लाइव न्यूज़ :

पीएम मोदी अमेरिका पहुंचे, कमला हैरिस से आज करेंगे मुलाकात, जानें पूरा कार्यक्रम

By विनीत कुमार | Published: September 23, 2021 7:35 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समय के मुताबिक गुरुवार तड़के 3.30 बजे वाशिंगटन पहुंचे। प्रधानमंत्री आज अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से मिलेंगे। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई पीएम से भी उनकी बैठक है।

Open in App
ठळक मुद्देपीएम मोदी तीन दिनों के दौरे पर अमेरिका पहुंच गए हैं, गुरुवार सुबह 3.30 बजे वाशिंगटन पहुंचे।अमेरिका पहुंचने के बाद भारतीय समुदाय ने भी पीएम मोदी का स्वागत किया, प्रधानमंत्री ने तस्वीरें ट्वीट की।पीएम मोदी आज कमला हैरिस और स्कॉट मॉरिसन से मिलेंगे, कल जो बाइडन से करेंगे मुलाकात।

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिनों की यात्रा पर अमेरिका पहुंच गए हैं। भारतीय समय के मुताबिक पीएम मोदी गुरुवार तड़के 3.30 बजे वाशिंगटन पहुंचे। इन दौरे के दौरान पीएम कई अहम कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

पीएम मोदी ने अमेरिका पहुंचने के बाद कुछ तस्वीरें भी शेयर की और लिखा कि गर्मजोशी से स्वागत के लिए वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय का आभारी हूं। यह प्रशंसनीय है कि कैसे भारतीय मुदाय ने पूरी दुनिया में खुद को प्रतिष्ठित किया है।

जो बाइडन से करेंगे पीएम मोदी मुलाकात

बता दें कि इस यात्रा में पीएम कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन सहित विश्व के अन्य नेताओं के साथ वार्ता करेंगे और संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) को संबोधित करेंगे। 

इससे पहले बुधवार को पीएमओ ने एक ट्वीट के साथ विमान पर सवार होते प्रधानमंत्री की एक तस्वीर साझा की थी। 

साथ ही पीएम मोदी शुक्रवार को क्वाड समूह के नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सूगा के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करेंगे। 

प्रधानमंत्री अपनी यात्रा का समापन न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में कोविड-19 महामारी से दुनिया के सामने पैदा हुई चुनौतियों सहित आतंकवाद को समाप्त करने की आवश्यकता, जलवायु परिवर्तन और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने संबोधन से करेंगे। वे शनिवार को यूएनजीए को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी के आज के कार्यक्रम

पीएम मोदी गुरुवार को पांच बड़ी कंपनियों क्वालकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन के सीईओ से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से मिलेंगे। 

साथ ही स्थानीय समय के अनुसार अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से भी दिन में 12.30 बजे मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के बीच विभिन्न मुद्दों, खासकर विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग की संभावनाओं पर बात होगी।

टॅग्स :नरेंद्र मोदीअमेरिकावाशिंगटनजो बाइडनकमला हैरिस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha polls 2024: बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु और आंध्र में भाजपा को फायदा, केंद्र में फिर से एनडीए सरकार!, प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी

भारतSaran Seat Lok Sabha Elections 2024: रोहिणी आचार्य की किस्मत ईवीएम में कैद, भाजपा के राजीव प्रताप रूडी से मुकाबला, यादव और राजपूत लगाएंगे नैया पार!

भारतपुलवामा हमले के बाद भारत के एक सख्त कदम से बर्बाद हुआ पाकिस्तान, पाक मंत्री ने संसद में स्वीकार किया

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री अकेले क्यों बिहार आ रहे हैं? ट्रंप और पुतिन को भी साथ लेकर चुनाव प्रचार करें, पीएम मोदी पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज

भारतLok Sabha Elections 2024: "भाजपा अरविंद केजरीवाल पर जानलेवा हमले की साजिश रच रही है", 'आप' नेता संजय सिंह ने लगाया सनसनीखेज आरोप

भारत अधिक खबरें

भारतRBSE Class 12 Result 2024: आईएएस बनना चाहती हैं तरुणा चौधरी, 12वीं में 99.80% मार्क्स लेकर किया टॉप

भारतश्रीलंका के 4 संदिग्ध ISIS आतंकवादियों को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर किया गया गिरफ्तार

भारतदुश्मन की अब खैर नहीं, सेना को जल्दी मिलेंगे इग्ला-एस मिसाइल लॉन्चर, ड्रोन और हेलिकॉप्टर मार गिराने में माहिर

भारतEbrahim Raisi Chopper Crash: जनरल बिपिन रावत से लेकर वाईएस राजशेखर रेड्डी, हेलीकॉप्टर दुर्घटना की वजह से हुआ इन भारतीयों का निधन, जानें

भारतLok Sabha Elections 2024: ''राहुल गांधी मुश्किल समय में भाग जाते हैं'', यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंडीगढ़ में कहा