स्टीव स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते हुए मांगी माफी, कहा, 'पूरी जिंदगी रहेगा अफसोस'

Steve Smith: स्टीव स्मिथ ने बॉल टैम्परिंग विवाद में दुनिया भर के क्रिकेट फैंस से माफी मांगी है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 29, 2018 02:59 PM2018-03-29T14:59:37+5:302018-03-29T15:11:54+5:30

Steve Smith breaks down during the press conference, seeks apology for Ball Tampering scandal | स्टीव स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते हुए मांगी माफी, कहा, 'पूरी जिंदगी रहेगा अफसोस'

स्टीव स्मिथ

googleNewsNext

नई दिल्ली, 29 मार्च: बॉल टैम्परिंग की वजह से एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रो पड़े। स्मिथ ने सिडनी एयरपोर्ट पर हुए इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें इस बात का अफसोस पूरी उम्र रहेगा और उन्होंने इसके लिए दुनिया भर के क्रिकेट फैंस से माफी मांगी है। इस पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्मिथ कई बार रोए और उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने परिवार को नीचा दिखाया है और अपने माता-पिता को रुलाया है। 

स्मिथ ने कहा, अपने सभी साथी खिलाड़ियों, 'दुनिया भर के क्रिकेट फैंस और सभी ऑस्ट्रेलियाई, जो निराश और गुस्से में हैं। मैं माफी मांगता हूं। मैं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। ये नेतृत्व की, मेरे नेतृत्व की विफलता थी। मैं अपनी गलतियों से हुए नुकसान की भरपाई के लिए हरसंभव चीज करूंगा।' (पढ़ें: बॉल टैम्परिंग: स्टीव स्मिथ को एयरपोर्ट पर झेलनी पड़ी शर्मिंदगी, लगे 'धोखेबाज-धोखेबाज' के नारे)

एक साल का बैन झेल रहे स्मिथ ने कहा, 'मुझे पूरी जिंदगी इसका अफसोस रहेगा। मैं पूरी तरह से निराश हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं सम्मान और माफी वापस पा सकूंगा। क्रिकेट दुनिया का महानतम खेल है। ये मेरी जिंदगी रहा है और उम्मीद है कि ये फिर से होगा। मैं माफी मांगता हूं, मैं पूरी तरह टूट चुका हूं।' (पढ़ें: बॉल टैम्परिंग: वॉकी-टॉकी पर हुई लेहमन की उस 'बातचीत' का हुआ खुलासा, जिसने कोच को बचाया)


स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन हुई बॉल-टैम्परिंग की घटना की जिम्मेदारी खुद लेते हुए कहा, मैं किसी को दोष नहीं देता हूं, मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान हूं। ये मेरी निगरानी में था, पिछले शनिवार को जो हुआ, मैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। 

स्मिथ ने फैंस से माफी मांगते हुए कहा, 'ये आहत करने वाला हैं, मैं दिल से माफी मांगता हूं। मैं क्रिकेट के खेल को प्यार करता हूं। मैं छोटे बच्चों को एंटरटेन करना पसंद करता हूं। मैंने ऑस्ट्रेलिया, फैंस और लोगों को जो दर्द दिया है उसके लिए माफी मांगता हूं।' (पढ़ें: बॉल टैम्परिंग विवाद: डेविड वॉर्नर ने तोड़ी चुप्पी, सोशल मीडिया पर फैंस से मांगी माफी)

Open in app