बीएस6 इंजन के साथ आती हैं हीरो की ये 5 बाइक्स, दाम कम लेकिन पॉवर भरपूर, दिए गए ये नए आकर्षक रंग

By रजनीश | Published: March 5, 2020 10:08 AM2020-03-05T10:08:15+5:302020-03-05T10:09:13+5:30

Next

अगर आप BS6 इंजन वाली नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं और आपको सिर्फ हीरो कंपनी की ही बाइक पसंद है तो यह जानकारी आपके लिए ही है। हम आपको हीरो कंपनी की उन पांच मोटरसाइकिल्स के बारे में बता रहे हैं हाल ही में BS6 इंजन के साथ लॉन्च की गई हैं। ये सभी बाइक बजट रेंज की कम्यूटर सेगमेंट वाली बाइक हैं।

हीरो ने अपनी लोकप्रिय बाइक स्प्लेंडर प्लस का BS6 मॉडल हाल ही में लॉन्च किया है। नई स्पलेंडर प्लस का लुक भी नया देखने को मिलेगा। इस बाइक को बजट रेंज और लो मेंटेनेंस के चलते काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। नई स्पलेंडर में 97.2 सीसी की क्षमता वाला एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह बाइक 8.36 पीएस की पावर और 8.05 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। BS6 के चलते इस बाइक्स में कार्ब्यूरेटर की जगह फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। नई स्पलेंडर को कई नए कलर और ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है। बाइक को नए कॉम्बिनेशन वाले ड्युअल टोन पेंट के साथ पेश किया गया है। बीएस6 स्प्लेंडर प्लस तीन वेरियंट- अलॉय वील के साथ किक, अलाय वील के साथ सेल्फ और i3S व अलॉय वील के साथ सेल्फ में उपलब्ध है।

हीरो ने पैशन प्रो का भी BS6 मॉडल हाल ही में लॉन्च किया है। नई पैशन प्रो में नए इंजन के साथ ही नई स्टाइलिंग भी दी गई है। नई पैशन प्रो में नए स्लीक हेडलैंप, सिग्नेचर टेल-लैंप और ट्रिपल टोन ग्राफिक्स दिए गए हैं। ये नए फीचर्स इस बाइक को काफी प्रीमियम और ट्रेंडिंग लुक देते हैं।

नई पैशन प्रो में चार नए कलर ऑप्शन स्पोर्ट्स रेड, टेक्नो ब्लू, मून येलो और ग्लेज ब्लैक दिए गए हैं। बाइक को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें नए डेकल्स दिए गए हैं इस वजह से बाइक बजट रेंज की होने के बाद भी काफी प्रीमियम लुक देती है। नई पैशन में नए एमिशन नॉर्म्स के मुताबिक नया BS6 110cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। पैशन प्रो की शुरुआती कीमत 64,990 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी लोकप्रिय बाइक सुपर स्पलेंडर का भी BS6 वर्जन लॉन्च कर दिया है। सुपर स्पलेंडर के ड्रम वैरियंट की कीमत 67,300 रुपये रखी गई है और डिस्क वैरियंट की कीमत 70,800 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। ये नई सुपर स्पलेंडर 125सीसी BS6 इंजन के साथ आती है। नई सुपर स्पलेंडर XSens (एक्ससेंस) टेक्नॉलॉजी के साथ फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस है। इस टेक्नॉलॉजी की मदद से बाइक शानदार राइड एक्सपीरियंस प्रदान करती है साथ ही 19 प्रतिशत ज्यादा पॉवर देती है। यह बाइक 10.73 बीएचपी की पॉवर डिलिवर करती है।

सुपर स्पलेंडर बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। इस बाइक को नए मेटालिक नेक्सस ब्लू कलर के साथ भी लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही बाइक तीन और नए कलर ऑप्शन ग्लेज ब्लैक, हैवी ग्रे और कैंडी ब्लेजिंग रेड के साथ उतारा गया है।

हीरो की आई स्मार्ट में BS6 कंप्लाइंट वाला 113.2 सीसी का एयरकूल्ड 4-स्ट्रोक, प्रोग्राम्ड FI इंजन दिया है। इसमें फ्यूल इंजेक्शन के साथ i3S सिस्टम मिलता है। इस बाइक की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 64,900 रुपये है।

हीरो ने एचएफ डीलक्स (HF Deluxe) बाइक के BS-6 वर्जन को दो वेरियंट में लॉन्च किया है। नई एचएफ डीलक्स में एक्ससेंस (Xsens) टेक्नॉलजी के साथ फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। इस टेक्नॉलॉजी की मदद से बाइक 9 पर्सेंट ज्यादा माइलेज देगी। नई एचएफ डीलक्स पर ग्राफिक्स भी नए दिए गए हैं। इसके अलावा यह बाइक दो नए कलर ऑप्शन के साथ बाजार में पेश की गई है। यह बाइक कुल पांच कलर रेड के साथ ब्लैक, पर्पल के साथ ब्लैक, ग्रे के साथ ब्लैक और दो नए कलर- ग्रीन के साथ टेक्नो ब्लू और हेवी ग्रे ऑप्शन के साथ मिलती है। नई एचएफ डीलक्स की एक्स शोरूम कीमत 55,925 रुपये से शुरू है।