Amit Shah Fake Video Case: मामले में असम कांग्रेस 'वॉर रूम' के कोर्डिनेटर रीतम सिंह गिरफ्तार

By रुस्तम राणा | Published: April 29, 2024 05:00 PM2024-04-29T17:00:04+5:302024-04-29T17:00:04+5:30

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर दावा किया कि असम पुलिस ने उक्त मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

Amit Shah Fake Video Case Reetam Singh, Assam Congress 'War Room' Coordinator, Arrested By Police | Amit Shah Fake Video Case: मामले में असम कांग्रेस 'वॉर रूम' के कोर्डिनेटर रीतम सिंह गिरफ्तार

Amit Shah Fake Video Case: मामले में असम कांग्रेस 'वॉर रूम' के कोर्डिनेटर रीतम सिंह गिरफ्तार

Highlightsअसम पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह से जुड़े फर्जी वीडियो के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कियागिरफ्तार व्यक्ति की पहचान रीतम सिंह के रूप में हुई है, जो असम कांग्रेस 'वॉर रूम' का कोर्डिनेटर हैपुलिस ने आरोपी को अपनी हिरासत में ले लिया है और जांच आगे बढ़ा दी है

Amit Shah Fake Video Case: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि असम पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह से जुड़े फर्जी वीडियो के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर दावा किया कि असम पुलिस ने उक्त मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान रीतम सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी को अपनी हिरासत में ले लिया है और जांच आगे बढ़ा दी है।

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने एक्स पर ट्वीट किया, "असम पुलिस ने माननीय गृह मंत्री श्री @अमितशाह से जुड़े फर्जी वीडियो के मामले में श्री रीतम सिंह नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।" गृह मंत्री अमित शाह का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था जिसमें दावा किया गया था कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण खत्म कर देगी।

हालांकि, मूल फुटेज में केंद्रीय गृह मंत्री ने दावा किया कि बीजेपी मुस्लिम समुदाय को दिया गया आरक्षण खत्म कर देगी. उन्होंने मुस्लिमों को दिए गए आरक्षण को भी ''असंवैधानिक'' बताया। बीजेपी के सोशल मीडिया प्रमुख अमित मालवीय ने मूल और नकली वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया और तेलंगाना कांग्रेस को ऐसे नकली वीडियो फैलाने से परहेज करने की चेतावनी भी दी।

रीतम सिंह के एक्स बायो से पता चलता है कि वह असम कांग्रेस के वॉर रूम कोऑर्डिनेटर हैं। उन्हें असम पुलिस ने सोशल मीडिया पर संपादित वीडियो और अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

कौन हैं रीतम सिंह?

रीतम सिंह के एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर लिखा है कि वह एक रॉकेट वैज्ञानिक, वकील, सोशल इंजीनियर और असम में कांग्रेस पार्टी के वॉर रूम समन्वयक हैं। सत्तारूढ़ भाजपा के मुखर विरोधी होने के नाते, रीतम सिंह ने हाल ही में लोगों से सोशल मीडिया पर मोदी, भाजपा सरकार, हिमंत, भाजपा के किसी भी मंत्री/विधायक/सांसद की खुलेआम आलोचना/आलोचना करने का आग्रह किया था। हालाँकि, उन्होंने उन्हें "जीवन को खतरे में डालने वाले" संदेश ऑनलाइन पोस्ट न करने की चेतावनी दी।

उन्होंने भाजपा विरोधी राय व्यक्त करने वालों को आश्वासन दिया कि, “असम और भारत भर में प्रतिष्ठित वरिष्ठ वकीलों और कानूनी पेशेवरों की टीम यह सुनिश्चित करेगी कि आपको कभी गिरफ्तार न किया जाए। आपका केस मुफ़्त में करूँगा।”

Web Title: Amit Shah Fake Video Case Reetam Singh, Assam Congress 'War Room' Coordinator, Arrested By Police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे