Sports Top Headlines: पंजाब को हरा प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर मुंबई, पढ़िए दिन की बड़ी खेल खबरें

खेल की हर खबर यहां पढ़िए। खेल के मैदान पर बुधवार (16 मई) को क्या-क्या हुआ और साथ ही जानिए, आज क्या कुछ होगा खेलों की दुनिया में...

By सुमित राय | Published: May 17, 2018 07:23 AM2018-05-17T07:23:08+5:302018-05-17T07:23:08+5:30

Sports News and top Headlines of 16th May 2018 and IPL Updates | Sports Top Headlines: पंजाब को हरा प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर मुंबई, पढ़िए दिन की बड़ी खेल खबरें

Sports News and top Headlines of 16th May 2018 and IPL Updates

googleNewsNext

नई दिल्ली, 16 मई। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत के साथ मुंबई इंडियंस 13 मैचों में इस छठी जीत से 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गई और प्लेऑफ में पहुंचने की दौड़ में बनी हुई है। जबकि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 13 मैचों में 12 अंक से छठे स्थान पर खिसक गई है। इस हार ने पंजाब को प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। अब उसे अपने आखिरी मैच में जीत चाहिए होगी और साथ ही किस्मत के भरोसे भी रहना होगा।

बेकार गई केएल राहुल की पारी, मुंबई ने पंजाब को 3 रन से हराया

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की 60 गेंदों में 94 रनों की बेहतरीन के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर मुंबई ने किरन पोलार्ड (50) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 20 ओवर पांच विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

सनराइजर्स को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखना चाहेगी आरसीबी

प्लेऑफ में पहुंचने की जद्दोजहद में जुटी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर आईपीएल के महत्वपूर्ण मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा। दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार मिली जीत से आरसीबी की आरसीबी की प्लेआफ की उम्मीदें फिर जीवित हो गई है। दूसरी ओर 12 में से नौ मैच जीतकर सनराइजर्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं। आरसीबी आठ टीमों में सातवें स्थान पर है जबकि सनराइजर्स 18 अंक लेकर शीर्ष पर है।

ICC समूह की रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे-

आईसीसी के रणनीतिक कार्यकारी समूह (एसडब्ल्यूजी) की रिपोर्ट के अनुसार बागी क्रिकेट संस्था, प्रस्तावित टी 10 प्रारूप और प्रसारकों की घटती दिलचस्पी उन '18 चुनौतियों' में शामिल हैं जिनका सामना अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कर रहा है। एसडब्ल्यूजी इन मसलों पर गुरुवार को यहां बीसीसीआई के साथ चर्चा करेगा। समूह की यह रिपोर्ट पीटीआई के पास है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

शेन वॉर्न ने छोड़ा राजस्थान रॉयल्स का साथ

राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से मिली हार के बाद एक साथ दो बुरी खबरें आईं। पहले उनके दो स्टार विदेशी खिलाड़ी स्वेदश वापस लौट गए। इसके बाद टीम के मेंटर शेन वॉर्न कोलकाता के साथ मैच के बाद वापस ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। इस बात की जानकारी शेन वॉर्न ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फेयरवेल मैसेज लिखकर दी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

नेपाल के संदीप लामिचाने ICC वर्ल्ड-XI में शामिल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तेजी से उभर रहे नेपाल के युवा स्पिनर संदीप लामिचाने को वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मई को होने वाले चैरिटी टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिये आईसीसी विश्व एकादश में शामिल किया गया है। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने निजी कारणों से नाम वापस ले लिया है। आईसीसी ने उनके नाम वापस लेने के कारणों का खुलासा किये बिना यह घोषणा की। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

पत्रकार रजत शर्मा लड़ेंगे DDCA अध्यक्ष पद का चुनाव

शहूर पत्रकार रजत शर्मा दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए चुनाव 30 जून को होने हैं। पदम भूषण पुरस्कार विजेता शर्मा हिन्दी समाचार चैनल इंडिया टीवी के चेयरमैन और मुख्य संपादक हैं। शर्मा की टीम में राकेश बंसल (उपाध्यक्ष), विनोद तिहाड़ा (सचिव) और ओमप्रकाश शर्मा शामिल हैं। शर्मा गुट के बयान में कहा गया है कि पैनल के बाकी नामों की घोषणा बाद में की जाएगी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Video: फिटनेस के लिए विराट कोहली करते हैं इतनी मेहनत

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली बल्ले से जमकर रन बरसा रहे हैं। कोहली अपनी शानदार बल्‍लेबाजी के लिए ही नहीं, अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी फेमस रहते हैं। वह अकसर सोशल मीडिया पर भी अपने वर्कआउट की वीडियो शेयर करते रहते हैं। हाल ही में कोहली के जिम का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वो जमकर पसीना बहाते नजर आ रहे हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

ड्वेन ब्रावो दीपिका पादुकोण के हैं फैन, करना चाहते हैं चैट

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा हैं और इन दिनों आईपीएल खेलने में व्यस्त हैं। हाल ही में ब्रावो ने क्रिकेटर हरभजन सिंह के टॉक शो 'भज्जी ब्लास्ट' में अपनी पर्सनल लाइफ के कई सीक्रेट बातों का खुलासा किया है। भज्जी ने शो के दौरान जब ब्रावो से पूछा कि उनकी फेवरेट एक्ट्रेस कौन है तो उन्होंने दीपिका पादुकोण का नाम लिया और बताया कि वो सालों से दीपिका के फैन हैं। ब्रावो ने बताया कि वो एक बार दीपिका से मिल चुके हैं, लेकिन उनके साथ बैठकर चैट करना चाहते हैं और यह उनकी सबसे बड़ी ड्रीम है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

हॉकी: एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की दूसरी जीत, चीन को 3-1 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने बुधवार को चीन को हराकर दक्षिण कोरिया में जारी एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में दूसरी जीत दर्ज की। मौजूदा चैम्पियन भारत ने चीन को 3-1 से हराया। भारत की ओर से पहले क्वॉर्टर में वंदाना कटारिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 गोल दागे और पहले 15 मिनट में ही भारत को मजबूत बढ़त दिला दी। वंदना ने पहला गोल चौथे मिनट और दूसरा 11वें मिनट में किया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

मार्क वॉ ने डे-नाइट टेस्ट से बीसीसीआई के इंकार पर भारत को बताया मतलबी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और अब कॉमेंटेटर बनने की राह पर चल पड़े मॉर्क वॉ ने बीसीसीआई के डे-नाइट टेस्ट खेलने से इंकार पर भारत को स्वार्थी और मतलबी बताया है। मॉर्क वॉ ने कहा है कि भारत ने थोड़ा मतलबी व्यवहार किया क्योंकि सभी की कोशिश टेस्ट क्रिकेट को फिर से लोकप्रिय बनाने की है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

IPL 2018: राजस्थान रॉयल्स को झटका, दो स्टार विदेशी खिलाड़ियों ने छोड़ा साथ

कोलकाता से मिली हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए एक और बुरी खबर आई है और उसके दो स्टार विदेशी खिलाड़ी स्वेदश वापस लौट गए हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जोस बटलर पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए स्वेदश वापस लौट गए हैं और उनका इस आईपीएल सीजन में राजस्थान के साथ सफर खत्म हो गया है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Open in app