IPL 2018: Rajasthan Royals set to miss Jos Buttler and Ben Stokes due to international commitments | IPL 2018: राजस्थान रॉयल्स को झटका, दो स्टार विदेशी खिलाड़ियों ने छोड़ा साथ

नई दिल्ली, 16 मई: आईपीएल 2018 के मंगलवार को खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों 6 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। राजस्थान की टीम पहले बैटिंग करते हुए 19 ओवर में 142 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में कोलकाता ने जीत का लक्ष्य 18 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

ये कोलकाता की 13 मैचों में सातवीं जीत है और वह पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर आ गई है जबकि राजस्थान रॉयल्स की टीम इतने ही मैचों में छठी हार के साथ चौथे स्थान पर है। इस हार से राजस्थान की प्लेऑफ की उम्मीदें अगर-मगर में फंस गई हैं तो वहीं कोलकाता ने अपनी उम्मीदें और मजबूत कर ली हैं।

दो स्टार विदेशी खिलाड़ियों ने छोड़ा राजस्थान का साथ

कोलकाता से मिली हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए एक और बुरी खबर आई है और उसके दो स्टार विदेशी खिलाड़ी स्वेदश वापस लौट गए हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जोस बटलर पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए स्वेदश वापस लौट गए हैं और उनका इस आईपीएल सीजन में राजस्थान के साथ सफर खत्म हो गया है। 

स्टोक्स का इंग्लैंड टीम में चयन तय माना जा रहा था लेकिन जोस बटलर के चयन से राजस्थान को ज्यादा झटका लगा है जिन्होंने लगातार पांच अर्धशतक जड़ते हुए राजस्थान को पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 में पहुंचा दिया।

बटलर इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए सुपरस्टार साबित हुए और उन्होंने 13 मैचों में लगातार पांच अर्धशतक ठोकते हुए 54.80 की औसत और 155.24 के स्ट्राइक रेट से 548 रन बनाए। वहीं इस आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे बेन स्टोक्स प्रभावशाली प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे और उन्होंने 13 मैचों में 196 रन ही बना पाए और 8 विकेट झटके। 

एशेज टेस्ट सीरीज से मारपीट विवाद की वजह से बाहर रहे बेन स्टोक्स को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चुना गया है। अब स्टोक्स और बटलर दोनों 24 मई से लॉर्ड्स में पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए इंग्लैंड लौटेंगे।