लाइव न्यूज़ :

झारखंड: बजट सत्र का पहला दिन रहा हंगामेदार, बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा की मांग, भाजपा विधायकों ने धरना दिया

By विशाल कुमार | Published: February 28, 2022 11:49 AM

भाजपा विधायक नीरा यादव ने कहा कि राज्य विधानसभा में हमें एक विपक्ष के नेता की जरूरत है ताकि हम विधानसभा में जनता के सवाल उठा सकें लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

Open in App
ठळक मुद्देपूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मांग लेकर भाजपा विधायकों का विरोध प्रदर्शन।राज्यपाल से इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।। झारखंड विधानसभा के इस सत्र में 3 मार्च को आगामी वित्तीय वर्ष 2022-23 का वार्षिक बजट पेश होगा।

रांची: झारखंड में सोमवार को बजट सत्र की शुरुआत हंगामेदार हुई और भाजपा विधायकों ने विधानसभा के बाहर अपनी पार्टी के विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा दिए जाने की मांग लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

भाजपा विधायक नीरा यादव ने कहा कि राज्य विधानसभा में हमें एक नेता प्रतिपक्ष की जरूरत है ताकि हम विधानसभा में जनता के सवाल उठा सकें लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

बता दें कि, वर्ष 2019 में हुए झारखंड विधानसभा चुनाव में तत्कालीन झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) ने तीन सीटें जीती थीं। इसके बाद जेवीए का भाजपा में विलय हो गया था और उसके अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भाजपा में वापस लौट गए थे।

वहीं, शेष दो विधायक बंधु तिर्की और प्रदीप महतो ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। वर्तमान स्पीकर के न्यायाधिकरण में तीन विधायकों पर दल-बदल का मामला चल रहा है। दो वर्ष हो गए लेकिन अभी तक इस मामले का कोई नतीजा निकला नहीं है।

यही कारण है कि दो सालों से लगातार मांग के बावजूद भाजपा विधायक दल के नेता मरांडी को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा नहीं मिल पा रहा है।

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में ज्ञापन सौंपकर राज्य के संवैधानिक प्रमुख राज्यपाल से इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

आज चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 का तृतीय अनुपूरक बजट सदन में पेश किया जाना है। झारखंड विधानसभा के इस सत्र में 3 मार्च को आगामी वित्तीय वर्ष 2022-23 का वार्षिक बजट पेश होगा। इससे पहले 2 मार्च को आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट सदन के पटल पर रखी जाएगी।

25 मार्च तक चलने वाले सत्र में 17 कार्य दिवस हैं। इस सत्र में 28 फरवरी को चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 का तृतीय अनुपूरक बजट भी सदन में पेश किया जाएगा।

टॅग्स :Jharkhand Assemblyबाबूलाल मरांडीBabulal Marandiझारखंड मुक्ति मोर्चाकांग्रेसCongress
Open in App

संबंधित खबरें

भारतकलकत्ता हाईकोर्ट के जज ने रिटायर होने के बाद कहा, "मैं 'आरएसएस' का सदस्य था और अब भी हूं, मैं उस संगठन का बहुत आभारी हूं"

भारतLok Sabha Elections 2024: "रायबरेली में राहुल गांधी की हार भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह से तय है", केशव प्रसाद मौर्य ने दावे के साथ कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: "अरविंद केजरीवाल जैसा 'बेशर्म आदमी' नहीं देखा, कुर्सी पर फेविकोल चिपकाकर बैठे हैं", अमित शाह ने जेल जाने के बाद भी इस्तीफा नहीं देने पर कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारत अधिक खबरें

भारतअनजाने में जुबान फिसलने के लिए संबित पात्रा ने मांगी माफी, कहा- भगवान जगन्नाथ की तपस्या के तौर पर रखूंगा व्रत

भारतMumbai LS Polls 2024: वर्ली बूथ में शौचालय के अंदर मृत मिला शिवसेना (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट, पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 5वें चरण में 57% से अधिक मतदान हुआ, पश्चिम बंगाल 73% मतदान के साथ आगे

भारतVIDEO: 'मोदी के भक्त हैं प्रभु जगन्नाथ',संबित पात्रा के कथित विवादित बयान ओडिशा कांग्रेस ने की माफी की मांग

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान