Lok Sabha Elections 2024: "मोदी के 'सांप्रदायिक' प्रचार और गैर-जिम्मेदाराना भाषण पर चुनावी आयोग की चुप्पी हैरान कर देने वाला है", एमके स्टालिन ने पीएम मोदी और आयोग पर साधा निशाना

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 19, 2024 10:10 AM2024-05-19T10:10:55+5:302024-05-19T10:21:45+5:30

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राज्यों के बीच टकराव को बढ़ावा देने के लिए "सस्ती राजनीति" करने का आरोप लगाया।

Lok Sabha Elections 2024: "The silence of the Election Commission on Modi's 'communal' propaganda and irresponsible speech is shocking", MK Stalin targeted PM Modi and the Commission | Lok Sabha Elections 2024: "मोदी के 'सांप्रदायिक' प्रचार और गैर-जिम्मेदाराना भाषण पर चुनावी आयोग की चुप्पी हैरान कर देने वाला है", एमके स्टालिन ने पीएम मोदी और आयोग पर साधा निशाना

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राज्यों के बीच टकराव को बढ़ावा देने के लिए "सस्ती राजनीति" कर रहे हैंतमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगाया आरोपमोदी के खिलाफ एक्शन न लिये जाने पर देश चुनाव आयोग की ओर हैरानी से देख रहा है

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने बीते शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राज्यों के बीच टकराव को बढ़ावा देने के लिए "सस्ती राजनीति" करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी द्वारा किया जा रहा "सांप्रदायिक घृणा से भरा चुनावी प्रचार" मौजूदा लोकसभा चुनावों में भाजपा को फायदा पहुंचाने में विफल रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार स्टालिन ने कहा, "प्रधानमंत्री के गैर-जिम्मेदाराना भाषण और उन पर अंकुश लगाने में चुनाव आयोग की चुप्पी को देश के नागरिक सदमे और निराशा से देख रहे हैं। सभी को आयोग के ऐसे व्यवहार से हैरानी हो रही है।"

मोदी पर उनकी "काल्पनिक कहानियों और झूठे किस्सों" के लिए हमला करते हुए स्टालिन ने पीएम के उन आरोपों की ओर इशारा किया कि दक्षिणी राज्यों के नेता उत्तर प्रदेश के लोगों के बारे में अपमानजनक बातें कर रहे हैं। स्टालिन ने कहा, "मोदी "प्रधानमंत्री कार्यालय की गरिमा भूल गए हैं, एक हर दिन एक नया झूठ बोल रहे हैं, अफवाह फैला रहे हैं और हर घंटे नफरत के बीज बो रहे हैं।"

हाल ही में एक रैली में मोदी ने आरोप लगाया था कि सपा और कांग्रेस के दक्षिणी सहयोगियों ने यूपी और सनातन धर्म का अपमान किया, लेकिन दोनों पार्टियां चुप रहीं।

यह बताते हुए कि तमिलनाडु और अन्य सामाजिक न्याय-उन्मुख राजनीतिक दलों ने पिछड़ी, दलित और उत्पीड़ित अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षण पर 50 फीसदी की सीमा को हटाने की मांग की है, स्टालिन ने कहा कि यह मांग अब राष्ट्रीय स्तर पर उठाई जा रही है, जिसने कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक द्वारा समर्थित किया गया।

उन्होंने कहा, “क्या पीएम मोदी ने कभी इस मुद्दे पर बात की है या कोई गारंटी दी है, जो उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बेहद फायदेमंद होगा? नहीं, लेकिन वह केवल नफरत फैलाने में तत्पर हैं औऱ उसी में लगे हुए हैं।”

स्टालिन ने बीजेपी पर फर्जी खबरों को समर्थन और बढ़ावा देने का आरोप लगाया और यूट्यूबर मनीष कश्यप का उदाहरण दिया। पिछले महीने भाजपा में शामिल हुए कश्यप को पिछले साल तमिलनाडु पुलिस ने बिहार के प्रवासी श्रमिकों पर हमलों के बारे में फर्जी वीडियो प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

स्टालिन ने कहा, "मोदी का घृणित प्रचार विफल हो गया है और उनकी सरकार के पिछले 10 वर्षों में उनके पास घमंड करने के लिए कुछ भी नहीं है।"

मोदी के इस दावे पर पलटवार करते हुए कि महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की पेशकश करने वाली तमिलनाडु की विद्यालपयानम योजना ने मेट्रो ट्रेनों में यात्री यातायात पर नकारात्मक प्रभाव डाला है, स्टालिन ने कहा कि इस योजना से रोजाना लाखों लोगों को फायदा होता है। उन्होंने कहा, "इस योजना ने यात्रा की स्वतंत्रता प्रदान की है और कई मायनों में महिलाओं का उत्थान किया है।"

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "The silence of the Election Commission on Modi's 'communal' propaganda and irresponsible speech is shocking", MK Stalin targeted PM Modi and the Commission

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे