लाइव न्यूज़ :

फीफा वर्ल्ड कप: सोशल मीडिया पर लोगों ने व्लादिमीर पुतिन के लिए मजे, ट्विटर पर आए फनी कमेंट

By सुमित राय | Published: July 16, 2018 1:49 PM

फीफा विश्व कप 2018 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में ऐसे कई मौके आए, जब लगा कि यह किसी ड्रामे से कम नहीं हैं।

Open in App

मास्को, 16 जुलाई। फीफा विश्व कप 2018 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में ऐसे कई मौके आए, जब लगा कि यह किसी ड्रामे से कम नहीं हैं। ऐसा ही कुछ ड्रामा देखने को मिला अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान और लोगों ने इसके मजे लेने शुरू कर दिए।

दरअसल, प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान बारिश होने लगी और पोडियम पर खड़े रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एकमात्र ऐसे शख्स थे, जिनके सर के ऊपर छाता था। जबकि इसके अलावा सभी लोग बारिश में भीग रहे थे। भीगने वालों में क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंदा ग्राबर किटारोविक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रॉन और फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैन्टिनो शामिल थे।

अवॉर्ड सेरेमनी में इस तरह का नजारा देख लोगों ने फोटोज और वीडियोज शेयर करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही ट्विटर यूजर्स ने पुतिन का मजाक बनाना भी शुरू कर दिया और ट्विटर पर पुतिन के मीम की बाढ़ आ गई। किसी ने पुतिन को शक्कर बता दिया तो किसी ने उनको रूस का रजनीकांत करार दिया।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने फाइनल के बाद इस टूर्नामेंट को हर पहलू से सफल करार दिया। उन्होंने कहा कि रूस को फुटबॉल विश्व कप के आयोजन पर गर्व होना चाहिए। फाइनल में क्रोएशिया के खिलाफ फ्रांस की जीत के बाद पुतिन ने कहा कि हमने इस टूर्नामेंट का जिस तरह आयोजन किया उस पर हमें निश्चित तौर पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने प्रत्येक पहलू से इस भव्य प्रतियोगिता को सफल बनाया।

टूर्नामेंट के लिए रूस आए विदेशी प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए पुतिन ने कहा कि हमने अपने समर्थकों के लिए यह किया, रूस के उन लोगों के लिए जिनमें खेल को लेकर जुनून है और उन सभी लोगों के लिए जो दुनिया भर में खेल को पसंद करते हैं। एक महीने पहले टूर्नामेंट की शुरुआत के दौरान लोगों के मन में चिंता थी क्योंकि फ्रांस में यूरो 2016 टूर्नामेंट के दौरान रूस और इंग्लैंड के समर्थकों के बीच हिंसा हुई थी।

पुतिन ने कहा कि लोगों ने यह कहकर हमें डराने की कोशिश की कि इंग्लैंड के लोग आएंगे और हुड़दंग मचाएंगे, लेकिन सभी ने बेहतरीन बर्ताव किया। मास्को और पश्चिमी देशों के बीच उच्च राजनीतिक तनाव के बावजूद विश्व फुटबाल अधिकारियों और बहुचर्चित चेहरों के अलावा विश्व नेताओं ने रूस के टूर्नामेंट के आयोजन की सराहना की। फाइनल मैच देखने के लिए पुतिन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों और क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंदा ग्रेबर कितारोविच मौजूद थी।

टॅग्स :फीफा विश्व कपट्रोलट्विटरवायरल कंटेंटरूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेAnand Mahindra Post: पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे आनंद महिंद्रा, पिता की मौत के बाद 10 साल का लड़का बेचता है चिकन, अंडे का रोल

ज़रा हटकेYouTuber Dhruv Rathee: पाकिस्तानी हैं यूट्यूबर ध्रुव राठी की पत्नी! वायरल पोस्ट पर आया जवाब

कारोबारX launch TV App: यूट्यूब के लिए सामने आई ये बड़ी चुनौती, अब एक्स भी लॉन्च करने जा रहा टीवी ऐप

कारोबारमौत और गिरफ्तारी की फर्जी खबरों पर शुगर कॉस्मेटिक्स CEO विनीता सिंह ने दी प्रतिक्रिया, यहां जानें क्या कहा

विश्वपाकिस्तान में 'एक्स' अस्थायी रूप से बैन, मंत्रालय ने बताया क्यों उठाया ये बड़ा कदम

फुटबॉल अधिक खबरें

विश्वमिलिए भारतीय पायलट कैप्टन गोपीचंद थोटाकुरा से, जो 19 मई को अंतरिक्ष के लिए भरेंगे उड़ान

ज़रा हटकेViral Video: सड़क पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए नाच रहे पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल, लोग भड़के, देखिए

विश्वIsrael–Hamas war: शनि लौक का शव मिला, हत्या के बाद अर्धनग्न अवस्था में सड़कों पर घसीटा गया था, गाजा से दो अन्य बंधकों के शव भी बरामद

विश्वLok Sabha Elections 2024: 96 करोड़ 90 लाख लोग वोट देंगे, दुनिया को भारतीय लोकतंत्र से सीखना चाहिए, व्हाइट हाउस सुरक्षा संचार सलाहकार जॉन किर्बी ने तारीफ में बांधे पुल

विश्वRussia-Ukraine War: खार्किव पर रूसी सेना ने पकड़ मजबूत की, 200 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा किया