लाइव न्यूज़ :

संजय निरुपम ने कहा, "राहुल गांधी पीएम बनें...", संबित पात्रा ने कहा,"म्यूजिकल चेयर गेम हो रहा है 'घमंडिया' में"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 31, 2023 12:28 PM

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि अन्य पार्टियों की तरह कांग्रेस सदस्य भी चाहते हैं कि राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री बनें।

Open in App
ठळक मुद्देसंजय निरुपम ने कहा कि अन्य दलों की तरह कांग्रेस भी चाहती है कि राहुल गांधी पीएम बनेभाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पीएम पद को लेकर विपक्ष में अजीब सा गेम चल रहा हैपात्रा ने कहा कि विपक्ष के सारे सहयोगी नेता आपस में मिलकर म्यूजिकल चेयर का खेल खेल रहे हैं

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने गुरुवार को कहा कि अन्य पार्टियों की तरह कांग्रेस सदस्य भी अपने नेता राहुल गांधी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

मुंबई में आयोजित विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की तीसरी बैठक से पहले कांग्रेस नेता निरुपम ने कहा, "अन्य पार्टियों की तरह कांग्रेस के कार्यकर्ता और हम सभी की इच्छा है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें लेकिन इसा निर्णय 'इंडिया' गठबंधन के सभी दलों को मिलकर करना है।"

दरअसल संजय निरूपम की यह प्रतिक्रिया बीते बुधवार को आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के उस बयान के बाद आयी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि व्यक्तिगत तरीके से चाहती हैं कि अरविंद केजरीवाल विपक्ष की ओर से पीएम पद के प्रत्याशी बनें। लेकिन जैसे ही प्रियंका कक्कड़ का बयान मीडिया की सुर्खियों में छाया, आम आदमी पार्टी ने फौरन डैमेड कंट्रोल करते हुए स्पष्ट किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में बिल्कुल भी शामिल नहीं हैं।

वहीं विपक्षी दल के एक अन्य महत्वपूर्ण नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी ऐलान कर चुके हैं कि उनके मन में प्रधानमंत्री पद को लेकर कोई महत्वाकांक्षा नहीं है और वो 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ लड़ने वाले विपक्ी दलों को एकजुट रखने का प्रयास करेंगे।

इस मामले में सियासी ड्रामा उस वक्त बढ़ गया, जब इंडिया के भीतर चल रहे इस खेल में भाजपा ने दखल दिया। भाजपा ने विपक्षी गठबंधन इंडिया पर जबरदस्त कटाक्ष करते हुए दावा किया कि विपक्षी गठबंधन में हर नेता के मन में केवल प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा पल रही है।

विपक्षी गठबंधन के नेताओं के भ्रष्टाचार में डूबे होने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, "विपक्षी गठबंधन इंडिया में प्रधानमंत्री पद को लेकर अजीब सा गेम चल रहा है, विपक्ष के सारे सहयोगी नेता आपस में मिलकर म्यूजिकल चेयर का खेल खेल रहे हैं। ऐसे गठबंधन पहले भी बने था लेकिन वो चुनाव आते-आते तक आपस में लड़ने लगे।"

इसके साथ ही संबित पात्रा ने यह भी कहा, "मुंबई में  आज 'घमंडिया गठबंधन' की बैठक होने जा रही है। इन पार्टियों ने 20,000 लाख करोड़ रुपये का घोटाला और भ्रष्टाचार किया है। यह एक स्वार्थी गठबंधन है। उनका एजेंडा भ्रष्टाचार से अधिकतम लाभ कमाना है।"

टॅग्स :संजय निरुपमसंबित पात्राकांग्रेसBJPभारतराहुल गांधीअरविंद केजरीवालनीतीश कुमार
Open in App

संबंधित खबरें

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह

भारतBihar Politics News: क्या फिर से पलटी मारेंगे सीएम नीतीश!, आखिर पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम क्यों किया रद्द, उठ रहे सवाल

भारतSwati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल को बीजेपी का सपोर्ट, आप सांसद संजय सिंह मिलने पहुंचे

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतLok Sabha Election 2024: PM नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी तक, इन हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों के पास नहीं है अपनी कार

भारतपहली बार CAA के तहत 14 लोगों को नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपे गए, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

भारतचाबहार पोर्ट डील पर अमेरिकी प्रतिक्रिया का एस जयशंकर ने दिया जवाब, US को दो टूक- 'संकीर्ण दृष्टिकोण नहीं रखना चाहिए'