प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े डेविड वॉर्नर, कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के लिए शायद कभी न खेल पाऊं'

David Warner: डेविड वॉर्नर ने बॉल टैम्परिंग मामले में रोते हुए माफी मांगी है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 31, 2018 10:17 AM

Open in App

नई दिल्ली, 31 मार्च: बॉल टैम्परिंग विवाद में एक साल का बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान डेविड वॉर्नर ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते हुए माफी मांगी। वॉर्नर ने माना कि वह शायद ही फिर कभी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल पाएं। वॉर्नर ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा की गई बॉल टैम्परिंग की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने आंसुओं को रोकने में नाकाम रहे वॉर्नर ने फैंस, ऑस्ट्रेलियाई लोगों, अपने परिवार और अपनी पत्नी और बेटी से माफी मांगी। वॉर्नर की पत्नी कैनडिस भी मीडिया कॉर्नर में बैठकर रोती नजर आईं।

'जब तक जिऊंगा, तब तक इस बात का अफसास रहेगा'

31 वर्षीय वॉर्नर ने सिडनी में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि मैं क्रिकेट खेलते हुए सिर्फ अपने देश के लिए सम्मान लाना चाहता था। ऐसा करने की कोशिश में मैंने ऐसा निर्णय लिया जिसका उल्टा असर हुआ और इस बात का पछतावा मैं जब तक जिऊंगा तब तक रहेगा।' उन्होंने कहा, 'मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान के तौर पर अपनी जिम्मेदारियों में विफल रहा।'

वॉर्नर ने कहा, 'मैं आज यहां केपटाउन टेस्ट में जो हुआ उसकी मेरी तरफ से जिम्मेदारी स्वीकार करने के लिए आया हूं। यह अक्षम्य है। मुझे गहरा अफसोस है। मैं ऑस्ट्रेलियाई जनता का सम्मान दोबारा हासिल करने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा।' ऑस्ट्रेलिया के लिए दोबारा खेलने की संभावना पर उन्होंने कहा, 'मुझे हल्की सी उम्मीद है कि एक दिन मुझे फिर से अपने देश के लिए खेलने का सौभाग्य मिलेगा। लेकिन शायद ऐसा कभी न हो।' अपने बैन के खिलाफ अपील के सवाल पर उन्होंने कहा, 'इस बारे में मैं अपने परिवार के साथ बैठकर बात करूंगा और कोई भी निर्णय लेने से पहले सभी पहलुओं पर विचार करूंगा।' (पढ़ें: स्टीव स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते हुए मांगी माफी, कहा, 'पूरी जिंदगी रहेगा अफसोस')

इस स्टार ओपनर ने कहा, 'आने वाले हफ्तों और महीनों में मैं देखूंगा कि क्या हुआ था और एक इंसान के तौर पर मैं कैसा हूं। ईमानदारी से कहूं, 'अभी मुझे ये नहीं पता कि मैं ये कैसा करूंगा, मैं गंभीर बदलावों के लिए सलाह लूंगा और विशेज्ञता हासिल करूंगा।'(पढ़ें: मास्टरमाइंड डेविड वॉर्नर ने कैसे बनाई थी बॉल टैम्परिंग की योजना, जांच रिपोर्ट से खुलासा')

स्मिथ, डेरेन लेहमन भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े थे

स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट द्वारा भावनात्मक माफी मांगने के बाद कोच डेरेन लेहमन भी अपना पद छोड़ने का ऐलान करते समय भावुक हो गए थे। इन तीनों के बाद डेविड वॉर्नर ने भी रोते हुए मीडिया के सामने फैंस से माफी मांगी है। 

केपटाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने सैंडपेपर से गेंद की स्थिति बदलने की कोशिश की थी। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने और स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगा दिया था। (पढ़ें: IPL 2018: 12.50 करोड़ के स्टीव स्मिथ की जगह 50 लाख के इस खिलाड़ी को चुनेगी राजस्थान रॉयल्स!)

स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट बॉल टैम्परिंग का खुलासा होने के बाद दो बार मीडिया के सामने अपनी बात रख चुके हैं। लेकिन इस घटना का मास्टर माइंड माने जाने वाले वॉर्नर ने पहली बार सार्वजनिक तौर पर बयान दिया है। वॉर्नर का ये बयान गुरुवार को स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट द्वारा मीडिया को दिए बयान के बाद आया है। स्टीव स्मिथ भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े थे।

बॉल टैम्परिंग का दोषी पाए जाने के बाद वॉर्नक को न सिर्फ अपनी ऑस्ट्रेलियाई टीम से एक साल के लिए बाहर होना पड़ा बल्कि आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी भी उनके हाथ से चली गई। यही नहीं ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने उनका सालाना 2 मिलियन डॉलर का करार भी खत्म कर दिया है।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरस्टीव स्मिथऑस्ट्रेलियादक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या