लाइव न्यूज़ :

Bageshwar assembly seat bypoll 2023: बीजेपी ने कांग्रेस को 2405 वोट से हराया, बागेश्वर विधानसभा सीट पार्वती दास ने मारी बाजी, नोटा से कब वोट मिले सपा प्रत्याशी को

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 08, 2023 4:32 PM

Bageshwar assembly seat bypoll 2023:   बागेश्वर की जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा पाल ने कहा कि उत्तराखंड में बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा की उम्मीदवार पार्वती दास ने जीत हासिल की है।

Open in App
ठळक मुद्देकांग्रेस के बसंत कुमार को 30842 वोट मिले। भाजपा ने 2405 वोट से जीत हासिल की। नोटा ने कई प्रत्याशियों को पीछे छोड़ दिया।

Bageshwar assembly seat bypoll 2023: बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बाजी मार ली। बागेश्वर की जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा पाल ने कहा कि उत्तराखंड में बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा की उम्मीदवार पार्वती दास ने जीत हासिल की है। दास को 33247 वोट मिले।

 

 

कांग्रेस के बसंत कुमार को 30842 वोट मिले। भाजपा ने 2405 वोट से जीत हासिल की। नोटा ने कई प्रत्याशियों को पीछे छोड़ दिया। सपा प्रत्याशी भगवती प्रसाद को 637 वोट मिले और नोटा को 1257 वोट प्राप्त हुए। इस सीट पर 2007 से भाजपा के चंदन राम दास प्रतिनिधित्व कर रहे थे, जिनकी इस साल अप्रैल में मृत्यु हो गई थी।

इस वजह से इस सीट पर उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था। उत्तराखंड में बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना शुक्रवार सुबह आठ बजे प्रारंभ हुई थी। बागेश्वर की जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा पाल ने बताया कि मतगणना बागेश्वर डिग्री कॉलेज में की जा रही है। वहां 14 मेजें लगाई गई हैं और 130 मतदानकर्मी वोटों की गिनती कर रहे हैं।

कुमाऊं मंडल की इस सीट पर उपचुनाव पांच सितंबर को हुए थे, जिसमें 55.44 फीसदी मतदान हुआ था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल में परिवहन मंत्री रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक चंदन राम दास का इस वर्ष अप्रैल में बीमारी से निधन हो जाने के कारण इस रिक्त सीट पर उपचुनाव कराया गया।

बसंत कुमार ने 2022 में पिछला विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर लड़ा था और उपचुनाव से ऐन पहले आप का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा है। भाजपा और कांग्रेस के अलावा, समाजवादी पार्टी, उत्तराखंड क्रांति दल और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने भी अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं।

टॅग्स :उपचुनावउत्तराखण्डUttarakhand Assemblyपुष्कर सिंह धामीकांग्रेसCongress
Open in App

संबंधित खबरें

भारतअरविंद केजरीवाल बोले- 'मेरे बाद ममता बनर्जी और पिनरई विजयन का नंबर था', इस्तीफा न देने के सवाल पर भी दिया जवाब

भारतFact Check: क्या चुनावों में गारंटी देकर बाद में भूल जाते हैं मोदी? अमित शाह ने किसके लिए दिया बयान, वायरल वीडियो अधूरी, जानें सच्चाई

क्राइम अलर्टVideo: बीच सड़क पर गैंगवार, कार से मारी व्यक्ति को टक्कर, कर्नाटक बीजेपी ने वीडियो शेयर कर कांग्रेस को घेरा

भारतब्लॉग: आशंका-अनुमान के बीच दस दिन की शांति

भारतIndia Next Prime Minister: 'देश का दुर्भाग्य होगा अगर अमित शाह, योगी आदित्यनाथ पीएम बनेंगे', योगेंद्र यादव ने कहा

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: छठे चरण में 59% से अधिक मतदान, पश्चिम बंगाल 78% के साथ सबसे आगे

भारतBihar LS Polls 2024: बिहार में छठे चरण में 55.54 फीसदी लोगों ने किया मतदान, 2019 की तुलना में 3 फीसदी कम हुई वोटिंग

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी को संविधान का ज्ञान नहीं, तेजस्वी यादव ने कहा- अगले पांच साल में वह बिहार के लिए क्या करेंगे?

भारतGhazipur Lok Sabha Seat: 'माफिया 'लाल बत्ती' लेकर घूमते थे, हर महीने 2-3 बड़े दंगे होते थे', सपा की सरकार पर पीएम मोदी का हमला

भारतAgniveer Scheme: '4 साल बाद 75% अग्निवीरों का जीवन बर्बाद', राहुल गांधी पर अमित शाह का जवाब