लाइव न्यूज़ :

राहुल गांधी आज दो दिनों की यात्रा पर निकल सकते हैं लद्दाख, सितंबर के दूसरे सप्ताह में जा सकते हैं यूरोप दौरे पर

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 17, 2023 6:37 AM

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को दिल्ली से रवानगी कर सकते हैं। इससे पहले वो जम्मू-कश्मीर तक गये थे लेकिन उस दौरान वो लद्दाख नहीं गये थे।

Open in App
ठळक मुद्दे राहुल गांधी लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को दिल्ली से रवानगी कर सकते हैंइससे पहले वो जम्मू-कश्मीर तक गये थे लेकिन उस दौरान वो लद्दाख नहीं गये थेइसके अलावा राहुल गांधी सितंबर के दूसरे सप्ताह में यूरोप दौरे पर भी जा सकते हैं

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वायनाड से लोकसभा के सांसद राहुल गांधी गुरुवार को लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली से रवानगी कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार राहुल गांधी गुरुवार और शुक्रवार को दो दिवसीय लद्दाख दौरे पर रहेंगे। इससे पहले राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और जम्मू का दो बार दौरा किया था, लेकिन उस दौरान वो लद्दाख नहीं जा सके थे। हालांकि, लद्दाख यात्रा में राहुल गांधी की योजना पर पार्टी की ओर से कोई खास जानकारी नहीं दी गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इससे पहले जनवरी में राहुल गांधी ने अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान जम्मू और श्रीनगर का दौरा किया था, उसके बाद फरवरी में भी वो एक बार फिर निजी यात्रा पर जम्मू-कश्मीर गए थे, दोनों यात्राओं में राहुल लद्दाख नहीं जा सके थे।

खबरों के अनुसार लद्दाख यात्रा के अलावा राहुल गांधी सितंबर के दूसरे सप्ताह में यूरोप दौरे पर भी जा सकते हैं, जिसमें बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस जैसे देश शामिल हो सकते हैं।

बताया जा रहा है यूरोप दौरे के वक्त वह यूरोपीय संघ के सांसदों, भारतीय प्रवासियों और विश्वविद्यालय के छात्रों से मुलाकात करेंगे।राहुल गांधी की यह विदेश यात्रा उनके 10 दिवसीय अमेरिकी दौरे के बाद होगी, जो इस साल मई में शुरू हुई थी।

कांग्रेस नेता ने अपने पिछले दौरे के दौरान सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क नामक तीन शहरों की यात्रा की थी, जहां उन्होंने भारतीय प्रवासियों, उद्यम पूंजीपतियों और कानून निर्माताओं के साथ अन्य लोगों के साथ बातचीत की थी।

मालूम हो कि इस साल की शुरुआत में लंदन में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए अपने भाषण के बाद से ही राहुल गांधी की विदेश यात्राओं की आलोचना हो रही है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है और उस पर हमला हो रहा है।

ब्रिटेन के कैंब्रिज विश्वविद्यालय में दिये भाषण में राहुल गांधी ने कहा था, "हर कोई जानता है और यह काफी खबरों में रहा है कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है और उस पर हमला हो रहा है। मैं भारत में विपक्ष का नेता हूं। हम उस जगह पर काम कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा था, "लोकतंत्र के लिए जो संस्थागत ढांचा आवश्यक है, मसलन संसद, स्वतंत्र प्रेस और न्यायपालिका की स्वतंत्रता बाधित हो रही है।  इसलिए हम भारतीय लोकतंत्र की बुनियादी संरचना पर हमले का सामना कर रहे हैं।”

टॅग्स :राहुल गांधीलद्दाखभारत जोड़ो यात्राकांग्रेसBJP
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टPrajwal Revanna Sex Scandal: 100 करोड़ रुपये की पेशकश, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और चार अन्य मंत्री शामिल, रेवन्ना मामले में बीजेपी नेता गौड़ा ने किया खुलासा

भारतLok Sabha Election 2024: दिल्ली में आज राहुल गांधी और PM नरेंद्र मोदी की रैली, इस बीच पुलिस का ट्राफिक को लेकर अलर्ट!

भारतअमिताभ श्रीवास्तव का ब्लॉग: अब आर या पार के मुहाने पर पहुंचा चुनाव

भारतआज दिल्ली में पहली चुनावी रैलियां करेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारतVIDEO: उत्तर पूर्वी दिल्ली में कन्हैया कुमार पर हमला, बीजेपी प्रतिद्वंद्वी मनोज तिवारी पर लगाया हमले का आरोप

भारत अधिक खबरें

भारतस्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को किया अरेस्ट, जानें 'आप' ने क्या कहा

भारतप्रज्वल रेवन्ना मामले में एचडी देवेगौड़ा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'और भी लोग' शामिल'

भारतSwati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस ने CM आवास से विभव कुमार को हिरासत में लिया, स्वाति मालीवाल ने लगाए थे आरोप

भारतSwati Maliwal Assault Case: बाएं पैर के पिछले हिस्से में लगभग 3x2 सेंमी आकार के और दाहिनी आंख के नीचे गाल पर लगभग 2x2 सेंमी आकार के चोट के निशान, एम्स मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा

भारतPawan Singh Karakat LS polls 2024: भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने उम्मीदवारी वापस ली, पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और राजाराम सिंह से टक्कर