IPL 2018: 12.50 करोड़ के स्टीव स्मिथ की जगह 50 लाख के इस खिलाड़ी को चुनेगी राजस्थान रॉयल्स!

Rajasthan Royals: राजस्थान रॉयल्स की टीम स्टीव स्मिथ की जगह दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को चुनने पर कर रही है विचार

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 30, 2018 02:52 PM2018-03-30T14:52:20+5:302018-03-30T16:18:12+5:30

IPL 2018: Rajasthan Royals eye for Heinrich Klaasen as Steve Smith replacement | IPL 2018: 12.50 करोड़ के स्टीव स्मिथ की जगह 50 लाख के इस खिलाड़ी को चुनेगी राजस्थान रॉयल्स!

हेनरिक क्लासेन

googleNewsNext

नई दिल्ली, 30 मार्च: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 का ग्याहरवां सीजन शुरू होने में सिर्फ एक हफ्ते का वक्च बचा है। लेकिन दो बड़ी टीमें राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को अपने कप्तानों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को लेकर करारा झटका लगा है। बॉल टैम्परिंग विवाद की वजह से ये दोनों खिलाड़ी एक साल के लिए प्रतिबंधित हो गए हैं। राजस्थान ने स्मिथ की जगह अजिंक्य रहाणे को और सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियम्सन को अपना कप्तान नियुक्त किया है।

वहीं स्टीव स्मिथ के रिप्लेसमेंट के तौर पर राजस्थान की टीम दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को साइन करने पर विचार कर रही है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स मैनेजमेंट ने इसके लिए क्लासेन से बातचीत शुरू की है। क्लासेन ने भारतीय स्पिनरों की धज्जियां उड़ाते हुए पिंक वनडे में दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। क्लासेन की इसी खूबी ने राजस्थान रॉयल्स मैनेजमेंट को आकर्षित किया है।

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा ने कहा है, 'हमारा लक्ष्य किसी ऐसे खिलाड़ी को चुनना था जो स्पिन को बेहतर ढंग से खेल सके क्योंकि हमें पूरा यकीन है कि इस आईपीएल में स्पिनर अहम भूमिका निभाएंगे।' भरूचा ने माना कि भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जिस तरह से क्लासेन ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का सामना किया था, उसी ने राजस्थान को उन्हें खरीदने के लिए उनकी तरफ आकर्षित किया है।

स्टीव स्मिथ को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स ने जहां सिर्फ 12.50 करोड़ रुपये खर्च किए थे तो वहीं क्लासेन के लिए उसे 50 लाख रुपये ही देने होंगे। हालांकि राजस्थान ने साफ कर दिया है कि वह बाकी के पैसों को अगले साल स्मिथ की दोबारा टीम में वापसी के लिए बचाकर रखेंगे।

राजस्थान रॉयल्स की टीम इस प्रकार है: (एक जगह खाली): बेन स्टोक्स, जयदेव उनादकट, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, जोस बटलर, अजिंक्य रहाणे, डार्सी शॉर्ट, राहुल त्रिपाठी, धवल कुलकर्णी, जहीर खान पकतीन, बेन लाघलिन, स्टुअर्ट बिन्नी, दुष्मंत चामीरा, अनुरीत सिंह, आर्यमान विक्रम बिड़ला, मिधुन एस, श्रेयस गोपाल, प्रशांत चोपड़ा, जतिन सक्सेना, अंकित शर्मा, महिपाल लोरमोर।

Open in app