लाइव न्यूज़ :

केंद्र की चूक के कारण हुआ पुलवामा हमला; सत्यपाल मलिक के चौंकाने वाले दावे, वायरल वीडियो पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा

By अनिल शर्मा | Published: April 15, 2023 9:04 AM

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत क्लिप को साझा करते हुए नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने सला किया- पुलवामा हमले पर सत्यपाल मलिक का यह बयान बहुत बड़े सवाल खड़े करता है। क्या पुलवामा हमला और उसमें शहीद हुए 40 जाँबाज बचाये जा सकते थे? PM मोदी ने राज्यपाल को क्यों चुप कराया था? हो क्या रहा है?

Open in App
ठळक मुद्देजम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, सीआरपीएफ ने एयरक्राफ्ट की मांगे थे।मलिक ने कहा- 5 एयरक्राफ्ट की जरूरत थी, गृह मंत्रालय ने उन्हें नहीं दिया।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की चूक के कारण 2019 में पुलवामा आतंकी हमला हुआ। सत्यपाल मलिक ने कहा कि सीआरपीएफ ने एयरक्राफ्ट की मांग की थी। लेकिन उन्हें देने से गृह मंत्रालय ने इनकार कर दिया। मलिक ने यह भी दावा किया कि उन्होंने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बताया तो उन्होंने चुप रहने को कहा।

द वायर न्यूज पोर्टल के लिए पत्रकार करण थापर को दिए साक्षात्कार में मलिक ने कहा कि इतना बड़ा काफिला कभी रोड से नहीं जाता। उन्होंने (सीरआपीएफ) गृह मंत्रालय से पूछा। राजनाथ जी के यहां। अगर मेरे से पूछते तो मैं उन्हें एयरक्राफ्ट कैसे भी देता। 5 एयरक्राफ्ट की जरूरत थी। उन्हें नहीं दिया गया।

मलिक ने आगे कहा कि यह बात मैंने प्रधानमंत्री को भी बताई कि ये हमारी गलती से हुआ है, अगर हम उन्हें एयरक्राफ्ट दे देते तो ये नहीं होता, तो उन्होंने कहा कि तुम अभी चुप रहो। जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा छिनने के पहले अंतिम राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक ने कहा कि ये बात मैंने कई टीवी चैनलों को भी बताई तो उन्होंने कहा कि 'ये सब मत बोलो, ये कोई और चीज है। हमें बोलने दो...'।

मलिक ने आगे कहा, ये बातें मैंने एनएसए अजीत डोभाल से भी कही। उन्होंने मुझसे कहा, 'ये सब मत बोलिए। आप चुप रहिए... मुझे लग गया था कि अब ये सारी जिम्मेदारी पाकिस्तान के तरफ जाना है तो 'चुप रहिए'। पुलवामा आतंकी हमले में में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। मलिक ने कहा कि जिस रास्ते से सीआरपीएफ ने जवानों को भेजा पहले वहां की अच्छे से पड़ताल नहीं की। यह 100 प्रतिशत खुफिया विफलता थी।

पूर्व राज्यपाल ने कहा कि अनुमानित 300 किलोग्राम विस्फोटक से लदी कार (जो काफिले से टकराई थी) बमबारी से पहले 10-12 दिनों तक इलाके के गांवों में घूमी थी और उसका पता नहीं चला था। जबकि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक केवल पाकिस्तान से ही आ सकते थे। उन्होंने कहा, ये सुरक्षा चूक मौतों के लिए जिम्मेदार हैं।

साक्षात्कार में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को "भ्रष्टाचार से बहुत नफरत नहीं है और उन्हें जम्मू-कश्मीर के बारे में गलत जानकारी है। उन्होंने कहा,  प्रधानमंत्री कश्मीर को लेकर गफलत में हैं और उन्हें कश्मीर के बारे में कोई ज्ञान नहीं है। जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा छिनने के पहले अंतिम राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक ने कहा, “मैं साफ तौर पर कह सकता हूं प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार से बहुत नफरत नहीं है।”

मलिक के इंटरव्यू का यह क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत क्लिप को साझा करते हुए नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने सला किया- पुलवामा हमले पर सत्यपाल मलिक का यह बयान बहुत बड़े सवाल खड़े करता है। क्या पुलवामा हमला और उसमें शहीद हुए 40 जाँबाज बचाये जा सकते थे? PM मोदी ने राज्यपाल को क्यों चुप कराया था? हो क्या रहा है?

टॅग्स :Satya Pal Malikनरेंद्र मोदीNarendra Modi
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha election 2024 Phase 5: चार चरण में कम वोट से सभी दल परेशान!, 5वें फेस में 20 मई को वोटिंग, छठे चरण को लेकर एनडीए और महागठबंधन ने झोंकी ताकत

विश्वLok Sabha Elections 2024: 96 करोड़ 90 लाख लोग वोट देंगे, दुनिया को भारतीय लोकतंत्र से सीखना चाहिए, व्हाइट हाउस सुरक्षा संचार सलाहकार जॉन किर्बी ने तारीफ में बांधे पुल

भारतLok Sabha Election 2024: दिल्ली में आज राहुल गांधी और PM नरेंद्र मोदी की रैली, इस बीच पुलिस का ट्राफिक को लेकर अलर्ट!

भारतआज दिल्ली में पहली चुनावी रैलियां करेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारतपीएम मोदी और अमित शाह की तरह मास कम्युनिकेटर नहीं हैं एस जयशंकर, जानें आपने बारे में क्या कहा

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: 'मैं AAP को वोट दूंगा, अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे', दिल्ली की एक चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी

भारत'मोदी सरकार पाकिस्तान के परमाणु बमों से नहीं डरती, पीओके वापस लेंगे', झांसी में बोले अमित शाह

भारतUP Lok Sabha election 2024 Phase 5: राजनाथ, राहुल और ईरानी की प्रतिष्ठा दांव पर!, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, कैसरगंज, फैजाबाद, कौशांबी सीट पर 20 मई को पड़ेंगे वोट

भारतस्वाति मालीवाल को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़क गए दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा को आखिर में 400 पार की आवश्‍यकता क्‍यों पड़ी, स्वाति मालीवाल को लेकर पूछे सवाल का दिग्विजय सिंह ने नहीं दिया जवाब