आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली बल्ले से जमकर रन बरसा रहे हैं। कोहली अपनी शानदार बल्‍लेबाजी के लिए ही नहीं, अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी फेमस रहते हैं। वह अकसर सोशल मीडिया पर भी अपने वर्कआउट की वीडियो शेयर करते रहते हैं। हाल ही में कोहली के जिम का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वो जमकर पसीना बहाते नजर आ रहे हैं।

वीडियो आरसीबी के मैच के पहले का बताया जा रहा है, जिसमें विराट जमकर मेहनत करते दिख रहे हैं। कई इंटरव्यू में विराट कह चुके हैं कि वो अपनी फिटनेस को लेकर कोई समझौता नहीं करते हैं। विराट न सिर्फ खुद फिटनेस को फॉलो करते हैं बल्कि अपनी टीम के खिलाड़ियों को भी फिटनेस पर मेहनत करने के लिए प्रेरित करते हैं। विराट अच्छी तरह जानते हैं कि एक खिलाड़ी की सफलता का सारा दारोमदार उसकी फिटनेस पर ही निर्भर रहता है।

बता दें कि आरसीबी 12 मैचों में 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है। दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन को मात देने का बाद अब विराट कोहली की टीम का सामना मजबूत 17 मई सनराइजर्स हैदराबाद से है। इसके बाद कोहली की टीम का सामना 19 मई को राजस्थान रॉयल्स से होगा आरसीबी के प्लेऑफ की दौर में बने रहने के लिए अपने बचे दोनों मैचों को जीतना के साथ अन्य टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना होगा।

विराट की टीम इस आईपीएल में भले ही अच्छा नहीं कर पा रही है, लेकिन कोहली ने अपने परफॉर्मेंस से सभी को आकर्षित किया है। कोहली ने इस साल आईपीएल में अब तक खेले 12 मैचों में 57.11 की औसत और 142.38 की स्ट्राइक रेट से 514 रन बनाए हैं। आईपीएल करियर में 4 शतक लगा चुके कोहली का इस साल उच्चतम स्कोर नाबाद 92 रन रहा है, जो उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था। कोहली ने इस साल 4 अर्धशतक लगाया है।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे