लाइव न्यूज़ :

भारत का गलत नक्शा इस्तेमाल करने पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने व्हाट्सएप को दी नसीहत, ट्वीट कर कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: December 31, 2022 5:24 PM

हाल ही में केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारत के गलत मानचित्र को साझा करने के लिए जूम के सीईओ एरिक युआन पर निशाना साधा था।

Open in App
ठळक मुद्देकेंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भारत के गलत मानचित्र का उपयोग करने के लिए व्हाट्सएप का आह्वान किया।चंद्रशेखर ने कुछ दिनों पहले जूम के सीईओ एरिक युआन को भी भारत के नक्शे को लेकर आगाह किया था।इस बार उन्होंने मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप को ट्वीट करते हुए नसीहत दी।

नई दिल्ली: केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शनिवार को भारत के गलत मानचित्र का उपयोग करने के लिए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप का आह्वान किया। बता दें कि चंद्रशेखर ने कुछ दिनों पहले जूम के सीईओ एरिक युआन को भी भारत के नक्शे को लेकर आगाह किया था। इस बार उन्होंने मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप को ट्वीट करते हुए नसीहत दी।

राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "व्हाट्सएप, आपसे अनुरोध है कि कृपया भारत के मानचित्र की त्रुटि को यथाशीघ्र ठीक कर लें। सभी प्लेटफॉर्म जो भारत में व्यापार करते हैं और/या भारत में व्यापार करना जारी रखना चाहते हैं, उन्हें सही मानचित्रों का उपयोग करना चाहिए।" चंद्रशेखर ने व्हाट्सएप के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किए गए एक वीडियो की ओर इशारा किया, जिसमें फॉलोअर्स को 24 घंटे नए साल की पूर्व संध्या लाइव स्ट्रीम के बारे में सूचित किया गया था। ग्लोब के वीडियो में जम्मू और कश्मीर के संबंध में गलत भारत का नक्शा था।

इससे पहले 28 दिसंबर को केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने जूम के सीईओ एरिक युआन पर निशाना साधा था, जिन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर गलत भारत का नक्शा साझा किया था। चंद्रशेखर ने ट्वीट कर लिखा था, "हो सकता है कि आप यह सुनिश्चित करना चाहें कि आप उन देशों के सही मानचित्रों का उपयोग करते हैं, जिनमें आप व्यवसाय करते/करना चाहते हैं।" इसपर युआन ने कहा था, "मैंने हाल ही में एक ट्वीट हटा लिया था, जिसमें आप में से कई लोगों ने बताया था कि मानचित्र में समस्याएं थीं। धन्यवाद प्रतिक्रिया देना के लिए!!"

टॅग्स :व्हाट्सऐपजूम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टKota: 'मां को कहना टेंशन न ले, मैं 5 साल के लिए जा रहा हूं', नीट की तैयारी करने वाले छात्र ने लिखी चिट्ठी

भारतव्हाट्सएप ने भारत में लगभग 80 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगाया, 1 मार्च से 31 मार्च 2024 के बीच की कार्रवाई

भारतव्हाट्सएप बनाम भारत सरकार: वे कौन से मुद्दे हैं जिन्हें लेकर है टकराव, क्या हैं सरकार के तर्क, यहां जानिए

कारोबारदिल्ली हाई कोर्ट से व्हाट्सएप ने कहा- "अगर एन्क्रिप्शन तोड़ने के लिए कहा गया तो छोड़ देंगे भारत"

क्राइम अलर्टCyber ​​fraud: व्हॉट्सएप और टेलीग्राम पर घर बैठे हजारों कमाने का ऑफर आए तो सावधान हो जाइये, साइबर ठगों का है जाल, लुट सकती है मेहनत की कमाई

भारत अधिक खबरें

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतMaharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

भारतSwati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान

भारतBihar Politics News: जिस तरह सूरज का उगना तय वैसे ही नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय..., भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया

भारतWeather Alert: 5 दिन रहे सतर्क, उत्तर-पश्चिम भारत में लू को लेकर अलर्ट, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में दिखेगा असर, तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा, जानिए अपने शहर का हाल