लाइव न्यूज़ :

हॉलीवुड स्टार मार्गन फ्रीमैन ने माँगी माफी, 8 महिलाओं ने लगाया है अभद्र बरताव का आरोप

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: May 25, 2018 10:22 AM

मार्गन फ्रीमैन बैटमैन बिगिन्स, बैटमैन रिटर्न्स, मिलियन डॉलर बेबी, श्वशान्क रिडम्पशन, अनफॉरगिवेन और इनव्किटस जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। साल 2004 में मिलियन डॉलर बेबी फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का ऑस्कर अवार्ड मिला था।

Open in App

हॉलीवुड फिल्म स्टार मार्गन फ्रीमैन ने आठ महिलाओं समेत अन्य लोगों द्वारा यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाने के बाद माफी माँगी है। अमेरिकी टीवी चैनल सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार एक महिला प्रोडक्शन असिस्टेंट ने फ्रीमैन पर आरोप लगाया कि वो करीब एक महीने तक उसके साथ दुर्व्यहार करते रहे। महिला फ्रीमैन के साथ बैंक डकैती पर बन रही कॉमेडी फिल्म स्टाइल की शूटिंग कर रहे थे। महिला ने सीएनएन से कहा कि 80 वर्षीय अभिनेता ने उसे गलत तरीके से कई बार छुआ, उसकी स्कर्ट उठाने की कोशिश की और उससे पूछा कि क्या वो अंडरवियर पहनती है। फ्रीमैन ने माफी माँगते हुए कहा है कि "अगर किसी को असुविधा हुई हो या किसी का असम्मान हुआ हो तो मैं उनसे माफी माँगता हूँ।"  

सीएनएन से अब तक आठ महिलाओं ने फ्रीमैन द्वारा यौन दुर्व्यवहार की शिकायत की है। फ्रीमैन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, "जो भी मुझे जानता है या जिसने भी मेरे संग काम किया है वो जानता है कि मैं जानबूझकर को किसी को ठेस नहीं पहुँचाता, न ही किसी को असहज महससू कराता हूँ।" फ्रीमैन ने कहा, "किसी महिला को असहज महसूस कराना कभी मेरी मंशा नहीं रही है।"

पिछले कुछ सालों में हॉलीवुड एंटरटेनमेंट वर्ल्ड से जुड़ी कई मशहूर लोगों पर महिलाओं के यौन शोषम का आरोप लग चुका है। हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन के खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। हॉलीवुड अभिनेत्री एलीजा मिलानो ने अक्टूबर 2017 में #MeToo हैशटैग के साथ यौन शोषण सह चुकी महिलाओं से सामने आने की अपील की थी। उसके बाद ये हैशटैग वायरल हो गया और लाखों आमोखास महिलाओं ने #MeToo के साथ सोशल मीडिया पर मैसेज शेयर किए। 

सीएनएन से एक अन्य महिला ने कहा कि साल 2013 में "नाऊ यू सी मी" फिल्म की शूटिंग के दौरान उसे निर्देश दिए गये थे कि जब फ्रीमैन आसपास रहें तो वो ऐसा कोई कपड़ा न पहने जिनसे उनके वक्ष या नितम्ब दिखें और न ही चुस्त कपड़े पहनें। फ्रीमैन पर कुछ महिलाओं ने उनके ब्रेस्ट को घूरने का भी आरोप लगाया है। सीएनएन ने फ्रीमैन के साथ काम कर चुके दर्जनों अन्य लोगों से बात की और उनमें से कुछ ने उनके प्रोफेशनल बरताव की तारीफ की।

एक जून 1937 को अमेरिका के टेनिसी में जन्मे फ्रीमैन को हॉलीवडु के सबसे सफल अभिनेताओं में शुमार किया जाता है। फ्रीमैन बैटमैन बिगिन्स, बैटमैन रिटर्न्स, मिलियन डॉलर बेबी, श्वशान्क रिडम्पशन, अनफॉरगिवेन और इनव्किटस जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। अपने करीब पाँच दशक लम्बे करियर में फ्रीमैन ने तीन दर्जन से ज्यादा फिल्में की हैं। साल 2004 में मिलियन डॉलर बेबी फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का ऑस्कर अवार्ड मिला था।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

टॅग्स :मार्गन फ्रीमैन
Open in App

बिदेशी सिनेमा अधिक खबरें

बिदेशी सिनेमाWatch: शादी के 6 साल बाद पिता बनेंगे जस्टिन बीबर, कुछ इस अंदाज में की हैली की प्रेगनेंसी की घोषणा

बिदेशी सिनेमाOscar 2024: क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर, एम्मा स्टोन ने जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

बिदेशी सिनेमाएडल्ड फिल्म स्टार सोफिया लियोन का निधन, घर में पाई गईं मृत; इंडस्ट्री में तीन महीने में चौथी मौत

बिदेशी सिनेमाRIP Akira Toriyama: ड्रैगन बॉल के निर्माता अकीरा तोरियामा का निधन, 68 वर्ष की आयु में कहा दुनिया को अलविदा

बिदेशी सिनेमाOppenheimer OTT Release Date: अब घर बैठे देख सकेंगे 'ओपेनहाइमर', जानें ओटीटी पर कब हो रही रिलीज