Lok Sabha Elections 2024: "मनोज तिवारी हार रहे हैं, इसलिए मेरे खिलाफ अफवाह फैलाकर हमला करवा रहे हैं" इंडिया गठबंघन के प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 19, 2024 09:27 AM2024-05-19T09:27:22+5:302024-05-19T09:33:00+5:30

कांग्रेस के कन्हैया कुमार ने दावा किया कि मौजूदा भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने उन पर हमला कराया है क्योंकि उन्हें एहसास हो गया है कि निर्वाचन क्षेत्र के लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

Lok Sabha Elections 2024: "Manoj Tiwari is losing, that is why they are spreading rumors against me and getting him attacked" said India Alliance candidate Kanhaiya Kumar | Lok Sabha Elections 2024: "मनोज तिवारी हार रहे हैं, इसलिए मेरे खिलाफ अफवाह फैलाकर हमला करवा रहे हैं" इंडिया गठबंघन के प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस के कन्हैया कुमार ने दावा किया कि भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने उन पर हमला कराया हैउन्होंने कहा कि तिवारी को एहसास हो गया है कि क्षेत्र के लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैंतिवारी अफवाहों और छेड़छाड़ किए गए वीडियो के जरिए लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं

नई दिल्ली: इंडिया गठबंधन के उत्तर पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने शनिवार को दावा किया कि मौजूदा भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने उन पर हमला कराया है क्योंकि उन्हें एहसास हो गया है कि निर्वाचन क्षेत्र के लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कन्हैया कुमार का यह आरोप उन पर कुछ लोगों द्वारा कथित तौर पर हमला करने और स्याही से हमला करने के एक दिन बाद आया है। यह घटना न्यू उस्मानपुर इलाके में आप कार्यालय के बाहर उस समय हुई, जब वो स्थानीय पार्षद छाया शर्मा के साथ पार्टी की बैठक के बाद बाहर आ रहे थे।

कन्हैया कुमार ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए आरोप लगाया कि मनोज तिवारी झूठी अफवाहों और छेड़छाड़ किए गए वीडियो के जरिए लोगों को उनके खिलाफ भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “जब से मुझे पूर्वोत्तर दिल्ली के लिए इंडिया गठबंधन का उम्मीदवार बना हूं, सांसद मनोज तिवारी अपना काम दिखाने के बजाय लगातार झूठ बोल रहे हैं और मेरा छेड़छाड़ किए गए वीडियो प्रसारित करा रहे हैं ताकि वो आम लोगों को मेरे खिलाफ भड़का सकें क्योंकि उनके पास पिछले 10 वर्षों में दिखाने के लिए 10 परियोजनाएं भी नहीं हैं। मुझे लगता है कि कहीं न कहीं उन्होंने यह मानना ​​शुरू कर दिया है कि शायद उत्तर पूर्वी दिल्ली की जनता उन्हें स्वीकार नहीं कर रही है। इसीलिए उत्तर पूर्वी दिल्ली के लोगों की ओर से हम जो सवाल उठा रहे हैं, उनका जवाब देने के बजाय वह इस तरह के हमले करवा रहे हैं।”

कुमार ने कहा कि उन पर हुए 'हमले' के बाद देश भर के लोगों ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों से कहा कि वे उनकी चिंता न करें क्योंकि वह 'ठीक' हैं। उन्होंने कहा, “मनोज तिवारी सबसे अमीर उम्मीदवार हैं और मैं सबसे गरीब हूं। हमारे पास पैसा नहीं है, लेकिन हमारे पास साहस है।”

लोगों से लोकसभा चुनाव में वोट डालने का आग्रह करते हुए इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार कुमार ने कहा, ''मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि यह उनका आखिरी हथियार है। वे आम लोगों को गुमराह करेंगे ताकि लोगों का ध्यान चुनावी मुद्दों से भटक जाये. लेकिन आपको अपना ध्यान नहीं भटकाना चाहिए।”

इस बीच कन्हैया कुमार पर पूरे देश में "टुकड़े-टुकड़े" गैंग को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने शनिवार को कहा कि जिस दिन कांग्रेस ने कुमार को पार्टी का टिकट दिया, यह स्पष्ट था कि उन्हें जनता के विरोध का सामना करना पड़ेगा।

कपूर ने दावा किया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के युवा राष्ट्रवाद के सिद्धांतों से पोषित हैं, चाहे वे ब्राह्मण हों, गुज्जर हों, यादव हों या किसी अन्य जाति के युवा हों। वे राष्ट्र विरोधी विचारधारा को कतई बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा, "कन्हैया कुमार पूरे देश में विभाजनकारी टुकड़े-टुकड़े विचार के प्रतीक हैं और वह जहां भी जाएंगे अपने साथ विभाजनकारी, राष्ट्र-विरोधी छवि लेकर जाएंगे।"

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Manoj Tiwari is losing, that is why they are spreading rumors against me and getting him attacked" said India Alliance candidate Kanhaiya Kumar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे