लाइव न्यूज़ :

Kunda Election Result 2022: प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से जीते राजा भैया, सपा के गुलशन यादव को दी शिकस्त

By मनाली रस्तोगी | Published: March 10, 2022 5:08 PM

प्रतापगढ़ जिले की कुंडा सीट से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया जीत गए हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी के गुलशन यादव को हरा दिया है। 

Open in App
ठळक मुद्देबाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया प्रतापगढ़ जिले की कुंडा सीट से जीत गए हैं। राजा भैया ने समाजवादी पार्टी के गुलशन यादव को शिकस्त दी।

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है। इस बीच ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया प्रतापगढ़ जिले की कुंडा सीट से जीत गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। जानकारी के अनुसार, राजा भैया ने समाजवादी पार्टी के गुलशन यादव को हरा दिया है। 

बताते चलें कि कुंडा विधानसभा सीट से साल 1993 से लगातार बतौर निर्दलीय प्रत्याशी राजा भैया जीत दर्ज करते चले आ रहे हैं। वहीं, उनके खिलाफ समाजवादी पार्टी ने गुलशन यादव को मैदान में उतारा था। मालूम हो, राजा भैया कल्याण सिंह, राम प्रकाश गुप्ता, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। उन्हें भाजपा और सपा सरकारों में मंत्री के तौर पर देखा जा चुका है। 

52 वर्षीय राजा भैया ग्रेजुएट हैं और उनपर आपराधिक मामला भी दर्ज है। वहीं, राजा भैया के सियासी सफर की बात करें तो वो 1997-1999 में मंत्री, कार्यक्रम कार्यान्वयन, 1999-2000 में मंत्री, खेल और युवा कल्याण, 2004-2007 में मंत्री, खाद्य नागरिक आपूर्ति और 2012-2017 में मंत्री, खाद्य नागरिक आपूर्ति रह चुके हैं। उनकी पार्टी का नाम जनसत्ता दल है। 

टॅग्स :विधानसभा चुनाव 2022उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावरघुराज प्रताप सिंहराजा भैया (रघुराज प्रताप सिंह)
Open in App

संबंधित खबरें

भारतराजा भैया का भाजपा को मिला साथ, भाजपा के शीर्ष नेताओं की पहल पर भाजपा का साथ देने को हुए तैयार

भारत"कांग्रेस का 'इंडिया' पर ध्यान नहीं है, वो तो विधानसभा चुनाव में व्यस्त हो गई है", नीतीश कुमार ने इशारों में जता दी नाराजगी

क्राइम अलर्टRaja Bhaiya and Bhanvi Singh: साध्वी सिंह ने पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह की पत्नी भानवी कुमारी और समाचार चैनल से जुड़े तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया, जानें सबकुछ

उत्तर प्रदेशRaghuraj Pratap Singh: फिर से चर्चा में राजा भैया, खरीदी 5 करोड़ की रैंज रोवर, एयरक्राफ्ट, मोटरबोट के भी शौकीन, जानें इनके बारे में

भारततलाक तक पहुंचा राजा भैया और उनकी पत्नी का विवाद, मामले में होगी 10 अप्रैल को सुनवाई

भारत अधिक खबरें

भारत'इस महीने शुरू होगी CAA के तहत नागरिकता देने की प्रक्रिया', अमित शाह ने दी जानकारी

भारतTMC सांसद ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर एक महिला से 'छेड़छाड़' करने का लगाया आरोप

भारत'प्रज्वल के पूर्व ड्राइवर को मलेशिया किसने भेजा?' सेक्स टेप विवाद में आया नया ट्विस्ट

भारतBengaluru Traffic Alert: मेट्रो निर्माण कार्य के मद्देनजर 20 दिनों के लिए बेंगलुरु ट्रैफिक अलर्ट जारी

भारतकोविशील्ड के दुष्प्रभावों पर बहस के बीच भारत बायोटेक ने जारी किया बयान, कहा- "कोवैक्सीन को पहले सुरक्षा.."