Ind vs Ban: ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग में की बड़ी गलती, आउट करने के बाद भी टीम इंडिया को नहीं मिला विकेट

ऋषभ पंत की गलती की खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा और आउट करने के बाद भी टीम इंडिया को विकेट नहीं मिला।

By सुमित राय | Published: November 07, 2019 7:47 PM

Open in App
ठळक मुद्देऋषभ पंत ने दूसरे टी20 में भी विकेटकीपिंग को लेकर बड़ी गलती की।पंत की गलती के कारण आउट करने के बाद भी टीम इंडिया को विकेट नहीं मिला।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में डीआरएस को लेकर लगती करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने दूसरे टी20 में भी विकेटकीपिंग को लेकर बड़ी गलती की। पंत की गलती की खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा और आउट करने के बाद भी टीम इंडिया को विकेट नहीं मिला।

दरअसल, छठे ओवर में युजवेंद्र चहल गेंदबाजी कर रहे थे और क्रीज पर लिटन दास थे। ओवर की तीसरी गेंद पर बड़ा हिट करने के लिए काफी आगे निकल गए थे और ऋषभ पंत ने इसका फायदा उठाते हुए उन्हें स्टंप आउट कर दिया, लेकिन अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया।

ऋषभ पंत से स्टंप करने में गलती हो गई, क्योंकि उन्होंने विकेट के पहले ही गेंद पकड़ ली थी और स्टंप आउट कर दिया। नियम के हिसाब से विकेटकीपर गेंद के विकेट के पीछे आने के बाद ही स्टंप आउट कर सकता है, जबकि ऋषभ पंत ने ऐसा नहीं किया था।

बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश की टीम 1-0 से आगे चल रही है। बांग्लादेश ने दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत को 7 विकेट के हराया था। टीम इंडिया को सीरीज में बने रहने के लिए दूसरे मैच में हर हाल में जीत चाहिए।

टॅग्स :ऋषभ पंतलिटन दासभारत vs बांग्लादेशभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या