महिला हॉकी वर्ल्ड कप: अच्छे डिफेंस के बावजूद खराब आक्रमण से बिगड़ा भारत का खेल, इंग्लैंड के साथ मैच ड्रॉ

By विनीत कुमार | Published: July 21, 2018 08:25 PM2018-07-21T20:25:03+5:302018-07-21T20:40:52+5:30

पूरे मैच में इंग्लैंड ज्यादा आक्रामक नजर आया। मैच के पहले मिनट में ही इंग्लैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिला।

womens hockey world cup 2018 india holds england to 1 1 draw | महिला हॉकी वर्ल्ड कप: अच्छे डिफेंस के बावजूद खराब आक्रमण से बिगड़ा भारत का खेल, इंग्लैंड के साथ मैच ड्रॉ

India Vs England Hockey

लंदन, 21 जुलाई: गोलकीपर सविता और रक्षापंक्ति के कुछ अच्छे डिफेंस के बावजूद कमजोर आक्रमण के कारण भारतीय महिला टीम को हॉकी वर्ल्ड कप के ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलने को मजबूर होना पड़ा। तीसरे क्वॉर्टर तक भारतीय टीम 1-0 आगे थी लेकिन 53वें मिनट में इंग्लैंड को मैच का 9वां पेनल्टी कॉर्नर मिला और लिलि ओस्ले ने इसे गोल में बदलते हुए भारत की जीत की आशा पर पानी फेर दिया।

इससे पहले भारत के लिए नेहा गोयल ने 25वें मिनट में गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। वहीं, भारतीय मिडफील्डर नमिता टोप्पो ने अपना 150वां इंटरनेशनल मैच खेला। बहरहाल, पूरे मैच में इंग्लैंड ज्यादा आक्रामक नजर आया। मैच के पहले मिनट में ही इंग्लैंड को मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी।

इसके बाद तो इंग्लैंड के आक्रमण का ये आलम रहा कि उसे और 8 पेनल्टी कॉर्नर मिले और आखिरकार भारत के लिए यही आक्रमण बड़ी मुश्किल साबित हुए। दूसरे क्वार्टर में 20वें मिनट में इंग्लैंड को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इसके बाद इंग्लैंड को पेनल्टी स्ट्रोक मिल गया। दरअसल, फील्ड रेफरी को लगा कि गेंद भारतीय खिलाड़ी के हाथों से टकराई है। हालांकि, भारत ने रिव्यू मांगा और इसके बाद पेनल्टी स्ट्रोक को पेनल्टी कॉर्नर में बदल दिया गया।

बहरहाल, इग्लैंड एक बार फिर फायदा नहीं उठा सका। हाफ टाइम तक 1-0 की बढ़त लेने के बाद भारत का अच्छा डिफेंस दूसरे हाफ में नजर आया लेकिन आक्रमण पटरी से उतरा नजर आया। चौथे और आखिरी क्वार्टर के शुरू होने के बाद 48वें मिनट में इंग्लैंड को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और सविता ने इस बार इसका बचाव किया।इसके बाद इंग्लैंड को 52वें 53वें मिनट में भी पेनाल्टी कॉर्नर मिले और इंग्लिश टीम इसका फायदा लेने में कामयाब हो गई।

यह भी पढ़ें- भारतीय अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम को ब्राजील ने दी करारी शकस्त, बड़े अंतर से हराया

Web Title: womens hockey world cup 2018 india holds england to 1 1 draw

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे