केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने लाल सागर टेंशन के बीच कही ये बात..

By आकाश चौरसिया | Published: January 17, 2024 06:31 PM2024-01-17T18:31:21+5:302024-01-17T18:36:03+5:30

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को कहा कि लाल सागर में उत्पन्न टेंशन के बीच कहा कि भारत के पास खाद्दान्न की कमी नहीं है। इसके साथ ही भारत अपनी जरुरत की  पूर्ति कर सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले पर भारतीय विदेश अपनी नजर बनाए हुए हैं और भारतीय नेवी हमारे बोट को सुरक्षित रखे हुए हैं। 

Union Minister Mansukh Mandaviya said this amid Red Sea tension | केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने लाल सागर टेंशन के बीच कही ये बात..

फोटो क्रेडिट- (एएनआई)

Highlightsमनसुख मांडविया ने बुधवार को लाल सागर में टेंशन पर कहा भारत के पास खाद्दान्न की कमी नहींउन्होंने कहा कि भारत अपनी जरुरत की पूर्ति कर सकता हैकेंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मामले पर भारतीय विदेश मंत्रालय अपनी नजर बनाए हुए

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को कहा कि लाल सागर में उत्पन्न टेंशन के बीच कहा कि भारत के पास खाद्दान्न की कमी नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत अपनी जरुरत की  पूर्ति कर सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले पर भारतीय विदेश मंत्रालय अपनी नजर बनाए हुए हैं और भारतीय जलसेना हमारे मालवाहक जहाज को सुरक्षा घेरे में लाने में सक्षम है। 

उन्होंने ये भी बताया कि दक्षिण अफ्रीका के केप ऑफ गुड होप पर भारत का खाद्दान्न से लदा मालवाहक जहाज भारत आ रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान स्टॉक अपनी पूर्ति का लोकल प्रोडक्शन के साथ पूर्ण किये हुए है। इससे माल ढुलाई लागत में काफी वृद्धि हुई है।

मैरिटाइम सुरक्षा के तहत लाल सागर में कुछ चुनौती जरुर है, इस बात पर अपनी बात खुद एस जयशंकर ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि मालवाहक जहाज को लेकर कुछ धमकियां तो जरुर मिली थी और इसमें ये भी कहा गया था कि भारत के आसपास कुछ हमले भी हो सकते हैं। उन्होंने यह टिप्पणी ईरान की राजधानी तेहरान में अपने समकक्ष होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन के साथ की थी।  

Web Title: Union Minister Mansukh Mandaviya said this amid Red Sea tension

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे