लाइव न्यूज़ :

F1: ऑस्ट्रियाई ग्रां प्री के दोनों प्रैक्टिस सेशन में लुईस हैमिल्टन सबसे तेज

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 04, 2020 2:08 PM

कोरोना के बीच शुक्रवार को ग्रां प्री की प्रैक्टिस हुई, जिसमें लुईस हैमिल्टन ने सबसे तेज समय निकाला...

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रियाई ग्रां पी के अभ्यास सत्र में हैमिल्टन ने निकाला सबसे तेज समय।हैमिल्टन अपने साथी वालटेरी बोटास से .356 सेकेंड आगे रहे।

फॉर्मूला वन विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन ने सत्र की पहली ऑस्ट्रियाई ग्रां प्री के दोनों अभ्यास सत्र में शुक्रवार को सबसे तेज समय निकाला। यह ब्रिटिश ड्राइवर 4.3 किमी लंबे रेडबुल रिंग सर्किट पर दोनों बार मर्सीडीज के अपने साथी वालटेरी बोटास से आगे रहे।

सुबह के सत्र में हैमिल्टन से बोटास .356 सेकेंड जबकि शाम की रेस में .197 सेकेंड पीछे रहे। यहां पिछली दो रेस जीतने वाले मैक्स वर्सटाप्पेन ने पहली रेस में तीसरा सबसे तेज समय निकाला लेकिन दूसरी रेस में वह आठवें स्थान पर खिसक गये। फेरारी के दोनों ड्राइवर सुबह जूझते हुए नजर आए।

चार्ल्स लेकलर्क दसवें और सेबेस्टियन वेटेल पहले अभ्यास सत्र में 12वें स्थान पर रहे। शाम को हालांकि वेटेल चौथे स्थान पर आये। सर्जियो पेरेज इस रेस में तीसरे स्थान पर रहे। कोरोना वायरस के कारण फार्मूला वन सत्र की कई रेस को स्थगित या रद्द कर दिया गया। यह उसकी सत्र की पहली रेस है।

हैमिल्टन एफ-वन में विविधता बढ़ाने के लिए आयोग का गठन करेंगे: फॉर्मूला-वन (एफ-वन) के छह बार के चैम्पियन ब्रिटेन के लुईस हैमिल्टन मोटरस्पोर्ट में विविधता बढ़ाने के लिए एक आयोग का गठन करेंगे। 

मर्सिडीज चालक ने कहा कि हैमिल्टन आयोग का उद्देश्य खेल को ‘बहुसांस्कृतिक’ बनाना है। ब्रिटिश अखबार द संडे टाइम्स में हैमिल्टन ने लिखा कि यह एक शोध साझेदारी होगी, जिसमें इस बात को खोजा जाएगा कि विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित के क्षेत्र में मोटर स्पोर्ट्स का इस्तेमाल अश्वेत लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए कैसे किया जाए। 

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी ने कहा, अडानी-अंबानी से कांग्रेस को टेंपो में पैसा मिलता है, लेकिन उनमें हिम्मत नहीं कि वो इसकी जांच कराएं", राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

क्रिकेटSRH VS PBKS Score IPL 2024: सनराइजर्स की नजरें दूसरे स्थान पर, हार या जीते पंजाब किंग्स पर कोई असर नहीं, जानें दोपहर 3:30 बजे कहां देखें लाइव स्कोर

भारतSwati Maliwal Assault Case: बिभव कुमार को 5 दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा गया, तीस हजारी कोर्ट ने दिया आदेश

क्रिकेटIPL Impact Player rule: रोहित के बाद कोहली इस नियम से खफा!, कहा- हर टीम के पास नहीं बुमराह या राशिद, क्रिकेट 11 खिलाड़ियों का खेल है, 12 का नहीं...

भारतCentigrade Temperature Scale: साल का 139वां दिन खास, 1743 में 19 मई को सेंटीग्रेड तापमान पैमाना विकसित, जानें सिलसिलेवार ब्योरा

एफ 1 अधिक खबरें

एफ 1लुइस हैमिल्टन ने रूस ग्रां प्री में पोल पोजिशन हासिल की

एफ 1पियरे गैसली ने किया उलटफेर, इटैलियन ग्रांप्री जीतकर चौंकाया

एफ 1हैमिल्टन ने हंगरी ग्रां प्री जीतकर शूमाकर के एफवन रिकॉर्ड की बराबरी की

एफ 1Formula One: वलटेरी बोटास ने जीती सत्र की पहली एफवन रेस ऑस्ट्रेलियाई ग्रां प्री

एफ 1Austrian GP Qualifying: बोटास ने सत्र की पहली ऑस्ट्रियाई ग्रां प्री में पोल पोजिशन हासिल की