IPL 2018: Rajasthan Royals Mentors Shane Warne leave for Australia before IPL playoffs | IPL: दो विदेशी खिलाड़ियों के बाद इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने छोड़ा राजस्थान रॉयल्स का साथ

राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से मिली हार के बाद एक साथ दो बुरी खबरें आईं। पहले उनके दो स्टार विदेशी खिलाड़ी स्वेदश वापस लौट गए। इसके बाद टीम के मेंटर शेन वॉर्न कोलकाता के साथ मैच के बाद वापस ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। इस बात की जानकारी शेन वॉर्न ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फेयरवेल मैसेज लिखकर दी।

शेन वॉर्न ने अपने ट्विटर पर लिखा 'मुझे राजस्थान परिवार में शामिल करने के लिए टीम का शुक्रिया। मैंने यहां हर पल का आनंद लिया और नए दोस्त बनाए। अंतिम मैच टीम के लिए एक महत्वपूर्ण मैच था, लेकिन आईपीएल में अक्सर ऐसा होता है कि आप बड़े मैच में बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर पाते।'


हालांकि शेन वॉर्न मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली जीत के बाद ही स्वदेश लौटना चाहते थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के मालिकों ने उनका टिकट कैंसल करा दिया था और उन्हें टीम के साथ रूकने के लिए कहा था। इसके बाद वॉर्न ने केकेआर के खिलाफ मैच तक टीम के साथ रूकने का फैसला किया था।

राजस्थान रॉयल्स के मालिकों ने जब वॉर्न का टिकट रद्द करवाया था तभी से ही तय था कि वो कोलकाता के खिलाफ मुकाबले के बाद अपने घर वापस लौट जाएंगे, क्योंकि वॉर्न ने तब ही ट्विटर पर लिखा था कि मंगलवार को ईडन गार्डंस में राजस्थान और कोलकाता के बीच होने वाला आइपीएल मैच उनका इस सीजन का अंतिम मैच होगा।


बता दें कि राजस्थान की टीम अंक तालिका में चौथे नंबर पर है। कोलकाता रन रेट की वजह से उनसे आगे तीसरे नंबर पर है। कोलकाता के खिलाफ राजस्थान की हार के बाद उसके दो खिलाड़ी जोस बटलर और बेन स्टोक्स पहले ही टीम का साथ छोड़कर इंग्लैंड लौट चुके हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए चुनी गई इंग्लैंड की टीम में जगह मिली है।