लाइव न्यूज़ :

JEE Main 2024: एनटीए ने जारी किए एडमिट कार्ड, यहां देखें कब और कहां होगी परीक्षा..

By आकाश चौरसिया | Published: January 18, 2024 11:47 AM

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन्स 2024 के पहले पेपर की परीक्षा से जुड़ी जानकारी रिलीज कर दी है। बी.ई/बी.टेक के लिए परीक्षा शहर की सूचना उम्मीदवार जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in को क्लिक करके देख सकते हैं। 

Open in App
ठळक मुद्देनेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन्स 2024 के पहले पेपर की परीक्षा से जुड़ी जानकारी रिलीज की अभी बीआर्क, बीप्लानिंग पेपर के लिए जेईई मेन्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए गए हैंबी.ई और बी.टेक के उम्मीदवारों को करना होगा थोड़ा इंतजार

JEE Main 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन्स 2024 के पहले पेपर की परीक्षा से जुड़ी जानकारी रिलीज कर दी है। बी.ई/बी.टेक के लिए परीक्षा तिथि और परीक्षा से संबंधित शहर से जुड़ी सूचना उम्मीदवार जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in को क्लिक करके देख सकते हैं। लेकिन, अभी बीआर्क, बीप्लानिंग पेपर के लिए जेईई मेन्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं।  

बी.टेक या बी.ई के प्रथम चरण की परीक्षा की तारीख 27, 29, 30 जनवरी दी हुई है और फरवरी 1, 2024 निर्धारित है। जेईई की मानें तो यह परीक्षा दो शिफ्ट में होगी, इसमें पहली पाली 9 से दोपहर 12 बजे तक रहेगी और दूसरी पाली में परीक्षा 3 से 6 दोपहर तक रहेगा।

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए परीक्षा शहर की सूचना आवंटित की जाएगी, जहां परीक्षा केंद्र स्थित होगा। एनटीए जेईई पेपर के प्रथम चरण की परीक्षा को देखने के लिए ये नियम फॉलो करें।

एडमिट कार्ड की बात करें तो वो परीक्षा से तीन दिन पहले ही जारी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही आप अपने  jeemain.nta.ac.in और nta.ac.in वेबसाइट पर देख सकते हैं। अभी एनटीए ने केवल बीआर्क, बीप्लानिंग पेपर के लिए जेईई मेन्स परीक्षा के लिए शहर के एडमिट कार्ड जारी किए हैं। बीटेक/बीई पेपर के लिए परीक्षा एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा।

कोई दिक्कत हुई तो उसे इस नंबर पर कर सकेंगे संपर्कयदि किसी उम्मीदवार को जेईई (मुख्य परीक्षा) – 2024 सत्र 1 के लिए परीक्षा शहर सूचना पर्ची को डाउनलोड करने/जांचने में कठिनाई होती है, तो वह 011-40759000 पर संपर्क कर सकता है या jeemain@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकता है।

टॅग्स :एजुकेशनIITजेईई एडवांसजॉइंट एंट्रेंस एग्जाम मेनजेईईएडीवी.एसी.इनभारत
Open in App

संबंधित खबरें

भारतमोहन कैबिनेट में आदिवासी इलाकों के कायाकल्प का प्रस्ताव मंजूर |

भारतएमपी सरकार बनाएगी रामपथ गमन, चरणबद्ध तरीके से तैयार होगा|

भारतकेंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने लाल सागर टेंशन के बीच कही ये बात..

भारतएलएसी पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच गलवान के बाद भी हुई थी झड़प, हुआ खुलासा, जानें पूरा मामला

विश्वIndian Students का Canada से हो रहा मोहभंग, Khalistani Controversy का असर?

भारत अधिक खबरें

भारतMS Dhoni: पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज, मिहिर दिवाकर और सौम्या दास ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जानें कहानी

भारतExcise Policy Case: चौथी बार भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे CM केजरीवाल! गोवा हो सकते हैं रवाना

भारतदक्षिण भारत को फतह करना भी मोदी के लिए असंभव नहीं

भारतब्लॉग: नेताओं के पलायन पर कांग्रेस को करना होगा आत्मचिंतन

भारतAyodhya Ram Mandir: "भगवान राम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसी काम के लिए भेजा है", राम मंदिर के लिए 1989 में पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल ने कहा