लाइव न्यूज़ :

मनीष सिसोदिया पीए की गिरफ्तारी पर उखड़े, कपिल मिश्रा ने पूछा, "शराब मंत्री जी, बिना बात गिरफ़्तारी हो रही है तो महीनों तक ज़मानत क्यों नहीं मिल रही?"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 05, 2022 3:50 PM

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ कभी दिल्ली सरकार में साथ काम कर चुके उनके पूर्व सहयोगी और भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने शराब मामले में गिरफ्तार हुए पीएम के संबंध में सिसोदिया को आड़े हाथों ले लिया।

Open in App
ठळक मुद्देकपिल मिश्रा ने शराब मामले में गिरफ्तार हुए पीएम के संबंध में मनीष सिसोदिया को लिया आड़े हाथोंमनीष सिसोदिया ने पीए की गिरफ्तारी पर कहा कि भाजपा गुजरात चुनाव में हार को लेकर डर में हैंकपिल मिश्रा ने कहा कि शराब मंत्री जी, सब ऐसे ही गिरफ्तार हो रहे हैं, तो जमानत क्यों नहीं मिल रही

दिल्ली: देश की राजधानी में सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच चल रही सियासी अदावत में आज उस समय एक नया मोड़ आ गया। जब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ कभी दिल्ली सरकार में साथ काम कर चुके उनके पूर्व सहयोगी कपिल मिश्रा ने शराब मामले में गिरफ्तार हुए पीएम के मामले में उन्हें ही आड़े हाथों ले लिया।

दरअसल डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अपने पीएम की गिरफ्तारी को लेकर बेहद नाराज थे और इस संबंध में उन्होंने एक ट्वीट करके भाजपा पर हमला किया। जिसके जबाब में भाजपा की ओर से कपिल मिश्रा आगे आये और उन्होंने ट्वीट करके मनीष सिसोदिया को कड़ा जवाब दिया। कपिल मिश्रा ने मनीष सिसोदिया को जवाब देते हुए कहा, "शराब मंत्री जी , बस इतना बता दो कि सबको बिना बात गिरफ़्तार कर रहे हैं तो महीनों तक ज़मानत क्यों नहीं मिल रही?"

इससे पहले मनीष सिसोदिया ने अपने निजी सचिव की गिरफ्तारी पर रोष जाहिर करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा गुजरात चुनाव में हार के भय से आम आदमी पार्टी को डराने के लिए ऐसे कदम उठा ही है। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा था, "इन्होंने झूठी एफआईआर कर मेरे घर रेड करवाई, बैंक लॉकर तलाश लिए, मेरे गांव में जांच कर ली लेकिन मेरे ख़िलाफ़ कहीं कुछ नहीं मिला तो आज इन्होंने मेरे पीए के घर पर ईडी की रेड करी, वहां भी कुछ नहीं मिला तो अब उसको गिरफ़्तार कर के ले गये है। भाजपा वालो! चुनाव में हार का इतना डर।"

मालूम हो कि इससे पहले 17 अक्टूबर को सीबीआई ने रद्द हो चुकी नई शराब नीति के मामले में मनीष सिसोदिया के दफ्तर पर छापेमारी की थी। वहीं आम आदमी पार्टी और मनीष सिसोदिया का दावा है कि केंद्र सरकार के इशारे पर सीबीआई ने उनके खिलाफ फर्जी केस बनाया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीबीआई ने 22 जुलाई को जांच की सिफारिश की थी। उसके बाद सीबीआई ने मामले में केस दर्ज करते हुए 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया के घर समेत 7 राज्यों की कुल 31 जगहों पर छापेमारी की थी। इसके अलावा सीबीआई ने सिसोदिया के  बैंक लॉकर की भी तलाशी ली थी।

वहीं 6 सितंबर को इस मामले में सीबीआई के साथ ईडी ने भी एंट्री मारते हुए 30 से ज्यादा जगहों पर एकसाथ छापेमारी की थी। वहीं दिल्ली भाजपा ने 15 सितंबर शराब नीति केस में आरोपी अमित अरोड़ा का एक वीडियो जारी किया, जिसमें अमित अरोड़ा सरकार द्वारा कमीशन तय किये जाने की बात कर रहे थे।

यही नहीं भाजपा ने यह आरोप भी लगाया कि केजरीवाल सरकार ने नई शराब नीति के जरिये भ्रष्ट तरीके से इकट्ठा किये पैसों का इस्तेमाल गोवा और पंजाब के विधानसभा चुनावों में किया था। उसके बाद मामले में सीबीआई ने कड़ा एक्शन लेते हुए 27 सितंबर को शराब कारोबारी विजय नायर को गिरफ्तार कर लिया था। मामले में अब भी मनीष सिसोदिया की गर्दन फंसी हुई है और उन्हें भी गिरफ्तारी का भय सता रहा है। 

टॅग्स :कपिल मिश्रमनीष सिसोदियाDelhi BJPआम आदमी पार्टी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतVIDEO: 'मैं AAP को वोट दूंगा, अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे', दिल्ली की एक चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी

भारतSwati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, सीएम केजरीवाल के घर से गार्ड ने हाथ पकड़ कर निकाला

भारतSwati Maliwal case: केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने AAP सांसद के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई, 'दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई' का आरोप लगाया

भारतSwati Maliwal row: स्वाति मालीवाल ने 'भाजपा की साजिश का चेहरा' आरोप पर किया पलटवार, कहा- 'एक गुंडे को बचाने के लिए...'

भारत'बीजेपी ने साजिश के तहत स्वाति मालीवाल को सीएम केजरीवाल के आवास पर भेजा': आम आदमी पार्टी

भारत अधिक खबरें

भारत'मोदी सरकार पाकिस्तान के परमाणु बमों से नहीं डरती, पीओके वापस लेंगे', झांसी में बोले अमित शाह

भारतUP Lok Sabha election 2024 Phase 5: राजनाथ, राहुल और ईरानी की प्रतिष्ठा दांव पर!, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, कैसरगंज, फैजाबाद, कौशांबी सीट पर 20 मई को पड़ेंगे वोट

भारतस्वाति मालीवाल को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़क गए दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा को आखिर में 400 पार की आवश्‍यकता क्‍यों पड़ी, स्वाति मालीवाल को लेकर पूछे सवाल का दिग्विजय सिंह ने नहीं दिया जवाब

भारतKaiserganj constituency: क्या सपा, बसपा की चुनौती के सामने पिता का दबदबा कायम रख पाएंगे छोटे 'भूषण'?