लाइव न्यूज़ :

Punjab Board 10th Result: पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट किया जारी, ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर इस तरह करें चेक

By सुमित राय | Published: May 29, 2020 8:52 PM

पंजाब स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (PSEB) ने 10वीं क्लास के अलावा प्राइमरी  यानि 5वीं और मिडल यानि 8वीं के रिजल्ट भी वेबसाइट पर जारी किया है।

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है।छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर चेक कर सकते हैं।छात्र अपना रिजल्ट indiaresults.com पर भी चेक कर सकते हैं।

पंजाब स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (PSEB) ने 10वीं क्लास का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है। बोर्ड ने इसके साथ ही प्राइमरी  यानि 5वीं और मिडल यानि 8वीं के रिजल्ट भी वेबसाइट पर जारी किया है।

छात्र अपना रिजल्ट पंजाब स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर चेक कर सकते हैं। अपना रिजल्ट indiaresults.com पर भी चेक कर सकते हैं।

इस तरह चेक करें 10वीं, 8वीं और 5वीं के रिजल्ट

1. रिजल्ट देखने के लिए पंजाब स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल बेवसाइट pseb.ac.in पर जाएं।

2. 10वीं का रिजल्ट देखने के लिए Matriculation examination result march 2020 पर क्लिक करें, 8वीं क्लास का रिजल्ट देखने के लिए Class VIII examination result march 2020 पर क्लिक करें और 5वीं क्लास का रिजल्ट देखने के लिए Class V examination result march 2020 पर क्लिक करें।

3. इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको अपना रॉल नंबर डालना होगा। इसके बाद Find Resuls पर क्लिक करें और रिजल्ट आपके सामने होगा।

4. अगर आपको अपना रॉल नंबर याद नहीं तो आप नाम से भी रिजल्ट देख सकते हैं। इसके लिए आपको रॉल नंबर के नीचे एक ऑप्शन मिलेगा, जिसमें नाम डालना होगा और फिर Find Resuls पर क्लिक करते ही रिजल्ट आपके सामने होगा।

indiaresults.com पर इस तरह चेक करें रिजल्ट

1. अगर आप अपना रिजल्ट indiaresults.com पर चेक कर रहे हैं तो वेबसाइट को ओपन करें।

2. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की लिस्ट से पंजाब चूने।

3. इसके बाद आपके सामने 10वीं के लिए Matriculation examination result march 2020, 8वीं के लिए Class VIII examination result march 2020 और 5वीं के लिए Class V examination result march 2020 ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

4. इसके बाद रॉल नंबर या नाम डालकर Find Result पर क्लिक कर दीजिए। आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

टॅग्स :एग्जाम रिजल्ट्सपीएसईबी पंजाब बोर्ड 10वी रिजल्ट २०१९पंजाब
Open in App

संबंधित खबरें

भारतNorth-West India Weather Alert: बचके रहना रे बाबा!, भीषण गर्मी की मार जारी, अगले 5 दिन घर से जरूरी काम हो तो निकले, आईएमडी ने अलर्ट किया, ऐसे देखें अपने शहर तापमान

क्राइम अलर्टHaryana Nuh Bus Fire: देर रात चलती बस में आग, 9 लोग जिंदा जले, 20 घायल, 60 लोग सवार, मथुरा-वृंदावन से लौटकर होशियारपुर और लुधियाना जा रहे...

भारतHeatwave: 18-20 मई के दौरान गंभीर लू चलने की संभावना, दिल्ली में तापमान 45 डिग्री तक जा सकता है, इन बातों का ध्यान रखें

भारतWeather Alert: 5 दिन रहे सतर्क, उत्तर-पश्चिम भारत में लू को लेकर अलर्ट, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में दिखेगा असर, तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा, जानिए अपने शहर का हाल

विश्वकनाडा: खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में चौथी गिरफ्तारी

पाठशाला अधिक खबरें

भारतCA Inter Result 2023: सीए इंटर नवंबर 2023 का रिजल्ट जारी, जानिए कहां और कैसे देखें

पाठशालाUGC NET December 2023: अभी तक नहीं भरा है फॉर्म, तो हो जाएं सतर्क! कल है अंतिम तिथि

पाठशालाDelhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

पाठशालाब्लॉग: स्कूल में मोबाइल पर पाबंदी की पहल

पाठशालाHealth Care Sector: दसवीं के बाद आईएचसीई से कोर्स कर ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ केयर में बनाएं करियर