लाइव न्यूज़ :

आज की पांच बड़ी खबरेंः एक्टिविस्टों को सुप्रीम कोर्ट से राहत, शोपियां में चार जवान शहीद

By आदित्य द्विवेदी | Published: August 29, 2018 8:29 PM

अगर आप खबरों से दूर रहे हैं तो लोकमत न्यूज लेकर आया है एक ही जगह पर दिनभर की बड़ी खबरें। पढ़ें 29 अगस्त को देश और दुनिया में क्या-क्या हुआ?

Open in App

नई दिल्ली, 29 अगस्तः बुधवार को देशभर में एक्टिविस्टों की गिरफ्तारी की चर्चा सुप्रीम कोर्ट से लेकर सोशल मीडिया तक जारी रही। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने पुलिस टीम पर हमला किया। इस घटना में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। इसके अलावा अनंतनाग में दो आतंकी भी ढेर किए गए। उत्तर भारत में मानसून एकबार फिर सक्रिय हो गया है। केंद्र सरकार ने 2 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाया है। इसके अलावा भी अन्य बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहिए lokmatNews.in

1. सुप्रीम कोर्ट ने नवलखा, भारद्वाज समेत सभी एक्टिविस्टों की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक याचिका पर सुनवाई करते हुए गौतम नवलखा, सुधा भारद्वाज, अरुण फेरिरिया, वर्नन गोनसॉल्विस और वरवर राव की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। सर्वोच्च अदालत ने आदेश दिया है कि छह सितम्बर को मामले की अगली सुनवाई तक ये सभी एक्टिविस्ट घर में नजरबंद रहेंगे। 

2. जम्मू कश्मीरः शोपियां के शहीदों की नम आंखों से विदाई

कश्मीर वादी के शोपियां जिले के अरहामा गांव में बुधवार को पुलिस टीम पर आतंकियों के हमले में 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी सुरक्षा बलों के हथियार छीनकर मौके से फरार हो गए। फिलहाल शहीदों को नम आंखों से विदाई दी गई। डीजीपी एसपी वैद और आईजीपी एसपी पानी ने कंधा दिया।

3. केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को मोदी सरकार का तोहफा

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को नरेन्द्र मोदी सरकार ने तोहफा देते हुए 2 फीसदी  महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेशनर्स का महंगाई भत्ता सात प्रतिशत से बढ़ाकर नौ प्रतिशत कर दिया है। 

4. मुजफ्फरपुर केस: हाईकोर्ट ने लगाई CBI को कड़ी फटकार

पटना हाईकोर्ट में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर आज सुनवाई हुई। हाईकोर्ट ने मामले की जांच करने वाले एसपी जे पी मिश्रा को ट्रांसफर करने के कारण का सही जवाब नहीं देने पर आज सीबीआई को कड़ी फटकार लगाई। मुख्य न्यायाधीश मुकेश आर शाह ने नये सिरे से जांच टीम गठित करने पर विचार करने का निर्देश सीबीआई को दिया है। इस दौरान कोर्ट ने सीबीआई के कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर किया।

5. Asian Games, 11th Day LIVE: भारत की झोली में आज दो और गोल्ड

 इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में जारी 18वें एशियन गेम्स का 11वां दिन भारत के लिए शानदार साबित हो रहा है। भारत को 11वें दिन दो गोल्ड मेडल मिले। एक ओर जहां  ट्रिपल जंप में अरपिंदर सिंह ने जहां गोल्ड मेडल जीता वहीं, भारत की स्वप्ना बर्मन ने भी हिला हेप्थालॉन में सोना पर कब्जा जमाया।

टॅग्स :लोकमत न्यूज़ बुलेटिनभीमा कोरेगांवमानसूनमुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार मामला
Open in App

संबंधित खबरें

स्वास्थ्यIMD के लगाएं अनुमान के बीच डॉक्टर ने दी ये बड़ी सलाह, कहा- 'नवजात को लेकर मां रहे सतर्क'

भारतब्लॉग: अर्थव्यवस्था और आम आदमी को राहत देने वाला पूर्वानुमान

भारत'महाराष्ट्र सरकार से जुड़े तार'

भारतगुजरात में लगातार बारिश के कारण बाढ़ का खतरा; 7 जिलों में रेड अलर्ट, स्कूल-कॉलेज बंद

मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश: रतलाम जिले में भारी बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त, सड़कों पर भरा पानी, 18 सितंबर तक स्कूल बंद

भारत अधिक खबरें

भारत'लोकसभा में कांग्रेस 40 का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी, यूपी में सफाया', पीएम ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारतLok Sabha Polls 2024: पीएम मोदी के पास न घर है, न कार, हैं तो केवल 52,000 रुपये कैश, पढ़ें उनकी संपत्ति का संपूर्ण ब्यौरा

भारतMumbai Lok Sabha Seat 2024: वोट दो, पहचान स्याही निशान दिखाओ और 20 प्रतिशत छूट पाओ, जानें क्या है ‘डेमोक्रेसी डिस्काउंट’

भारत'डिजिटल अरेस्ट' से जुड़े मामलों को लेकर गृह मंत्रालय का अलर्ट! साइबर अपराधियों से सावधान रहने की चेतावनी दी

भारतHajipur Lok Sabha seat 2024: चाचा पशुपति कुमार पारस खफा!, चिराग के सामने शिवचंद्र राम, पिता राम विलास पासवान की विरासत को बचाए रखने की चुनौती