लाइव न्यूज़ :

भाजपा ने विकास दर 7.2 रहने पर रघुराम राजन और कांग्रेस पर किया पलटवार, जानें क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: June 01, 2023 5:55 PM

भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) की रिपोर्ट जारी होने के बाद अर्थशास्त्री और भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व प्रमुख रघुराम राजन की आलोचना की।

Open in App
ठळक मुद्देभाजपा ने कांग्रेस और रघुराम राजन पर पलटवार कियाराजन ने कथित तौर पर राहुल गांधी से कहा था कि भारत अगले साल (वित्त वर्ष 2022-23) 5 प्रतिशत जीडीपी वृद्धि हासिल करने के लिए भाग्यशाली होगा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) की रिपोर्ट जारी होने के बाद अर्थशास्त्री और भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व प्रमुख रघुराम राजन और कांग्रेस की आलोचना की। एनएसओ रिपोर्ट में कहा गया कि पूरे वित्त वर्ष 2023 के लिए भारत की विकास दर 7.2 प्रतिशत थी।

दिसंबर 2022 में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजन ने कथित तौर पर राहुल गांधी से कहा था कि भारत अगले साल (वित्त वर्ष 2022-23) 5 प्रतिशत जीडीपी वृद्धि हासिल करने के लिए भाग्यशाली होगा। भाजपा प्रवक्ता अमित मालवीय ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "कांग्रेस के समर्थक 'गंदगी मांगने वाली मक्खियां' जैसे हैं। उन्हें एक साफ कमरा दें और वे गंदगी के उस छोटे से टुकड़े की तलाश करेंगे और ब्लू मर्डर चिल्लाएंगे।"

उन्होंने आगे लिखा, "उन्हें बदबूदार गंदगी में डाल दें (यूपीए युग की याद ताजा करती है), और वे मौज में लोटपोट हो जाते हैं। वे स्वाभाविक रूप से दुखवादी हैं, जो एक अरब लोगों को भूखा देखना चाहते हैं ताकि वे अपनी उत्तम शराब की चुस्की लेते हुए गरीबीवाद के बारे में बात कर सकें।" 

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने वित्त वर्ष 2022-23 की चौथी तिमाही के लिए सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर और साथ ही पूरे वित्त वर्ष 23 के लिए समग्र विकास दर प्रकाशित की है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, वित्त वर्ष 22-23 की चौथी तिमाही में देश की जीडीपी में 6.1 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। पूरे वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए विकास दर 7.2 प्रतिशत रही।

टॅग्स :रघुराम राजनकांग्रेससकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी)
Open in App

संबंधित खबरें

भारतRajiv Gandhi Death Anniversary: प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

भारतKarnataka: "मेरे परिवार के सदस्यों और समर्थकों के फोन टैप किए जा रहे हैं", एचडी कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

भारतकलकत्ता हाईकोर्ट के जज ने रिटायर होने के बाद कहा, "मैं 'आरएसएस' का सदस्य था और अब भी हूं, मैं उस संगठन का बहुत आभारी हूं"

भारतLok Sabha Elections 2024: "रायबरेली में राहुल गांधी की हार भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह से तय है", केशव प्रसाद मौर्य ने दावे के साथ कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024 : तिब्बती, जापानी, चीनी मूल के लोग भी देते हैं वोट

भारतब्लॉग: मानसून को लेकर आखिर हमारी तैयारियां कितनी हैं

भारतस्वाति मालीवाल ने AAP पर साधा निशाना, कहा- आपके फैलाए हर झूठ के लिए मैं आपको कोर्ट ले जाउंगी

भारतLok Sabha Elections 2024: चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में कहां बाधा?, 97 करोड़ वोटर, 80 प्रतिशत साक्षर हैं, लेकिन मतदान अभी तक प्रतिशत 70 तक भी नहीं पहुंचा

भारतSwati Maliwal Assault Case: SIT करेगी स्वाति मालीवाल केस की जांच, दिल्ली पुलिस की इस महिला अधिकारी ने संभाली कमान