मैनचेस्टर सिटी ने क्लब वर्ल्ड कप खिताब किया अपने नाम, फ्लुमिनेंस को हराकर बना विजेता

By अंजली चौहान | Published: December 23, 2023 07:16 AM2023-12-23T07:16:58+5:302023-12-23T07:25:35+5:30

जूलियन अल्वारेज ने क्लब विश्व कप फाइनल में अब तक का सबसे तेज़ गोल किया।

Manchester City won the Club World Cup title became the winner by defeating Fluminense | मैनचेस्टर सिटी ने क्लब वर्ल्ड कप खिताब किया अपने नाम, फ्लुमिनेंस को हराकर बना विजेता

मैनचेस्टर सिटी ने क्लब वर्ल्ड कप खिताब किया अपने नाम, फ्लुमिनेंस को हराकर बना विजेता

मैनचेस्टर सिटी ने शुक्रवार को ब्राजीलियाई टीम फ्लुमिनेंस को 4-0 से हराकर 2023 की पांचवीं ट्रॉफी पर कब्जा करके एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इस मैच में जूलियन अल्वारेज ने अब तक का सबसे तेज गोल किया जिसने टीम को जीत दिलाने में मदद की। 

पेप गार्डियोला की टीम, जो वैश्विक टूर्नामेंट में घायल स्ट्राइकर एर्लिंग हालैंड को मिस कर रही थी, इस साल पहले ही एफए कप, प्रीमियर लीग, चैंपियंस लीग और यूईएफए सुपर कप पर कब्जा कर चुकी थी।

गार्डियोला ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्पैनियार्ड ने संकेत दिया कि क्लब में उनका समय अब खत्म हो सकता है। उन्होंने कहा कि काम पूरा हो गया था और आठ साल तक शीर्ष पर रहने के बाद जीतने के लिए और कुछ नहीं था।

मुझे लग रहा है कि हमने एक अध्याय बंद कर दिया है। हम पहले ही सभी खिताब जीत चुके हैं। उन्होंने कहा कि जीतने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। मुझे लग रहा है कि काम पूरा हो गया, खत्म हो गया।

फाइनल में अल्वारेज ने किक शुरू होने के 40 सेकंड बाद यात्रा कर रहे सिटी प्रशंसकों का उत्साह बढ़ाया। कीपर फैबियो ने नाथन एके के लंबे शॉट को पोस्ट से दूर धकेलने के लिए अच्छा प्रयास किया, लेकिन अल्वारेज़ ने तेजी से रिबाउंड किया और अपने हाथों और घुटनों के बल झुककर गेंद को गोल में डाल दिया।

नीनो ने 27वें मिनट में फिल फोडेन के एक शॉट को नेट से हटाकर अपना आत्मघाती गोल किया। फोडेन ने 72वें मिनट में खेल को दूर कर दिया जब वह अल्वारेज के बॉक्स के पार एक कठिन क्रॉस पर प्रहार करने के लिए फिसले। अल्वारेज ने 88वें में बॉक्स के अंदर से एक स्ट्राइक के साथ अपना ब्रेस पूरा किया, जिससे सिटी प्रशंसकों को खुशी हुई और वे "ब्लू मून" में शामिल हो गए।

Web Title: Manchester City won the Club World Cup title became the winner by defeating Fluminense

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :ManchesterBrazilखेल