लाइव न्यूज़ :

जैन को मंत्री पद से अभी तक क्यों नहीं हटाया, सीएम बघेल ने कहा-तिहाड़ जेल में मसाज और ड्राई फ्रूट मिल रहा है

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 23, 2022 7:31 PM

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि क्या जेल के सभी नियम को तोड़कर उन्हें(सत्येंद्र जैन) एक आलीशान जीवन देने के लिए उनके डॉक्टर ने कहा था। ये सब झूठे लोग हैं। ये अनौतिकता के चरम सीमा पर पहुंचे हुए लोग हैं।

Open in App
ठळक मुद्देछत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जेल प्रशासन के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है?मसाज और ड्राई फ्रूट मिल रहा है। क्या इसकी जांच की घोषणा की गई है?अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से अभी तक क्यों नहीं हटाया।

नई दिल्लीः कांग्रेस ने तिहाड़ जेल में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मालिश करने वाले व्यक्ति को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधा। जैन के वायरल वीडियो पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जेल प्रशासन के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है?

उन्हें मसाज और ड्राई फ्रूट मिल रहा है। क्या इसकी जांच की घोषणा की गई है? अरविंद केजरीवाल ने उन्हें (सत्येंद्र जैन) मंत्री पद से अभी तक क्यों नहीं हटाया। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि क्या जेल के सभी नियम को तोड़कर उन्हें(सत्येंद्र जैन) एक आलीशान जीवन देने के लिए उनके डॉक्टर ने कहा था। ये सब झूठे लोग हैं। ये अनौतिकता के चरम सीमा पर पहुंचे हुए लोग हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि वीडियो में दिख रहा मालिश करने वाला व्यक्ति अपनी बेटी से बलात्कार के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है। गुजरात में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “मालिश करने वाला अपनी बेटी से बलात्कार के आरोप में जेल में बंद है। पूरी दुनिया साफ-सुथरी राजनीति करने का दावा करने वालों का असली चेहरा देख रही है। यह एक सड़ी-गली और बीमार पार्टी का उदाहरण है। आपने इस तरह की राजनीति हिंदी फिल्मों में भी नहीं देखी होगी।”

सत्येंद्र जैन ने अदालत से किया अनुरोध, जेल के अंदर की फुटेज के प्रसारण से मीडिया को रोका जाए

जेल के अंदर विशेष सुविधाएं पाने से संबंधित लीक वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद विवादों में घिरे दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत से अनुरोध किया कि मीडिया को उनकी जेल की कोठरी के अंदर की फुटेज के प्रसारण से रोका जाए।

विशेष न्यायाधीश विकास ढुल ने जैन की याचिका पर तिहाड़ जेल के अधिकारियों को नोटिस जारी किया और उनसे मामले में कल तक जवाब देने को कहा जब अदालत इस मामले को सुनेगी। जैन ने अदालत को बताया कि जेल से उनके वीडियो लीक होने पर मंगलवार को सुनवाई के बावजूद आज सुबह एक और वीडियो क्लिपिंग लीक हो गई।

प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को अदालत के समक्ष पुष्टि की थी कि जैन के वीडियो को लीक करने में उसकी कोई भूमिका नहीं है, जिसमें वह वीडियो भी शामिल है जिसमें आप नेता दुष्कर्म के आरोपी एक कैदी द्वारा जेल की कोठरी के अंदर मालिश कराते हुए नजर आ रहे हैं। जेल में बंद मंत्री का नया वीडियो बुधवार को फिर सामने आया जहां वह तिहाड़ जेल की कोठरी में सलाद और फल खाते नजर आ रहे हैं।

वीडियो तब सामने आए जब उन्होंने कुछ दिनों पहले शहर की एक अदालत में आरोप लगाया कि उन्हें उनकी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कच्चा भोजन नहीं दिया जा रहा है। जैन की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता राहुल मेहरा ने अदालत को बताया, “उन्होंने एक विशेष दिन और विशेष समय लिया है और दिखाया है कि जेल में कुछ बड़ा चल रहा है।

कृपया सब कुछ की जांच करें। हम भाग नहीं रहे हैं। आज एक जारी हुआ, कल कुछ और जारी।” अदालत ने 17 नवंबर को मामले में जैन और दो अन्य की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। सीबीआई द्वारा 2017 में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें एक मामला दायर कर गिरफ्तार किया था। जैन के खिलाफ कथित तौर पर उनसे जुड़ी चार कंपनियों के जरिये धन शोधन करने का आरोप है।

टॅग्स :भूपेश बघेलछत्तीसगढ़दिल्लीSatyendar Jainअरविंद केजरीवालदिल्ली सरकार
Open in App

संबंधित खबरें

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

भारतSwati Maliwal Assault Case: सीएम केजरीवाल के घर के CCTV का डीवीआर जब्त, दिल्ली पुलिस लैपटॉप भी ले गई साथ

भारतLok Sabha Elections 2024: "भाजपा 'आप' को कुचलने के लिए 'ऑपरेशन झाड़ू' चला रही है, पार्टी के बैंक खाते भी बंद कराएगी" अरविंद केजरीवाल का बेहद तीखा हमला

भारतदिल्ली की गर्मी से आमजन का बुरा हाल, IMD का रेड अलर्ट! 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है तापमान

भारत'मनीष सिसोदिया होते तो मेरे साथ इतना बुरा नहीं होता', स्वाति मालीवाल को याद आए पूर्व डिप्टी सीएम, 'आप' पर CCTV फुटेज गायब करने का आरोप लगाया

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "वोट लोकतंत्र के लिए, प्यार और भाईचारे के लिए करें, नफरत और तानाशाही के लिए नहीं", पांचवें चरण की वोटिंग में मल्लिकार्जुन खड़गे ने मतदाताओं से कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: "वोटिंग जाति से ऊपर उठकर हो रही है, भाजपा को यूपी और बिहार में यादवों ने भी वोट दिया है". अमित शाह ने कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: "सपा, कांग्रेस ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया था, ये 'राम विद्रोही' हैं", केशव प्रसाद मौर्य ने एक साथ किया दोनों दलों पर हमला

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के वोटिंग में दिग्गज राजनीतिक घरानों की साख लगी है दांव पर

भारतWeather News: भीषण गर्मी से घर से निकलना मुश्किल, गर्मी का सितम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, कई शहर में तापमान 45 डिग्री से पार, बच के रहिए, जानें हालत