delhi daredevils nepal player sandeep lamichhane added to icc world xi team | नेपाल के संदीप लामिचाने ICC वर्ल्ड-XI में शामिल, IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे हैं

दुबई, 16 मई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तेजी से उभर रहे नेपाल के युवा स्पिनर संदीप लामिचाने को वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मई को होने वाले चैरिटी टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिये आईसीसी विश्व एकादश में शामिल किया गया है। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने निजी कारणों से नाम वापस ले लिया है। आईसीसी ने उनके नाम वापस लेने के कारणों का खुलासा किये बिना यह घोषणा की। 

सत्रह बरस के लामिचाने के मेंटर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क है। फिलहाल नेपाल का यह खिलाड़ी आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेल रहा है। यह चैरिटी मैच लंदन में लाडर्स पर खेला जायेगा। इससे होने वाली कमाई पिछले साल तूफानों में क्षतिग्रस्त हुए वेस्टइंडीज के स्टेडियमों की मरम्मत पर खर्च की जायेगी। 

आईसीसी टीम में इयोन मोर्गन (कप्तान), शाहिद अफरीदी, तामिम इकबाल, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, मिशेल मैकलीनगन, शोएब मलिक, हार्दिक पंड्या, थिसारा परेरा और ल्यूक रोंची भी हैं।  वेस्टइंडीज टीम में सैमुअल बद्री, कार्लोस ब्रेथवेट, क्रिस गेल, एविन लुईस, मर्लोन सैमुअल्स और आंद्रे रसेल हैं। आईसीसी विश्व एकादश में चुने जाने पर लामिचाने ने कहा, 'यह पूरे देश के लिये सम्मान की बात है और इसका सूचक भी है कि नेपाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है।' (और पढ़ें- IPL इतिहास में सबसे 'अजीबोगरीब अंदाज' में आउट हुआ राजस्थान का ये बल्लेबाज, सब हुए हैरान!)