लाइव न्यूज़ :

डांडिया नाईट के लिए ऐसा हो आपका मेकअप, पसीना आने पर भी नहीं छूटेगा

By गुलनीत कौर | Published: October 10, 2018 1:24 PM

पाउडर या फिर ड्राई फाउंडेशन की बजाय लिक्विड फाउंडेशन या कंसीलर का इस्तेमाल करें।

Open in App

नवरात्रि नवदुर्गा की अराधना का पर्व है, लेकिन पूजा-पाठ के अलावा आजकल इन नौ रातों को डांडिया के जश्न के साथ भी मनाया जाता है। नवरात्रि की नौ रातों को डांडिया नाईट का आयोजना किया जाता है। मुंबई, दिल्ली जैसी मेट्रो सिटीज में इसका काफी चलन है। 

महिलाओं में डांडिया नाईट का काफी क्रेज होता है। डांडिया खेलने के लिए पारंपरिक कपड़ों से लेकर जूलरी, गीतों और यहां तक कि मेकअप का भी खास ख्याल रखती हैं महिलाएं। क्योंकि दिल्ली, मुंबई जैसे इलाके में डांडिया डांस करते समय पसीना बहुत आता है, जिसकी वजह से मेकअप छूटने लगता है।

लेकिन आज हम आपको डांडिया नाईट का मेकअप करने के 7 ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करते हुए अगर आप मेकअप करेंगी, तो कितना भी पसीना आए, मेकअप नहीं छूटेगा। 

1. सबसे पहले प्राइमर

डांडिया नाईट के लिए मेकअप करते समय सबसे पहले चेहरे पर प्राइमर जरूर लगाएं। यह प्राइमर मेकअप की नींव होता है जो मेकअप को लंबे समय तक टिकने में मदद करता है।

2. लिक्विड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें

पाउडर या फिर ड्राई फाउंडेशन की बजाय लिक्विड फाउंडेशन या कंसीलर का इस्तेमाल करें। क्योंकि ड्राई फाउंडेशन लगाने से जब पसीना आता है तो चेहरे पर अजीब पैच बनने लगते हैं। यदि पहले ही लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल किया जाएगा तो पसीना आने पर यह मेकअप में मिल जाएगा, छूटेगा नहीं।

3. आंखों का मेकअप हो ऐसा

आजकल आईशैडो भी वाटर प्रूफ और लंबे समय तक चलने वाले आते हैं। इन्हें का इस्तेमाल करें। एक और बात, आईशैडो लगाने से पहले ब्रश को हल्का गीला भी करें। इससे आईशैडो का कलर आंखों पर चिपक जाएगा और आसानी से छूटेगा नहीं।

ये भी पढ़ें: आखों की शेप के अनुसार करें परफेक्ट आई मेकअप, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

4. वाटर प्रूफ आईलाइनर, काजल

अगर रोजाना इस्तेमाल होने वाला आईलाइनर या काजल लगाएंगी तो ज़रा-सा पसीना आते ही वह फैलने लगेगा और आपके चेहरे को बिगाड़ देगा। इसलिए वाटर प्रूफ आईलाइनर, काजल का इस्तेमाल यहां जरूरी है।

5. क्रीमी ब्लश, लिपस्टिक

मार्किट में क्रीमी ब्लश काफी ट्रेंड में हैं, लेकिन डांडिया नाईट का मेकअप करने के लिए पाउडर वाले ब्लश का इस्तेमाल करें। यह आसानी से छोतेगा नहीं। लिपस्टिक भी मैट फिनिश की चुनें, क्रीमी लिपस्टिक थोड़ी ही देर में फैलने लगेगी।

6. पाउडर

सारा मेकअप करने के बाद पाउडर ब्रश लें, उसपर मैट पाउडर लगाएं और पूरे चेहरे पर हल्का-हल्का लगाएं। इससे मेकअप के बाद अगर चेहरे पर कोई ऑइल आया होगा तो वह बैठ जाएगा। 

7. आइस पैक

बाजार से मिलने वाले आइस पैक को पूरा मेकअप करने के बाद आंखों, लिप्स, गाल, सभी जगह केवल पैट करें। इससे मेकअप स्किन के साथ चिपक जाएगा और पसीना आने पर भी निकलेगा नहीं।

टॅग्स :नवरात्रिशारदीय नवरात्रि
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठNavratri: रामनवमी के दिन करें मां सिद्धिदात्री की पूजा, होगी सिद्धि और मोक्ष की प्राप्ति

पूजा पाठNavratri: नवरात्र के पावन महाअष्टमी के दिन करें मां महागौरी की आराधना, मां धन-वैभव एवं सुख-शांति की अधिष्ठात्री देवी हैं, जानिए देवी मां की दिव्य कथा

पूजा पाठNavratri: मां कालरात्रि की आराधना भक्तों के लिए कवच का कार्य करती है, नवरात्र के सातवें दिन कैसे करते हैं मां की पूजा, जानिए यहां

पूजा पाठNavratri: नवरात्र के पांचवें दिन स्कंदमाता के पूजन से भगवान कार्तिकेय की पूजा स्वतः हो जाती है, जानिए स्कंदमाता की महिमा

पूजा पाठChaitra Navratri 2024 Upay: नवरात्रि में करें पान के पत्ते के ये 5 उपाय, परेशानियों का होगा अंत, घर में आएंगी खुशियां

फ़ैशन – ब्यूटी अधिक खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीचेहरे को नियमित रूप से ब्लीच करने से त्वचा पर हो सकते हैं ये 5 दुष्प्रभाव, जानें इनके बारे में

फ़ैशन – ब्यूटीघर पर इस तरह पाएं पिंपल्स से निजात, मिलेगी स्वस्थ और चमकदार त्वचा

फ़ैशन – ब्यूटीरिसर्च में खुलासा, सोने के सूक्ष्म कणों से त्वचा की कोशिकाओं को मिलती है ताकत, यूरोप शोधकर्ताओं ने की सिफारिश

फ़ैशन – ब्यूटीInternational Trade Fair 2023: अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में आयुर्वेद सौंदर्य उत्पादों की धूम, लोग कर रहे खरीदारी

फ़ैशन – ब्यूटीSkin Care: बढ़ते वायु प्रदूषण से बचाना चाहते हैं अपनी त्वचा तो करें ये काम, बनी रहेगी त्वचा की कोमलता