लाइव न्यूज़ :

Karnataka BJP Meeting: अशोक होंगे कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष का नेता, केंद्रीय पर्यवेक्षक सीतारमण और गौतम ने दी मंजूरी, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 17, 2023 8:35 PM

Karnataka BJP Meeting: पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि यह सर्वसम्मत चयन था। वह एक वरिष्ठ नेता हैं। मैं उन्हें बधाई देता हूं। मैं बहुत खुश हूं।

Open in App
ठळक मुद्देबीजेपी ने आर अशोक को कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त किया है।बीजेपी लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 28 सीटों पर कब्जा करेगी। अशोक, वी. सुनील कुमार, सी.एन. अश्वत्थ नारायण और ए. ज्ञानेंद्र इस पद की दौड़ में शामिल थे।

Karnataka BJP Meeting: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर्नाटक में बड़ा बदलाव किया है। युवा नेता पर दांव खेला है। बीवाई विजयेंद्र को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के बाद आर अशोक को कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त किया है। यह पद कई माह से खाली था।

केंद्रीय पर्यवेक्षक केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चुनने के सिलसिले में आज शाम विधायक दल की बैठक की। कर्नाटक के नवनियुक्त नेता प्रतिपक्ष आर अशोक ने कहा कि भाजपा आलाकमान ने हमें लोकसभा चुनाव में सभी 28 संसदीय क्षेत्रों में जीत हासिल करने का काम सौंपा है।

बेंगलुरु में बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद आर अशोक ने कहा कि मुझे विपक्ष का नेता चुनने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। बीजेपी लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 28 सीटों पर कब्जा करेगी। पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि यह सर्वसम्मत चयन था। वह एक वरिष्ठ नेता हैं। मैं उन्हें बधाई देता हूं। मैं बहुत खुश हूं।

पार्टी के दिग्गज नेता बी.एस. येदियुरप्पा के बेटे और नवनियुक्त प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी. वाई. विजयेंद्र ने कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य सीतारमण और कुमार का हवाई अड्डे पर स्वागत किया। भाजपा के वरिष्ठ विधायक और पूर्व उपमुख्यमंत्री आर. अशोक ने बृहस्पतिवार को कहा था कि वह और चार-पांच अन्य विधायक चाहते हैं कि उन्हें इस पद के लिए चुना जाए।

अशोक, वी. सुनील कुमार, सी.एन. अश्वत्थ नारायण और ए. ज्ञानेंद्र इस पद की दौड़ में शामिल थे। भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने पिछले सप्ताह विजयेंद्र की नियुक्ति की घोषणा की थी। भाजपा राज्य में मुख्य विपक्षी दल है। जुलाई में हुए पिछले विधानसभा सत्र में नेता प्रतिपक्ष नहीं था।

इस साल मई में हुए 224 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस ने जबरदस्त जीत के साथ भाजपा को सत्ता से हटा दिया था। कांग्रेस को 135, भाजपा को 66 और जनता दल (सेक्युल) को 19 सीटों पर जीत मिली थी। चार दिसंबर से बेलागावी में शुरू होने वाले राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र से पहले नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए भाजपा की यह बैठक होगी। 

टॅग्स :कर्नाटकबीएस येदियुरप्पाBasavaraj S BommaiBJPNirmal Sitharaman
Open in App

संबंधित खबरें

भारत'स्वाति मालीवाल ने मुझे फोन कर अपने दर्दनाक अनुभव को विस्तार से बताया', एलजी वीके सक्सेना बोले

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने में क्या अड़चन?, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खोले राज

भारतLok Sabha Election 2024 Phase 5: पांच चरण और बीजेपी 310 सीट!, शाह ने कहा-छठे और सातवें दौर के बाद 400 से अधिक सीट जीतेंगे

भारतKarnataka 2nd PUC Results 2024: कर्नाटक बोर्ड के पीयूसी 2 का रिजल्ट हुआ डिक्लेयर, ऐसे करें चेक

भारतSiwan Lok Sabha Elections 2024: शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब बिगाड़ सकती हैं खेल, लालू यादव की प्रतिष्ठा दांव पर, अवध बिहारी चौधरी और विजयलक्ष्मी में टक्कर

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Polls 2024: मायावती ने आरक्षण और चुनावी बॉन्ड को लेकर भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला, धनंजय का नहीं लिया नाम

भारतGeeta in MP: पाकिस्तान से 2015 में भारत लौटीं गीता ने पीएम मोदी से दो चीज मांगी, जानें क्या डिमांड

भारतMumbai Aircraft Flamingo: विमान की चपेट में आने के बाद 40 फ्लेमिंगो की मौत, पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने नागर विमानन महानिदेशालय को लिखा पत्र

भारतभारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों, अटैक हेलीकॉप्टर्स और मानव रहित ड्रोन्स की पूरी लिस्ट, इनके दम पर होती है सीमा की रखवाली

भारतBokaro seat election 2024: मैं आपसे पूछना चाहता हूं, क्या ऐसे नेता का सम्मान हो, जिसकी तारीफ दुश्मन करें, राजनाथ ने राहुल पर निशाना साधा, देश को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं?