लाइव न्यूज़ :

Corona virus infection: दिल्ली में कोरोना केस में इजाफा, 689 नए मामले, तीन लोगों की मौत, जानें महाराष्ट्र का हाल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 24, 2023 10:15 PM

Corona virus infection: दिल्ली में कोविड के नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 20,34,061 हो गई और तीन मरीजों की मौत हो जाने के बाद महामारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 26,600 हो गई है।

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 948 मामले सामने आये थे। दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि संक्रमण दर 25.69 प्रतिशत रही थी।महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 81,62,120 हो गई।

Corona virus infection: दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 689 नये मामले सामने आये और तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण दर 29.42 प्रतिशत रही। शहर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में कोविड के नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 20,34,061 हो गई और तीन मरीजों की मौत हो जाने के बाद महामारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 26,600 हो गई है। दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 948 मामले सामने आये थे और दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि संक्रमण दर 25.69 प्रतिशत रही थी।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 226 नये मामले सामने आये

महाराष्ट्र में सोमवार को पिछले दिन के मुकाबले लगभग 50 प्रतिशत की गिरावट के साथ कोरोना वायरस संक्रमण के 226 नये मामले सामने आये, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 81,62,120 हो गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मरने वालों की संख्या 1,48,504 पर अपरिवर्तित रही।

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 545 नये मामले सामने आये थे और दो लोगों की मौत हो गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में 505 मरीजों के ठीक होने के बाद संक्रमण से उबरने वालों की कुल संख्या 80,07,840 हो गई है। राज्य में सोमवार को नये मामले सामने आने के बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या 5,776 हो गई है।

टॅग्स :कोरोना वायरसकोरोना वायरस इंडियादिल्ली में कोरोनामहाराष्ट्र में कोरोना
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

बॉलीवुड चुस्कीक्या श्रेयस तलपड़े को कोविड वैक्सीन के कारण आया हार्ट अटैक? एक्टर ने खुद बताई सच्चाई

भारतCoWIN सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कारण

विश्वChina Covid-19: विरोध प्रदर्शन का असर, प्रयोगशाला में लौटे वैज्ञानिक झांग योंगझेन, चीन कैसे कोविड-19 वायरस से जुड़ी जानकारियों को नियंत्रित कर रहा!

स्वास्थ्यकोविशील्ड से ब्लड क्लॉटिंग का खतरा बहुत कम! 10 लाख में से 7 लोगों के प्रभावित होने की संभावना, पूर्व आईसीएमआर वैज्ञानिक का दावा

स्वास्थ्य अधिक खबरें

स्वास्थ्यदिल का दौरा: इन संकेतों से पहचानें, समय रहते करें उपाय, जानिए हार्ट अटैक के लक्षण, कारण और बचाव के तरीके

स्वास्थ्यWest Nile fever in Kerala: क्या है वेस्ट नाइल वायरस, जानें इसके लक्षण और बीमारी से बचने के तरीकों के बारे में

स्वास्थ्यव्यस्त शेड्यूल में भी शारीरिक रूप से कैसे सक्रिय रहें! ये छोटे टिप्स हैं बेहद काम के, जानिए

स्वास्थ्यबच्चों में उल्टी और दस्त को नियंत्रित करने में मदद करेंगे ये 5 फूड आइटम्स, जानें इनके बारे में

स्वास्थ्य"स्वास्थ्य के लिए अच्छे नहीं प्रोटीन पाउडर": ICMR ने किया प्रोटीन सप्लीमेंट से बचने का आग्रह, जानें क्या है कारण