लाइव न्यूज़ :

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने की केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ, कहा-केन्द्र के कारण बिहार में सुधर रही हैं सड़कें

By एस पी सिन्हा | Published: March 19, 2023 4:47 PM

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र तेज गति से काम कर रहा है, जिससे बिहार की सड़के सुधर रही हैं। उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से सूबे के पांच नेशनल हाइवे का काम जल्द पूरा कराने का आग्रह किया है।

Open in App
ठळक मुद्देतेजस्वी यादव ने बिहार में सड़कों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार की तारीफ कीउन्होंने कहा- केंद्र तेज गति से काम कर रहा है, जिससे बिहार की सड़के सुधर रही हैंतेजस्वी यादव ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा

पटना: बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद नीतीश सरकार के द्वारा भले ही केन्द्र सरकार पर बिहार को मदद नहीं देने और पैसा रोकने का आरोप लगाया जा रहा हो, लेकिन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार में सड़कों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार की तारीफ कर दी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र तेज गति से काम कर रहा है, जिससे बिहार की सड़के सुधर रही हैं। उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से सूबे के पांच नेशनल हाइवे का काम जल्द पूरा कराने का आग्रह किया है। तेजस्वी यादव ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। पत्र की शुरूआत ही केंद्र सरकार की तारीफ से हुई है। 

पत्र में उन्होंने लिखा है कि बिहार राज्य में आधारभूत संरचनाओं के विकास हेतु सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा तेज गति से किये जा रहे कार्यों के फलस्वरूप राज्य की सड़क संरचना राष्ट्रीय स्तर के अनुरूप विकसित हो रही है। इसके लिए मैं व्यक्तिगत रूप से आभारी हूं। 

अपने पत्र में तेजस्वी यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार के तेज गति से काम के बावजूद भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा बनाया जा रहे कुछ रोड का काम काफी धीमा है। इससे आम लोगों को कठिनाई हो रही है। 

उन्होंने नितिन गडकरी से आग्रह किया है कि वे अपने अधिकारियों को उन नेशनल हाइवे का काम जल्द पूरा करने का निर्देश दें। तेजस्वी के पत्र में जिन सड़कों का काम जल्द पूरा कराने का आग्रह किया गया है, उनमें महेशखूँट सहरसा-मधेपुरा- पूर्णियां (नेशनल हाइवे- 107), हाजीपुर मुजपफरपुर पथ (नेशनल हाइवे-77), हाजीपुर-छपरा पथ (नेशनल हाइवे 19), पटना गया डोगी पथ (नेशनल हाइवे 83) और वीरपुर-उदाकिशनगंज (नेशनल हाइवे-100)। 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को तेजस्वी यादव ने अपने पत्र में लिखा है कि इन सारी परियोजनाओं के लिए साथ एन०एच०ए०आई० / सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के द्वारा कार्यान्चित परियोजनाओं की नियमित समीक्षा मुख्य सचिव, बिहार और पथ निर्माण विभाग के स्तर पर की रही है। 

उन्होंने लिखा, सड़कों के निर्माण में जमीन की कमी नहीं हो इसके लिए एक मुख्य भू-अर्जन विशेषज्ञ एवं चार भू-अर्जन विशेषज्ञों का पद सृजित कर काम कराया जा रहा है। ऐसे में नितिन गडकरी से आग्रह किया है कि वे अपने स्तर से अधिकारियों को आदेश दें। 

टॅग्स :तेजस्वी यादवनितिन गडकरीRoad Transportबिहार
Open in App

संबंधित खबरें

भारतExit Poll: हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा और पीएम मोदी का जलवा बरकरार, इन चार राज्यों से जीत सकती है 145 सीटें

भारतBihar Exit Poll Result: नीतीश कुमार कमजोर कड़ी, बीजेपी को 13 से 15 और आरजेडी को 6 से 8 का अनुमान, जेडीयू की सीटें कम

भारतLok Sabha Election 2024 Exit Poll: कौन बनेगा प्रधानमंत्री, इंडिया बनाए एनडीए में शुरू हुई तूतू-मैमै...

भारतLalu Yadav-Rabri Devi 51st wedding anniversary: शादी की 51वीं सालगिरह, वोट डालकर लालू यादव और राबड़ी देवी ने मनाई...

भारतBIHAR Lok Sabha Elections 2024: तेजस्वी ने 300 सीटों पर जीत का किया दावा, लालू यादव ने परिवार पटना के वेटनरी कॉलेज स्थित मतदान केंद्र पर डाला वोट, देखें फोटो

भारत अधिक खबरें

भारतExit Polls: अमेठी और रायबरेली में कौन मारेगा बाजी, स्मृति ईरानी और राहुल गांधी की साख दाव पर

भारतBihar: एग्जिट पोल को लेकर जदयू ने राजद पर साधा निशाना, कहा-15-20 सीट जीतने का सपना हो गया चकनाचूर

भारतVIDEO: राहुल गांधी से जब पत्रकारों ने पूछा इंडिया ब्लॉक की कितनी सीटें आएंगी? कांग्रेस नेता ने जवाब में कहा, "आपने सिद्धू मूसेवाला का गाना 295 सुना है?"

भारतपाटलिपुत्र लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रामकृपाल यादव पर हुआ जानलेवा हमला, कहा-मैंने आजतक हिंसा की राजनीति नहीं की

भारतHeat Wave Red Alert: हीटस्ट्रोक के 24,849 मामले, 56 लोगों की मौत, जानिए अपने राज्य का हाल