लाइव न्यूज़ :

UP polls 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य की सांसद बेटी संघमित्रा ने सीएम योगी को बताया अपर्णा यादव का चचेरा भाई, यूं कसा तंज!

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 19, 2022 10:43 PM

UP polls 2022: बुधवार की सुबह सबसे पहले अपर्णा यादव भाजपा परिवार की सदस्य बन गईं। भाजपा में विभिन्न नेताओं के शामिल होने का सिलसिला जारी है।

Open in App
ठळक मुद्देचुनावी मौसम में उत्तर प्रदेश में एक बढ़ा घटनाक्रम हुआ।वर्ष 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ा था।अखिलेश यादव को घेरने का एक मुद्दा जरूर मिल गया।

UP polls 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में अपनी जीत सुनिश्चित करने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रयासों को बुधवार को उस वक्त और बल मिला, जब समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी पुत्रवधू अपर्णा यादव भगवा दल में शामिल हो गए।

वर्ष 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट से भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी के हाथों पराजय का सामना कर चुकी अपर्णा यादव के भगवा दल में शामिल होने से पार्टी को सपा के आंतरिक मतभेदों के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को घेरने का एक मुद्दा जरूर मिल गया।

इस बीच बदायूं से सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य ने अपर्णा यादव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चचेरी बहन बताया। फेसबुक पर किए गए पोस्ट में कई सवाल खड़े किए। 

सांसद ने कहा कि संस्कार शब्द अच्छा है लेकिन संस्कार है किसके अंदर। हफ्ते भर पहले एक बेटी का पिता पार्टी बदलता है तो पुत्री पर हमला किया जाता है। वार हो रहा था। आज वही एक बहू अपने चचेरे भाई (योगी जी) के साथ एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आती है तो स्वागत। क्या इसको भी वर्ग से जोड़ा जाना चाहिए कि बेटी (मौर्य) पिछड़े वर्ग की है और बहू (विष्ट) अगड़े वर्ग से हैं।

क्या बहन-बेटी की भी जाति और धर्म होता है। अगड़ा भाजपा में आता है तो राष्ट्रवादी और वो वोट भाजपा को करेगा या नहीं, इसपे सवाल खड़ा करना तो दूर सोचा भी नहीं जाता, लेकिन पार्टी में रहने वाला राष्ट्रद्रोही, उसके वोट पे सवाल खड़े हो रहे, ऐसा क्यों?

भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य खुद मौजूद थे। बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अपर्णा जी का भाजपा परिवार में स्वागत हैं।’’ मुख्यमंत्री ने अपर्णा के भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी एक तस्वीर भी साझा की।

टॅग्स :उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावविधानसभा चुनाव 2022अपर्णा यादवसंघमित्रा मौर्यस्वामी प्रसाद मौर्ययोगी आदित्यनाथBJPसमाजवादी पार्टी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतकर्नाटक: भाजपा नेतृत्व एचडी कुमारस्वामी को लोकसभा चुनाव में मांड्या सीट से मैदान में उतारने के पक्ष में

भारतCM मोहन के मंत्रिमंडल पर जल्द सस्पेंस से उठेगा पर्दा, MP में भी मंत्रिमंडल में दिखेगी CG की झलक ?

भारतMadhya Pradesh: लॉ एंड आर्डर को लेकर एक्शन में मोहन सरकार, ADG रैंक के अधिकारियों को कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए संभाग आवंटित, आदेश जारी

भारतLOK SABHA ELECTION 2024: शाह ने की MP BJP के बूथ मैनेजमेंट की तारीफ, दिल्ली में वीडी ने दिया प्रजेंटेशन, MP मॉडल अन्य राज्यों में भी अपनाएगी भाजपा

भारतजानिए आखिर किसे MP के पूर्व सीएम शिवराज ने पहनाएं जूते, क्या है इसके पीछे का राज ?

भारत अधिक खबरें

भारतबुनियादी ढांचा परियोजनाओं में देरी का असर, 421 परियोजनाओं की लागत 4.40 लाख करोड़ रुपये से अधिक बढ़ गई

भारतखेल मंत्रालय का कुश्ती संघ पर एक्शन, अगले आदेश तक WFI को किया सस्पेंड

भारतव्यापारिक जहाज पर ड्रोन हमले को लेकर भारतीय नौसेना ने बयान जारी किया, युद्धपोत आईएनएस मोर्मुगाओ को भी भेजा

भारतLok Sabha Election 2024: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए रखा 50 फीसदी वोट बढ़ाने का लक्ष्य, जानें सत्ता में बरकरार रहने के लिए क्या है पार्टी का प्लान

भारतMP में एक बार फिर कोरोना की दस्तक, अब तक 4 पॉजिटिव मरीज मिले, रहना होगा अलर्ट