ड्राई स्किन, चेहरे की झुर्रियां और फाइन-लाइंस से है परेशान तो घर में हर रोज नींबू और दही को मिलाकर लगाए, जल्द ही खिल जाएगा आपका फेस- दिखेंगे खूबसूरत

By आजाद खान | Published: June 5, 2022 05:45 PM2022-06-05T17:45:12+5:302022-06-05T17:50:18+5:30

जानकारों के अनुसार, दही और नींबू के इस्तेमाल से आप चेहरे को चमकदार और समस्याओं से मुक्त रख सकते हैं। दही और नींबू से बने फेस मास्क को चेहरे पर लगाने से झुर्रियों, एक्ने, दानें और मुहांसों की समस्या दूर होती है।

troubled by dry skin facial wrinkles fine lines then apply lemon curd every day at home soon your face will bloom look beautiful | ड्राई स्किन, चेहरे की झुर्रियां और फाइन-लाइंस से है परेशान तो घर में हर रोज नींबू और दही को मिलाकर लगाए, जल्द ही खिल जाएगा आपका फेस- दिखेंगे खूबसूरत

ड्राई स्किन, चेहरे की झुर्रियां और फाइन-लाइंस से है परेशान तो घर में हर रोज नींबू और दही को मिलाकर लगाए, जल्द ही खिल जाएगा आपका फेस- दिखेंगे खूबसूरत

Highlightsदही और नींबू चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होते है। इससे आपके शरीर की कई बीमारियां भी दूर होती है। दही और नींबू के इस्तेमाल से आपके चेहरे से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो सकती है।

Face Health Tips:  नींबू और दही वैसे तो खाने में ज्यादा इस्तेमाल होता है, लेकिन क्या आपको पता है कि इसे आप खुद को जवां और अच्छी दिखने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती है। जीं हां, नींबू और दही को मिलाकर इस्तेमाल करने से आपकी चेहरे की समस्या दूर हो सकती है। इससे एक्ने, पिंपल्स या दानें दूर हो जाते है और चन्द दिनों में आप खिलता हुआ चेहरा पा सकते है। तो ऐसे में आइए जानते है कि यह नींबू और दही आपके चेहरे के लिए कितने फायदेमंद हो सकते है और इससे आपकी कौन-कौन सी परेशानियां दूर हो सकती है। 

1. स्किन को निखार है नींबू और दही (Lemon-Curd for Beautiful Skin)

अगर आपका चेहरा डल्ल हो गया है और उसका निखार खत्म हो गया है तो ऐसे में आप नींबू और दही को मिलाकर इस्तेमाल कर सकते है। इसे मिलाकर चेहरे पर लगाने से फेस में अलग सी ग्लो आएगी और आप बढ़ती उम्र में भी जवां दिखेंगे। 

2. झुर्रियां, फाइन-लाइंस की परेशानी होगी दूर (Lemon-Curd Cure Face Acne Fine Lines)

जो महिलाएं झुर्रियां और फाइन-लाइंस की परेशानी को झेल रही है, वे ऐसे में नींबू और दही का उपयोग कर सकती है। नींबू और दही में मौजूद गुण स्किन को बेहतर बनाने और एक्ने, पिंपल्स या दानें आदि को दूर करने का काम करते हैं। इसलिए इस समस्या में इन दोनों को मिलाकर इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। 

3. बैक्टीरियल और संक्रमण समस्याओं के लिए प्रभावी (Lemon-Curd for Face Bacterial Issues)

नींबू और दही को बैक्टीरियल और संक्रमण समस्याओं के लिए बहुत ही प्रभावी माना जाता है। स्किन पर टैनिंग और प्रदूषण की वजह से पड़ने वाले प्रभावों को दूर करने के लिए भी दही और नींबू का एकसाथ इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है। यही कारण है कि इन दोनों को चेहरे के लिए काफी उपयोगी माना जाता है। 

4. स्किन की सूजन और रैशेज कम करने के लिए उपयोगी (Lemon-Curd for Face skin Inflammation and Rashes)

जिन लोगों के फेस पर सूजन और रैशेज हो जाते है, उन्हें चाहिए कि वे नींबू और दही को इस्तेमाल करें। नींबू में मौजूद विटामिन सी और इसके अन्य गुण स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए बहुत उपयोगी माने जाते हैं।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Lokmat Hindi News इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले या इसके बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए डॉक्टरों से जरूर संपर्क करें।)

Web Title: troubled by dry skin facial wrinkles fine lines then apply lemon curd every day at home soon your face will bloom look beautiful

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे