लाइव न्यूज़ :

Champions League predictions: ग्रुप स्टेज मैच के दूसरे दिन पर दर्शकों की नजर, जानिए मैच को लेकर प्रेडिक्शन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 03, 2023 10:23 AM

मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी सभी प्रतियोगिताओं में बाउंस पर दो गेम हारने के बाद आरबी लीपज़िग की अपनी यात्रा पर जा रहा है, जबकि स्थानीय प्रतिद्वंद्वियों मैनचेस्टर यूनाइटेड के आसपास अराजकता केवल तभी बढ़ेगी जब वे ओल्ड ट्रैफर्ड में गैलाटसराय को हराने में विफल रहेंगे।

Open in App
ठळक मुद्दे2023/24 यूईएफए चैंपियंस लीग ग्रुप चरण के दूसरे मैच के दिन के लिए लौट आयामैन यूडीटी को मंगलवार रात को नेपोली बनाम रियल मैड्रिड के साथ गैलाटसराय को हराने की सख्त जरूरत हैबुधवार को न्यूकैसल बनाम पीएसजी होगा जिसमें मैन सिटी और बार्सिलोना भी एक्शन में होंगे

नई दिल्ली: 2023/24 यूईएफए चैंपियंस लीग अपने दूसरे मैच के दिन में प्रवेश कर रही है क्योंकि महाद्वीप की टीमें अपने समूहों के शीर्ष पर खुद को नीचे के समूहों से अलग करने का प्रयास कर रही हैं। 

मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर सिटी सभी प्रतियोगिताओं में बाउंस पर दो गेम हारने के बाद आरबी लीपज़िग की अपनी यात्रा पर जा रहा है, जबकि स्थानीय प्रतिद्वंद्वियों मैनचेस्टर यूनाइटेड के आसपास अराजकता केवल तभी बढ़ेगी जब वे ओल्ड ट्रैफर्ड में गैलाटसराय को हराने में विफल रहेंगे। मैच का पहला दिन नाटकीयता से भरा था लेकिन कुछ झटके भी लगे क्योंकि  रियल मैड्रिड, बार्सिलोना, आर्सेनल और पेरिस सेंट-जर्मेन ने जीत हासिल की।

चैंपियंस लीग प्रेडिक्शन: ग्रुप स्टेज मैच का दिन 2

मंगलवार 3 अक्टूबर

चैंपियंस लीग एक्शन की मंगलवार की स्लेट 17:45 (BST) किक-ऑफ में कुछ बी-लिस्ट गेम के साथ शुरू होती है, जिसमें यूनियन बर्लिन ब्रागा की मेजबानी करेगा और साल्ज़बर्ग रियल सोसिदाद से भिड़ेगा।

बायर्न म्यूनिख ग्रुप ए पर अपना कब्ज़ा जमाने की कोशिश करेगा जब वे कोबेनह्वान का सामना करने के लिए डेनमार्क की यात्रा करेंगे, जिसमें हैरी केन प्रतियोगिता में अपने 22 गोलों को जोड़ने के लिए उत्सुक हैं। बायर्न के लिए उनकी पहली जीत पिछली बार मैन यूडीटी पर 4-3 की जीत थी।

मैनचेस्टर यूनाइटेड को अपने घरेलू मैदान पर गलाटासराय के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन की जरूरत है, जो सप्ताहांत में क्रिस्टल पैलेस से 1-0 से हार गया था। रेड डेविल्स में चोट की बहुत सारी समस्याएं हैं लेकिन ग्रुप चरण में किसी भी चूक के कारण पिछले सीज़न की प्रगति बर्बाद नहीं हो सकती।

आर्सेनल ने सितंबर में चैंपियंस लीग में अपनी वापसी पर घबराहट का कोई संकेत नहीं दिखाया और पीएसवी आइंडहोवन को 4-0 से हरा दिया। यूरोप में सभी खेल अपनी चुनौतियाँ पेश करते हैं, लेकिन आगामी प्रतिद्वंद्वी लेंस ने इस अभियान में अब तक निरंतरता के लिए संघर्ष किया है, लगातार जीत के बाद भी लीग 1 में 15वें स्थान पर है।

संभवतः मंगलवार की रात को सबसे ग्लैमरस मैच में सीरी ए खिताब धारक नेपोली को स्टैडियो डिएगो अरमांडो माराडोना में जूड बेलिंगहैम और रियल मैड्रिड से लड़ते हुए देखा जाएगा। आक्रामक प्रतिभा, स्वभाव और करिश्मा से भरपूर दोनों पक्षों को फुटबॉल की दावत देनी चाहिए।

पिछले सीज़न के फाइनलिस्ट इंटर, जो वर्तमान में इटली की शीर्ष उड़ान में शीर्ष पर हैं, उनका मुकाबला बेनफिका से है, जो पुर्तगाल की प्राइमिरा लीगा में गति से एक अंक पीछे हैं।

बुधवार 4 अक्टूबर

कुछ समय हो गया है जब एटलेटिको मैड्रिड ने यूरोप में मजबूत प्रदर्शन का आनंद लिया था, आखिरी बार 2017 में यूसीएल के सेमीफाइनल में पहुंचा था, और फ्लाइंग गोलकीपर इवान प्रोवेडेल की वीरता के कारण लाज़ियो में उसे जीत से वंचित कर दिया गया था। लगातार अपने पिछले छह मैच जीतने वाले फेयेनोर्ड जब मेट्रोपोलिटानो स्टेडियम के मैदान में उतरेंगे तो स्पेनियों को कड़ी टक्कर की उम्मीद होगी।

सभी ग्लासगो निवासियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे सेल्टिक होस्ट लाज़ियो से पहले किसी भी मजबूत हॉटस्पॉट से बचें। जब दोनों पक्ष अपनी पहली ग्रुप-स्टेज जीत की तलाश में टकराते हैं, तो निश्चित रूप से दोनों प्रशंसक एक शोरगुल वाला माहौल बनाएंगे।

एसी मिलान सैन सिरो में न्यूकैसल के साथ अपने स्नूज़-फेस्ट के लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार था, लेकिन जब वे बोरुसिया डॉर्टमुंड का दौरा करेंगे तो उन्हें और अधिक इरादे दिखाने की आवश्यकता होगी, जो खुद शुरुआती रात में पीएसजी से हार गए थे।

जब पेरिस सेंट-जर्मेन न्यूकैसल का दौरा करते हैं, तो पश्चिम एशिया की नकदी से समृद्ध दो आधुनिक दिग्गज सेंट जेम्स पार्क में मिलते हैं, जिन्होंने मिलान ड्रॉ के बाद से तीन मैचों में 11 गोल किए हैं, हालांकि शेफ़ील्ड यूनाइटेड के खिलाफ एक मैच में आठ गोल किए हैं।

मैनचेस्टर सिटी का सैक्सोनी में स्वागत करने से पहले आरबी लीपज़िग ने अच्छी फॉर्म में अपना खेल दिखाया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि पिछली बार बायर्न के साथ 2-2 के ड्रा से वे उत्साहित होंगे, हालाँकि 26वें मिनट तक 2-0 की बढ़त के साथ जीत निश्चित रूप से उनकी उंगलियों से फिसल गई थी।

काराबाओ कप से बाहर होना पेप गार्डियोला के लिए थोड़ी चिंता का विषय हो सकता है, लेकिन शनिवार को वॉल्व्स से हार एक झटके के रूप में आई, जिससे वह कई मैचों में दूसरे ग्रुप चरण की जीत के साथ वापसी करने के लिए उत्सुक होंगे।

जब बार्सिलोना पोर्टो का दौरा करेगा तो उसे ग्रुप एच में शायद सबसे कठिन खेल का सामना करना पड़ेगा। पुर्तगाली टीम पिछली बार बेनफिका से डर्बी में मिली हार से उबरने की कोशिश करेगी। हालाँकि, बार्सा पहले से कहीं अधिक स्ट्रीट-स्मार्ट दिख रहा है, अपने सबसे हालिया लीग आउटिंग में सेविला को हरा रहा है।

टॅग्स :ManchesterReal Madrid
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलLa Liga 2023-24: रीयाल सोसीदाद पर 2-0 से जीत, गिरोना को पछाड़कर अंक तालिका में 76 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बार्सीलोना, देखें प्वाइंट टेबल

अन्य खेलLa Liga 2023-24: 36वीं बार ला लीगा का खिताब जीता रीयाल मैड्रिड, बार्सीलोना 73 अंक के साथ तीसरे स्थान पर, गिरोना 73 प्वाइंट के साथ दूसरे पायदान पर

अन्य खेलChampions League clash 2024: ब्राहिम डैज के गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड ने लेपजिग को 1-0 से हराया, प्री क्वार्टर फाइनल का दूसरा चरण छह मार्च को

अन्य खेलSpanish football league La Liga 2024: 19 मैच और 48 अंक, रियाल मैड्रिड मलोर्का को 1-0 से हराया, गिरोना का शानदार प्रदर्शन जारी, एटलेटिको मैड्रिड को 4-3 से दी मात, देखें प्वाइंट टेबल

अन्य खेलमैनचेस्टर सिटी ने क्लब वर्ल्ड कप खिताब किया अपने नाम, फ्लुमिनेंस को हराकर बना विजेता

अन्य खेल अधिक खबरें

अन्य खेल2027 Women World Cup: 119 वोट मिले, लो जी नोट कर लो डेट, इस देश में खेला जाएगा 2027 विश्व कप, बेल्जियम, नीदरलैंड और जर्मनी की संयुक्त दावेदारी को पीछे छोड़ा

अन्य खेलSunil Chhetri announces Indian team retirement: 2007, 2009, 2012 में नेहरू कप, 2011, 2015, 2021 में सैफ चैम्पियनशिप और 2008 एएफसी में रहे सूत्रधार, देखें 10 रिकॉर्ड

अन्य खेलSunil Chhetri announces Indian team retirement: पाकिस्तान के खिलाफ पहला गोल, मेसी और रोनाल्डो क्लब में शामिल, 252 मैच और 515 गोल, 6 जून को अलविदा!, जानें उपलब्धि

अन्य खेलSunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने की संन्यास की घोषणा, कहा- कुवैत के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर होगा आखिरी मैच

अन्य खेलFederation Cup 2024: तीन साल बाद यहां के हम सिकंदर!, 82.27 मीटर के साथ स्वर्ण पर कब्जा, कर्नाटक के मनु 82.06 मीटर के साथ रजत जीता, देखें टॉप-5 लिस्ट