लाइव न्यूज़ :

छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 12, 2022 4:48 PM

बीजापुर के घने जंगल में सीआरपीएफ और राज्य पुलिस की एक संयुक्त टीम असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की के नेतृत्व में शनिवार की सुबह जंगल में रोड सुरक्षा ड्यूटी कर रही थी, तभी नक्सलियों ने पीछे से छुपकर उनपर हमला किया।

Open in App
ठळक मुद्देमुठभेड़ में झारखंड के रहने वाले असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की शहीद हो गयेराजधानी रायपुर से लगभग 440 किमी दूरी पर हुई नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद हुए असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की को श्रद्धांजलि दी

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर डिविजन के बीजापुर जिले के बांसागुड़ा थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की शहीद हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक शनिवार की सुबह दोनों पक्षों की ओर से हुई इस गोलाबारी में एक जवान के गंभीर तौर पर घायल होने की भी खबर है।

जानकारी के मुताबिक उसुर ब्लॉक के पुतकेल के घने जंगलों में नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर हमला किया। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के अलावा छत्तीसगढ़ पुलिस के भी जवान शामिल थे।

इस मामले में जानकारी देते हुए बीजापुर के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया कि सीआरपीएफ की 168 बटालियन और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में झारखंड के रहने वाले एसबी तिर्की शहीद हो गये। नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की यह गोलाबारी उसूर प्रखंड के वन क्षेत्र में हुई। यह वन क्षेत्र राजधानी रायपुर से लगभग 440 किमी दूर है।

जिला पुलिस के मुताबिक सीआरपीएफ और राज्य पुलिस की एक संयुक्त टीम असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की के नेतृत्व में शनिवार की सुबह जंगल में रोड सुरक्षा ड्यूटी कर रही थी, तभी नक्सलियों ने पीछे से छुपकर उनपर हमला किया।

एसपी कमलोचन कश्यप ने कहा कि मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है और मौके पर भारी संख्या में बैकअप टीम की रवानगी कर दी गई है।

इस घटना की जानकारी मिलते ही राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद हुए असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया और लिखा, "बीजापुर जिले में नक्सली मुठभेड़ की घटना में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट श्री एस.बी. तिर्की जी की शहादत का समाचार दुखद है। ईश्वर उनके परिवारजनों को हिम्मत दें। इस घटना में घायल जवान को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।"

इस दुखद घटना पर विस्तार से जानकारी देते हुए बस्तर रेंज के आईजी सुंदराज पी ने बताया कि बीजापुर के थाना बासागुड़ा अंतर्गत सीआरपीएफ 168 बटालियन के ‘‘एफ’’ कंपनी का बल रोड सुरक्षा ड्यूटी के लिए निकली थी। शनिवार की सुबह करीब 09:30 बजे ग्राम पुतकेल गांव के आगे डोंगल चिंता नाला के पास नक्सलियों ने पीछे घात लगाकर सीआरपीएफ की टीम से हमला बोल दिया। इस हमले में असिस्टेंड कमांडेट शांति भूषण तिर्की शहीद हो गए। वहीं एक जवान अप्पाराव घायल हैं।

टॅग्स :नक्सल हमलानक्सलछत्तीसगढ़बीजापुरभूपेश बघेलसीआरपीएफ
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टChhattisgarh: छत्तीसगढ़ के एक ही परिवार के 5 लोगों की बिछा दी गईं लाशें, हत्यारा भी उसी घर में लटका मिला

भारतNorth-West India Weather Alert: बचके रहना रे बाबा!, भीषण गर्मी की मार जारी, अगले 5 दिन घर से जरूरी काम हो तो निकले, आईएमडी ने अलर्ट किया, ऐसे देखें अपने शहर तापमान

क्राइम अलर्टBijapur Crime News: थाना प्रभारी आकाश मसीह और प्रधान आरक्षक संजय बचे, वाहन के परखच्चे उड़े, नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर उड़ा दी...

ज़रा हटकेVIDEO: बाइक पर युवक-युवती कर रहे थे 'रोमांटिक स्टंट', जशपुर पुलिस ने पकड़ा और थमाया चालान

भारतनक्सलियों ने वर्दी उतारकर धारण किया ग्रामीणों की वेशभूषा, पुलिस को गुमराह करने का नया पैंतरा अपनाया

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "भाजपा 'आप' को कुचलने के लिए 'ऑपरेशन झाड़ू' चला रही है, पार्टी के बैंक खाते भी बंद कराएगी" अरविंद केजरीवाल का बेहद तीखा हमला

भारतLok Sabha Elections 2024: शिरोमणि अकाली दल ने 'ऐलान-नामा' में कहा, "पाकिस्तान से करतारपुर साहिब को वापस लेंगे"

भारतकश्मीर में टूरिस्टों पर ताजा हमले से लोग चिंता में, पाकिस्तान को रास नहीं आ रही पर्यटकों की बाढ़

भारतदिल्ली की गर्मी से आमजन का बुरा हाल, IMD का रेड अलर्ट! 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है तापमान

भारतLok Sabha Elections 2024: "जम्मू-कश्मीर में हाल में हुई हत्याओं की जांच अंतरराष्ट्रीय जांच एजेंसियों से कराई जाए", फारूक अब्दुल्ला ने कहा