FIFA World Cup: अर्जेंटीना के मैच वाले दिन इस दुकान पर चाय-समोसा मुफ्त! मिलिए, मेसी के 'सबसे बड़े' फैन से

By भाषा | Published: June 10, 2018 07:59 PM2018-06-10T19:59:28+5:302018-06-10T20:55:08+5:30

मेसी के फैन के तीन कमरों वाले घर के अंदर घुसते ही आप पर फुटबॉल की दीवानगी हावी हो जाएगी।

fifa world cup 2018 lionel messi west bengal fan paints entire house in argentinian flag Colour | FIFA World Cup: अर्जेंटीना के मैच वाले दिन इस दुकान पर चाय-समोसा मुफ्त! मिलिए, मेसी के 'सबसे बड़े' फैन से

Lionel Messi poster

कोलकाता, 10 जून: शिव शंकर पात्रा कोलकाता में अर्जेंटीना के हजारों समर्थकों में से एक हैं और इसमें कुछ भी असामान्य नहीं है लेकिन कभी कभी ये समर्थक कुछ अजीब होते हैं और 53 साल के पात्रा में भी यह अजीब चीज है। अपनी चाय की दुकान से होने वाली कमाई से बचत करके पात्रा ने रूस में हो रहे विश्व कप में अर्जेंटीना की टीम को स्टेडियम में मौजूद रहकर खेलते हुए देखने का सपना देखा था।

लेकिन जब कोलकाता के ट्रैवल एजेंट ने उन्हें बताया कि उनके सपने को पूरा करने के लिए 60 हजार रुपये की उनकी बचत पर्याप्त नहीं होने वाली (ट्रैवल एजेंट ने एक लाख 50 हजार रुपये का बजट दिया) तो पात्रा ने दूसरा सर्वश्रेष्ठ विकल्प चुनने का फैसला किया और अपने तीन मंजिला मकान को अर्जेंटीना के रंग में रंग दिया। (और पढ़ें- FIFA World Cup 2018, Group A: मेजबान रूस के 'ग्रुप-ए' में नजरें उरूग्वे और मिस्र के स्टार मोहम्मद सालाह पर)

उत्तर 24 परगना जिले के नवाबगंज में चाय की दुकान चलाने वाले पात्रा ने कहा, 'मैं धूम्रपान नहीं करता और ना ही शराब का सेवन करता हूं। मुझे सिर्फ एक चीज की लत है और वह लियोनल मेसी और अर्जेंटीना है। मैं काफी पैसा नहीं कमाता लेकिन सुनिश्चित करता हूं कि विश्व कप के आने पर अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा इसके लिए बचाकर रख सकूं।' 

ईछापुर रेलवे स्टेशन पर अगर आप किसी से भी पूछते हैं कि ‘अर्जेंटीना चाय की दुकान’ कहां है जो इसे जानने वाला व्यक्ति आपको वहां तक पहुंचाने में खुशी महसूस करेगा। पात्रा की चाय की दुकान और घर जिस गली में है वहां अर्जेंटीना के झंडे लहरा रहे हैं। हर चार साल में जब विश्व कप होता है तो पात्रा अपने तीन मंजिल के घर पर हल्के नीले और सफेद रंग की सफेदी कराते हैं। इसी इमारत के भूतल पर वह चाय की दुकान चलाते हैं।

तीन कमरों के इस घर के अंदर घुसते ही आप पर फुटबॉल की दीवानगी हावी हो जाएगी। कमरे की प्रत्येक दीवार अर्जेन्टीना के रंगों में रंगी है, यहां तक कि पूजा का स्थान भी। प्रत्येक कमरे में मेस्सी के आदमकद पोस्टर लगे हैं। पात्रा के अलावा उनकी पत्नी सपना और 20 साल की बेटी नेहा और 10 साल का बेटा शुभम भी मेसी के जबर्दस्त प्रशंसक हैं। पात्रा ने बताया, 'मेरे बच्चे मेसी के बारे में सब कुछ जानते हैं। उसे खाने में क्या पसंद है, वह कौन सी कार चलाता है, सब कुछ।' 

उन्होंने कहा, 'वे मेसी का कोई मैच नहीं छोड़ते। अगर परीक्षा के दौरान देर रात मैच होता है तो वह जल्दी सोने का नाटक करते हैं लेकिन अपने मोबाइल पर लाइव मैच देखते हैं।' (और पढ़ें- FIFA World Cup: जेम्स रोड्रिग्ज ने पिछली बार दागे थे सबसे ज्यादा गोल, क्या इस बार भी करेंगे कमाल?)

पात्रा परिवार 2012 से मेसी का प्रत्येक जन्मदिन मनाता है और इस दौरान केट काटने के अलावा रक्तदान शिविर भी लगाता है। इसके अलावा अर्जेंटीना के मैच वाले दिन सभी को चाय और समोसा मुफ्त दिया जाता है।

मेसी का जन्मदिन इस बार विश्व कप के दौरान है और इसलिए इस बार पात्रा परिवार ने रक्तदान शिविर रद्द कर दिया है जो प्रत्येक साल लगाया जाता है। इसकी जगह 30 पाउंड का केक काटा जाएगा और स्थानीय बच्चों के बीच मेसी के हस्ताक्षर वाली अर्जेन्टीना की 100 जर्सी बांटी जाएंगी। इस दौरान स्थानीय विधायक और भारत की अंडर 17 विश्व कप टीम के सदस्य रहीम अली के भी मौजूद रहने की उम्मीद है। (फीफा वर्ल्ड कप से जुड़ी सारी खबरें यहां पढ़ें)

Web Title: fifa world cup 2018 lionel messi west bengal fan paints entire house in argentinian flag Colour

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे