बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मियां कैय्यूम सहित 25 अलगाववादियों को आगरा जेल भेजा गया

By भाषा | Published: August 9, 2019 05:07 PM2019-08-09T17:07:20+5:302019-08-09T17:08:35+5:30

अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी कैय्यूम और मुबिन शाह उन कैदियों के समूह में शामिल थे जिन्हें श्रीनगर से बृहस्पतिवार को हवाई मार्ग से आगरा ले जाया गया है।

article-370 J-K HC Bar Association president Mian Qayoom and others shifted to jail outside Kashmir | बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मियां कैय्यूम सहित 25 अलगाववादियों को आगरा जेल भेजा गया

भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान से उत्तर प्रदेश के आगरा केंद्रीय कारागार में ले जाया गया।

Highlightsयह कदम अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करने के बाद उठाया गया है।इस समूह में मुख्य रूप से ‘ संभावित पत्थरबाज’ हैं, जिनका परेशानी खड़ा करने का एक इतिहास रहा है।

जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मियां कैय्यूम उन 25 अलगाववादियों में से एक हैं जिन्हें कश्मीर घाटी से एहतियाती रूप से आगरा जेल में स्थानांतरित किया गया है।

यह कदम अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करने के बाद उठाया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी कैय्यूम और मुबिन शाह उन कैदियों के समूह में शामिल थे जिन्हें श्रीनगर से बृहस्पतिवार को हवाई मार्ग से आगरा ले जाया गया है।

उन्होंने बताया कि इस समूह में मुख्य रूप से ‘ संभावित पत्थरबाज’ हैं, जिनका परेशानी खड़ा करने का एक इतिहास रहा है। इसके अलावा इसमें कश्मीर में सक्रिय अलगाववादी समूह के सदस्य हैं। कैय्यूम यहां के एक विख्यात वकील हैं और अलगाववादी नेताओं से जुड़े कई मामलों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

इन लोगों को भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान से उत्तर प्रदेश के आगरा केंद्रीय कारागार में ले जाया गया। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करने के बाद सरकार ने राज्य में कड़े प्रतिबंध लगाए हुए हैं। 

Web Title: article-370 J-K HC Bar Association president Mian Qayoom and others shifted to jail outside Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे