Sports Top Headlines: दक्षिण अफ्रीका स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल में दो भारतीयों के नाम, हॉकी में भारत-इंग्लैंड मैच ड्रॉ

By विनीत कुमार | Published: July 22, 2018 08:19 AM2018-07-22T08:19:44+5:302018-07-22T08:19:44+5:30

खेल की किन खबरों ने शनिवार (21 जुलाई) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 22nd july 2018 and updates | Sports Top Headlines: दक्षिण अफ्रीका स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल में दो भारतीयों के नाम, हॉकी में भारत-इंग्लैंड मैच ड्रॉ

Sports Headlines

नई दिल्ली, 22 जुलाई: महिला हॉकी वर्ल्ड कप का आगाज इंग्लैंड में शनिवार को हो गया। भारतीय महिला टीम ने अपने पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा संघर्ष दिखाया लेकिन कमजोर आक्रमण के कारण जीतते हुए मैच में टीम को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। वहीं, दूसरी तीरंदाजी विश्व कप में भारतीय महिला कम्पाउंड टीम ने सिल्वर मेडल जीता।

महिला हॉकी वर्ल्ड कप: भारत ने इंग्लैंड को ड्रॉ पर रोका

गोलकीपर सविता और रक्षापंक्ति के कुछ अच्छे डिफेंस के बावजूद कमजोर आक्रमण के कारण भारतीय महिला टीम को हॉकी वर्ल्ड कप के ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलने को मजबूर होना पड़ा। तीसरे क्वॉर्टर तक भारतीय टीम 1-0 आगे थी लेकिन 53वें मिनट में इंग्लैंड को मैच का 9वां पेनल्टी कॉर्नर मिला और लिलि ओस्ले ने इसे गोल में बदलते हुए भारत की जीत की आशा पर पानी फेर दिया। (पूरी खबर पढ़ें)

तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय महिला कम्पाउंड टीम को रजत पदक

भारतीय महिला कम्पाउंड टीम एक बार फिर अंतिम बाधा पार करने में असफल रही और महज एक अंक से पिछड़कर उसे आज यहां तीरंदाजी विश्व कप के चौथे और अंतिम चरण में सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।  विश्व कप सर्किट में पहले स्वर्ण पदक की आस लगाये ज्योति सुरेखा वेनाम, मुस्कान किरार और तृषा देब ने 59-57 से बढ़त बना ली थी लेकिन तीसरे सेट में वे पिछड़ गयी। (पूरी खबर पढ़ें)

दक्षिण अफ्रीका स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल में दो भारतीयों के नाम

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में घरेलू क्रिकेट में 2015 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो भारतीयों का नाम सामने आया है। ये मामला स्पॉट फिक्सिंग में भ्रष्टाचार से जुड़े नौ आरोपों के लिए कोर्ट में हुई पूर्व क्रिकेटर गुलाम बोदी की सुनवाई के दौरान एक हफ्ते पहले सामने आया। इन दो भारतीयों के नाम मनेष जैन और इमरान मुस्कान है। (पूरी खबर पढ़ें)

साहा के कंधे की सर्जरी मैनचेस्टर में

बीसीसीआई ने शनिवार को अपनी वेबसाइट पर टाइमलाइन पोस्ट करते हुए कहा कि रिद्धिमान साहा के कंधे की सर्जरी मैनचेस्टर में जुलाई के अंत या अगस्त के शुरू में होगी। हालांकि इस टाइमलाइन से और अधिक सवाल खड़े हो गये हैं कि एनसीए ने कैसे उनके रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में कथित गड़बड़ी की। (पूरी खबर पढ़ें)

हाशिम अमला ने कोलंबो टेस्ट में किया कमाल

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज हाशिम अमला ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को रिकॉर्ड बुक में जगह बना ली। अमला ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 19 रन ही बनाए और टेस्ट क्रिकेट में अपने 9000 रन पूरे कर लिए। अमला ये उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बन गए हैं। अमला ने ये रिकॉर्ड अपने 119 टेस्ट की 204वीं पारी में 47.45 की औसत से बनाया। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news 22nd july 2018 and updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे