लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections: 2011 बैच के आईएएस अभिषेक सिंह का इस्तीफा मंजूर, जौनपुर लोकसभा से चुनाव लड़ने की संभावना!

By राजेंद्र कुमार | Published: February 29, 2024 4:49 PM

Lok Sabha Elections 2024: चुनाव लड़ने के लिए वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का टिकट पाने की जुगाड़ लगा रहे हैं.

Open in App
ठळक मुद्देकार्यक्रम में हनी सिंह, सुनील शेट्टी समेत कई बॉलीवुड और भोजपुरी स्टार्स शामिल हुए थे. अभिषेक सिंह जौनपुर में गांव-गांव जाकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं. भाजपा के नेताओं से मिलकर जौनपुर से चुनाव लड़ने के लिए टिकट पाने का प्रयास कर रहे हैं.

लखनऊः उत्तर प्रदेश के चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह का इस्तीफा केंद्र सरकार ने मंजूर कर लिया है. अभिषेक सिंह 2011 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं. उनकी पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल सिंह भी आईएएस हैं. दुर्गा शक्ति नागपाल यूपी के बांदा जिले की डीएम हैं. तेरह साल पहले आईएएस बने अभिषेक सिंह अपने प्रशासनिक कार्यों से कम अन्य वजहों से ज्यादा चर्चित रहे हैं. मॉडलिंग करने और फेसबुक पर अपनी पोस्ट करने में रुचि लेने वाले अभिषेक सिंह को बीत साल फरवरी में योगी सरकार ने निलंबित कर दिया था. इसके बाद अक्तूबर में उन्होने आईएएस सेवा से इस्तीफा दे दिया. छह माह बाद केंद्र सरकार ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है. चर्चा है अभिषेक सिंह जौनपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. चुनाव लड़ने के लिए वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का टिकट पाने की जुगाड़ लगा रहे हैं.

जौनपुर में सक्रिय हैं

कई फिल्मों में काम कर चुके अभिषेक सिंह अभी जौनपुर में स्थानीय लोगों के लिए खासा काम कर रहे हैं. अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद अभिषेक सिंह ने जौनपुर के लोगों के लिए मुफ्त में अयोध्या धाम की यात्रा शुरू की है. उनकी इस यात्रा के जरिए हर दिन दो सौ से अधिक लोग जौनपुर से अयोध्या जाकर श्री राम जन्मभूमि मंदिर के साथ ही वहां के कई मंदिरों का दर्शन करने जा रहे हैं. इसके पहले उन्होंने पिछले साल जौनपुर में एक भव्य संगीत कार्यक्रम कराया था.

इस कार्यक्रम में हनी सिंह, सुनील शेट्टी समेत कई बॉलीवुड और भोजपुरी स्टार्स शामिल हुए थे. फिलहाल अभिषेक सिंह जौनपुर में गांव-गांव जाकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं. इसके साथ ही वह भाजपा के नेताओं से मिलकर जौनपुर से चुनाव लड़ने के लिए टिकट पाने का प्रयास कर रहे हैं.

विवादों में घिरे रहे हैं अभिषेक सिंह

आईएएस रहे हुये अभिषेक सिंह काफी विवादों में भी रहे हैं. रायपुर छत्तीसगढ़ के रहने वाले अभिषेक सिंह किसी भी जिले में डीएम नहीं रहे. उन्हे पहली बार अखिलेश यादव के शासन काल में जाना गया. तब दुर्गा शक्ति नागपाल सिंह द्वारा सपा नेता के खिलाफ लिए गए एक्शन के चलते हुए विवाद के तूल पकड़ने पर उन्हे देशभर में जाना गया.

इस घटनाक्रम के बाद दुर्गा शक्ति नागपाल और अभिषेक सिंह दोनों की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली चले गए. उक्त दंपत्ति के दिल्ली प्रवास में सब कुछ ठीक चल रहा था. तभी उन्हे यूपी वापस आना पड़ा. इसके बाद से अभिषेक सिंह का आईएएस सेवा से जी ऊब गया. उनका मन फिल्मी दुनिया में हाथ आजमाने का हो गया.

वह मुंबई गए. बी और सी ग्रेड की किसी फिल्म में उन्हें काम भी मिला. इसी बीच चुनाव आयोग ने उन्हे गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रेक्षक बनाकर भेजा. वहां उन्होंने कार के आगे सेलिब्रिटी के अंदाज में फोटो खिंचवाया था. यह फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. इसके बाद निर्वाचन आयोग ने 18 नवंबर 2022 को उन्हें प्रेक्षक की ड्यूटी से हटा दिया था.

इसके बाद उनकी ड्यूटी यूपी में लगाई गई. यहां भी उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. तो उन्होंने वीआरएस लेने का फैसला करते हुए आईएएस सेवा से इस्तीफा दे दिया. अब उनका इस्तीफा मंजूर हो गया है. जिसके चलते अब वह फिल्मों में काम करने के साथ ही राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाने के लिए स्वतंत्र हैं. 

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024जौनपुरउत्तर प्रदेशBJPसंघ लोक सेवा आयोगUPSC
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBihar: स्कॉटलैंड जाएंगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

कारोबारPM Surya Ghar Yojana: पीएम-सूर्य घर को मंजूरी, एक करोड़ घरों में सौर परियोजना, 75021 करोड़ रुपये खर्च, जानिए फायदे

भारतSheikh Shahjahan Arrest: संदेशखाली मामले में आरोपी शेख शाहजहां को TMC ने पार्टी से किया सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला

भारतSheikh Shahjahan Arrest: संदेशखाली मामले में गिरफ्तार TMC के शेख शाहजहां ने कबूला जुर्म, पुलिस सूत्र ने किया कंफर्म

भारतLok Sabha Elections 2024: लोकसभा टिकटों पर अनिश्चितता के बादल, जय पांडा, आरसीपी सिंह का क्या होगा?

भारत अधिक खबरें

भारतबिहार विधानसभा में पास हुआ अपराध नियंत्रण विधेयक, मिलेगी अपराध आतंक विरोधी कार्रवाई में मदद

भारतपश्चिम बंगाल: विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने चुनाव आयोग को सौंपी 17 लाख 'फर्जी' मतदाताओं की सूची

भारतUK Achievers Honours 2024: छत्तीसगढ़ सरकार के पूर्व सलाहकार गौरव द्विवेदी को मिला ये खिताब

भारतPowerful Indians in 2024: मोदी हैं नंबर-1-नंबर 2 हैं अमित शाह, 100 शक्तिशाली भारतीयों की लिस्ट हुई जारी

भारतDelhi: अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेगा सुकेश