई बयान नहीं दिया। अब रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों 16 दिसंबर 2018 को शादी के बंधन में बंध सकते हैं।