लाइव न्यूज़ :

डार्क सर्कल्स को छिपाने में मदद करेंगे ये 5 आसान मेकअप टिप्स, मिलेगा मनचाहा लुक

By मनाली रस्तोगी | Published: March 15, 2023 2:26 PM

अगर आप डार्क सर्कल्स छिपाना चाहते हैं तो यहां कुछ आसान टिप्स और ट्रिक्स दिए गए हैं जिनका उपयोग आप इससे निपटने के लिए कर सकते हैं।

Open in App

आंखों के नीचे काले घेरे से निपटना कठिन हो सकता है। कंसीलर और कलर करेक्टर के सावधानीपूर्वक चयन से सर्कल्स को कवर करना चाहिए। भले ही यह सुनने में आसान लगे, लेकिन मेकअप से डार्क सर्कल्स को छुपाना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। अगर आप उन्हें छिपाना चाहते हैं तो यहां कुछ आसान टिप्स और ट्रिक्स दिए गए हैं जिनका उपयोग आप इससे निपटने के लिए कर सकते हैं:

कंसीलर के साथ किसी भी कलर करेक्टर को मिलाना

आपकी आंखों के नीचे का नीला-भूरापन, जिसे हम काले घेरे कहते हैं, को आपके कंसीलर में ऑरेंज कलर करेक्टर मिलाकर बेअसर किया जा सकता है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, करेक्टर और कंसीलर मिक्स की 1 परत का उपयोग करें, उसके बाद केवल कंसीलर की एक परत लगाएं। यदि आपके पास रंग सुधारक नहीं है, तो अपने कंसीलर में कोई नारंगी या गुलाबी पिगमेंट ब्लश, लिपस्टिक या आईशैडो जोड़ने पर विचार करें।

रंग पलकों को सही करता है

पलकों को कलर करेक्ट करना जरूरी है। हालाँकि, कंसीलर काफी गाढ़ा उत्पाद है और इससे पलकें आसानी से सिकुड़ सकती हैं। जल्दी ठीक करने के लिए अपनी पलकों पर पाउडर ब्लश लगाएं। रंजकता की एक बड़ी मात्रा ब्लश के रंग से बेअसर हो जाएगी। आपकी पलकों पर कम नीरस और स्लेटी रंग दिखाई देगा।

शिमरी आईशैडो

सुस्त, भूरे रंग की पलकों को चमकाने के लिए बस अपनी पलकों के बीच में हाइलाइटर या कोई ग्लिटर मेकअप लगाएं। आपको एक सुंदर प्रभाव मिलेगा।

हल्का आईशैडो बेस

पिगमेंट वाली पलकों पर चटकीले रंग कभी ठीक से दिखाई नहीं देते। इसलिए, आपको एक हल्का बेस चाहिए, जैसे कि सफेद या नग्न आईशैडो बेस। आप इस तरीके से अपनी आंखों की छाया के साथ एक अच्छा रंग अदायगी प्राप्त कर सकते हैं।

अपनी आंखों के नीचे के लिए सही कलर शेड का चयन करना

आपकी आंखों के नीचे का नीला-भूरापन ब्लूज़ और पर्पल द्वारा हाइलाइट किया गया है। इसका नीला-भूरा रंग वार्म टोन द्वारा रंग-सुधारित है। काले घेरे वाले लोगों पर सामान्य रूप से ब्लू, पर्पल और कूल टोन को खींचने के लिए अच्छे कौशल की आवश्यकता होती है। यदि आप गर्म भूरे, नारंगी और गुलाबी रंग से चिपके रहना चाहते हैं तो यह भी ठीक है।

टॅग्स :डार्क सर्कलस्किन केयरब्यूटी टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीगर्मियों में चाहते हैं मुलायम और कोमल त्वचा? इस तरह बनाएं आम के छिलके का फेस मास्क

फ़ैशन – ब्यूटीगर्मियों में टैन से छुटकारा पाने में मदद करेंगे ये 5 घरेलू नुस्खे, जानें इनके बारे में

फ़ैशन – ब्यूटीचमकती त्वचा पाने में मदद करेंगे ये 5 सुपरफूड, डाइट में जरूर करें शामिल

फ़ैशन – ब्यूटीपीने के अलावा इन 5 तरीकों से स्वस्थ त्वचा पाने में मदद करती है छाछ, जानिए कैसे

फ़ैशन – ब्यूटीOnion oil for hair growth: झड़ते बालों और डैंड्रफ से हैं परेशान? इस तरह करें प्याज के तेल का इस्तेमाल

फ़ैशन – ब्यूटी अधिक खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीचेहरे को नियमित रूप से ब्लीच करने से त्वचा पर हो सकते हैं ये 5 दुष्प्रभाव, जानें इनके बारे में

फ़ैशन – ब्यूटीघर पर इस तरह पाएं पिंपल्स से निजात, मिलेगी स्वस्थ और चमकदार त्वचा

फ़ैशन – ब्यूटीरिसर्च में खुलासा, सोने के सूक्ष्म कणों से त्वचा की कोशिकाओं को मिलती है ताकत, यूरोप शोधकर्ताओं ने की सिफारिश

फ़ैशन – ब्यूटीInternational Trade Fair 2023: अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में आयुर्वेद सौंदर्य उत्पादों की धूम, लोग कर रहे खरीदारी

फ़ैशन – ब्यूटीSkin Care: बढ़ते वायु प्रदूषण से बचाना चाहते हैं अपनी त्वचा तो करें ये काम, बनी रहेगी त्वचा की कोमलता